फोलायंग को हराने के बाद नॉर्थकट और अकियामा को चुनौती देना चाहते हैं एओकी

Shinya Aoki Eduard Folayang 1920X1280 ONE on TNT IV 11

शिन्या “टोबीकन जुडन” एओकी ने “ONE on TNT IV” में एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग पर पहले राउंड में सबमिशन जीत हासिल कर अपने शानदार सफर को जारी रखा है।

जापानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स लैजेंड ने गुरुवार, 29 अप्रैल को अपने पुराने प्रतिद्वंदी को हराकर उनपर 2-1 की बढ़त बना ली है।

एओकी इस जीत से खुश हैं, जो 2019 में क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली के खिलाफ ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में हार के बाद उनकी लगातार चौथी जीत रही।

उन्होंने कहा, “मैच से पहले मुझे घबराहट हो रही थी, लेकिन जीत दर्ज कर मैं खुद से संतुष्ट महसूस कर रहा हूं।”

“मुझे लगा था कि एडुअर्ड के खिलाफ मैच इस बार बहुत कठिन होगा, लेकिन इस बार मेरा ग्राउंड गेम अच्छा रहा और टाइमिंग अच्छी रही।”

कई सालों से चली आ रही प्रतिद्वंदिता के बावजूद “टोबीकन जुडन” को फोलायंग से कोई मतभेद नहीं है।

Pictures from the fight between Eduard Folayang and Shinya Aoki from "ONE on TNT IV"

मैच के बाद दोनों सुपरस्टार्स साथ में बात करते हुए दिखाई दिए, जहां एओकी ने अपने साथी एथलीट को प्रोत्साहन दिया और चौथे मैच होने के भी संकेत दिए।

जापानी स्टार ने कहा, “हम दोनों के प्रतिद्वंदियों में बदलाव हुआ और उन्होंने काफी अच्छी तैयारी की थी। मैं अभी भी एडुअर्ड को निरंतर फाइट करते देखना चाहता हूं इसलिए मैं कहूंगा कि, ‘चलो इस सफर पर साथ आगे बढ़ते हैं और फाइटिंग जारी रखते हैं।'”

“5 साल पहले मुझे उनके खिलाफ हार मिली थी। उसके बाद मैं संघर्षपूर्ण दौर से भी गुजरा हूं, लेकिन उस सफर से उबरने में सफल रहा। मुझे लगता है कि फोलायंग अब उसी स्थिति से गुजर रहे हैं। उन्हें हार मिल रही हैं, लेकिन मेरे हिसाब से वो वापसी कर सकते हैं, मुझे उम्मीद होगी कि भविष्य में हम दोबारा आमने-सामने आएंगे।”

वहीं एओकी ने अन्य प्लान भी तैयार किए हुए हैं।



फोलायांग के खिलाफ जीत के बाद #4 रैंक के लाइटवेट कंटेंडर ने माइक लिया और “सुपर” सेज नॉर्थकट को चुनौती दी। “ONE on TNT IV” में प्रतिद्वंदी बदलने से पहले एओकी का सामना नॉर्थकट से ही होने वाला था। वहीं उसी इवेंट में एडी “द अंडरग्राउंड किंग” अल्वारेज़ की हार के बाद उन्होंने अमेरिकी स्टार के खिलाफ ट्रायलॉजी बाउट के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

एओकी ने कहा, “मैं अभी एडी के खिलाफ मैच के बारे में नहीं सोच रहा। मैं युवा एथलीट्स का सामना करना चाहता हूं।”

“सेज ने ट्वीट किया, ‘अब मैं तुम्हें चुनौती दूंगा, ‘मैंने कहा, ‘तुम अभी बीमार हो और फाइट नहीं कर सकते इसलिए अभी तुम्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए।’

“अगर मुझे ऑफर मिला, तो मैं उसे जरूर स्वीकार करूंगा। मैंने फोलायंग के साथ मैच के लिए इसी वजह से हामी भरी क्योंकि सेज उस समय स्वस्थ नहीं थे। मुझे किसी के भी खिलाफ मैच मिलेगा, मैं उसके लिए तैयार रहूंगा।”

Pictures from the fight between Eduard Folayang and Shinya Aoki from "ONE on TNT IV"

जापानी स्टार ने इसके बाद महान एथलीट योशिहीरो “सेक्सीयामा” अकियामा को भी चुनौती दी है।

हालांकि अकियामा कोई युवा एथलीट नहीं हैं, लेकिन “टोबीकन जुडन” का मानना है कि उनके फैंस को उन्हें एक-दूसरे के खिलाफ फाइट करते देख बहुत खुशी मिलेगी।

उन्होंने कहा, “मैं अकियामा से जापान में मैच चाहता हूं। साइतामा सुपर एरीना या फिर बुडोकन एरीना भी इसके लिए सही जगह रहेगी।”

“जापान में अकियामा vs एओकी मैच बहुत सुर्खियां बटोरेगा। मैं जापानी हूं और जानता हूं कि वहां के लोगों को क्या पसंद है, इसलिए मैंने अकियामा को चुनौती दी है।”

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी बातें जो हमें ‘ONE on TNT IV’ से पता चलीं

न्यूज़ में और

Yodphupa Wimanair Soner Sen ONE Friday Fights 63 48
Yodphupa SonerSen Faceoff 1920X1280
Denis Puric Nguyen Tran Duy Nhat ONE Fight Night 17 48 scaled
Jacob Smith Denis Puric ONE Fight Night 21 24
Superlek Kiatmoo9 Takeru Segawa ONE 165 34 scaled
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 7 scaled
Denice Zamboanga Julie Mezabarba ONE Fight Night 9 3
Antar Kacem Yodphupa Wimanair ONE Friday Fights 28 11
ET Wankhongohm MBK Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 62 10
Mongkolkaew ET 1920X1280
Shinji Suzuki Han Zi Hao ONE 166 12 scaled
Alaverdi Ramazanov Alessandro Sara ONE Friday Fights 31 8