भुल्लर को हराकर वेरा को अपने शानदार सफर के जारी रहने की उम्मीद

Brandon Vera DC 7293

साल 2021 में ONE Championship के हेवीवेट डिविजन में प्रतिद्वंदिता का स्तर बढ़ा है, लेकिन ब्रेंडन “द ट्रुथ” वेरा अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को खुद से दूर नहीं जाने देना चाहते।

शनिवार, 15 मई को ONE: DANGAL में उन्हें अर्जन “सिंह” भुल्लर के खिलाफ अपने ONE हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड करना है और वो इस चुनौती का सामना करने को बेताब हैं।

वेरा ने कहा, “मैं उत्साहित हूं और साथ ही घबराहट भी हो रही है। मैं लंबे समय से अर्जन भुल्लर के बारे में सोचता आ रहा हूं और आखिरकार अब मुझे उनके खिलाफ मैच मिल ही गया।”

“मैं अर्जन का सम्मान करता हूं, उन्हें अपने सभी पुराने विरोधियों से ज्यादा तवज्जो दे रहा हूं क्योंकि फिलहाल वो मेरे प्रतिद्वंदी होंगे। मैं उनका सामना करने को बेताब हूं और देखना चाहूंगा कि वो मेरी स्ट्राइक्स के प्रभाव को झेल पाते हैं या नहीं।”

“द ट्रुथ” का मानना है कि Sanford MMA में साथी ONE स्टार्स आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग और मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन का साथ मिलने से उनके गेम में बहुत सुधार आया है।

वेरा ने पिछले कुछ महीनों में बहुत कड़ी मेहनत की है और अब उन्हें उम्मीद है कि उन्हें मेहनत का फल जरूर मिलेगा।

उन्होंने कहा, “Sanford MMA से जुड़ना और नई ऊर्जा मिलने से एथलेटिक जीवन में मेरी कई परेशानियां दूर हुई हैं।”

“मेरा पूरा ध्यान इस गेम से हर बार कुछ नया सीखने और सभी को हराने पर रहना चाहिए। मुझे किसी और बात के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। मुझे केवल इस बात पर ध्यान देना होगा कि मुझे अच्छे ट्रेनिंग पार्टनर मिलें और ट्रेनिंग में कोई कमी ना रहे।”



जाहिर तौर पर, भारतीय रेसलिंग सुपरस्टार के खिलाफ मैच से पहले वेरा के सभी ट्रेनिंग सेशन बहुत महत्वपूर्ण हैं।

“सिंह” ओलंपियन रहे हैं और राष्ट्रमंडल खेलों में रेसलिंग चैंपियन रहे हैं, जो उन्हें “द ट्रुथ” के अभी तक के सबसे खतरनाक विरोधियों में से एक बना रही है। मगर डिफेंडिंग चैंपियन भी पिछले कई सालों से अपने ग्राउंड गेम में सुधार करते आ रहे हैं।

वेरा ने कहा, “इस समय में मैंने रेसलिंग और ग्राउंड गेम पर ज्यादा फोकस नहीं दिया है, लेकिन अगर मैच ग्राउंड गेम में भी गया तो लोगों को मेरा ग्राउंड गेम भी देखने को मिलेगा।”

“मैं इस तरह की बातें कम ही करता हूं, लेकिन मैंने दुनिया के कई बेस्ट एथलीट्स के साथ ट्रेनिंग की है, जैसे डीन लिस्टर, रिबीरो ब्रदर्स, लॉयड इरविन, माइक फॉलर और रेंज़ो ग्रेसी।

“मेरे जिउ-जित्सु गेम को कम आंका जाता है क्योंकि मैं ग्राउंड गेम में जाकर सबमिशन मूव लगाने पर ज्यादा ध्यान नहीं देता। हां, मुझे स्टैंड-अप गेम में रहकर मैच को फिनिश करना पसंद है, लेकिन मेरा ग्राउंड गेम भी कमजोर नहीं है। शायद मैं स्टैंड-अप गेम में वापस आने में सफल रहा, ये सब बाद की बातें हैं।”

brandon vera inside low kick

भुल्लर के रेसलिंग गेम के अलावा “द ट्रुथ” का मानना है कि उनके प्रतिद्वंदी की मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्किल्स शानदार हैं।

वेरा ने आगे कहा, “उनके पास लगभग सभी तरह के मूव्स हैं, लेकिन अधिकतर लोग केवल उनके रेसलिंग गेम की बात करते हैं। उनकी बॉक्सिंग और हेड मूवमेंट ने मुझे बहुत प्रभावित किया है।”

“उनकी बॉक्सिंग शानदार है। अपने पिछले मैच में उन्होंने पंचों से मॉरो सेरिली को खूब क्षति पहुंचाई थी। वो करीब आकर अटैक करने में भी हिचकते नहीं हैं।

“एक हेवीवेट एथलीट ऐसा बहुत कम करता है क्योंकि इस तरह की मूवमेंट से एथलीट्स अधिकांश मौकों पर नॉकआउट हो जाते हैं।”

Brandon Vera celebrates after a victory over Mauro Cerilli at ONE: CONQUEST OF CHAMPIONS.

फिर भी 43 वर्षीय ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन अपने विरोधी के हर तरह के अटैक के लिए तैयार हैं। उनके पास “सिंह” के खिलाफ तैयारी का काफी समय था और उनका मानना है कि उनकी ताकत भारतीय सुपरस्टार पर भारी पड़ेगी।

साथ ही “द ट्रुथ” मानते हैं कि इस समय वो पहले से कहीं अधिक प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं।

वेरा ने कहा, “मेरे मूव्स उनसे तेज हैं और उनके करीब आने से मुझे ही ज्यादा फायदा मिलेगा।”

“उनका और मेरा स्टाइल बहुत अलग है। सर्कल में उतरने के बाद उन्हें मेरे गेम के बारे में पता चलेगा और देखते हैं कि क्या वो इस बार भी आगे आकर अटैक करना जारी रखेंगे।

“मेरा लक्ष्य हमेशा से एक ही रहा है। निश्चित तौर पर, मैं दिखाऊंगा कि मैं चैंपियन क्यों बना हूं और इसे सफलतापूर्वक डिफेंड भी करूंगा।”

ये भी पढ़ें: इन खिलौनों के कलेक्शन से ब्रेंडन वेरा की दूसरी पर्सनैलिटी का दूसरा पहलू जानें

न्यूज़ में और

Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE 167 115
JarredBrooks GustavoBalart 1200X800
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 73 scaled
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69