न्यूज़

स्टार्स ने सैम-ए गैयानघादाओ Vs. जोश टोना के मैच की भविष्यवाणी की

ONE Championship अगले धमाकेदार इवेंट के आयोजन के लिए तैयार है।

9 अक्टूबर को ONE: REIGN OF DYNASTIES का आयोजन सिंगापुर में होने वाला है और इवेंट में एक से बढ़कर एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबले होंगे।

मेन इवेंट में ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मैच होगा, जिसका फैंस पिछले कई महीनों से इंतज़ार कर रहे थे।

इस मैच में 2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन सैम-ए गैयानघादाओ को ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार जोश “टाइमबॉम्ब” टोना की चुनौती से पार पाना होगा।

इससे पहले दोनों स्ट्राइकर्स आमने सामने आएं, जानिए उनके साथी ONE एथलीट्स ने इस मैच के बारे में क्या राय दी है।

इलियट “द ड्रैगन” कॉम्पटन

Australian Muay Thai Fighter Elliot Compton throws an uppercut at Matthew Semper's face

“मुझे लगता है कि जोश और सैम-ए के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। सैम-ए लैजेंड हैं और जोश भी अपने लक्ष्य की ओर मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं।

“जोश के पास शानदार स्किल्स हैं और जीत के लिए उन्हें आक्रामक शुरुआत करनी होगी। ऐसे मूव्स लगाने होंगे, जिनका सैम-ए अंदाजा ना लगा पाएं और लैजेंड एथलीट को अपने अनुभव का फायदा उठाने से रोकना होगा।

“सैम-ए के काउंटर मूव्स भी शानदार होते हैं और मार्शल आर्ट्स के बारे में उन्हें बहुत ज्ञान है और जरूर वो इन चीजों को फायदा उठाना चाहेंगे।

“मुझे लगता है कि जोश के पास भी अलग तरह के मूव्स हैं, जिनसे वो अपने पुराने प्रतिद्वंदियों को क्षति पहुंचाते आए हैं। इस मैच का परिणाम ज्यादा प्रतिबद्ध होने पर निर्भर करता है।”

अर्जन “सिंह” भुल्लर

Indian mixed martial artist Arjan Bhullar enters the arena for his debut

“मुझे दोनों फाइटर्स को देखना बहुत पसंद है। खासतौर पर जोश द्वारा किए गए सुधार से मैं प्रभावित हुआ हूं। ये उनके लिए बहुत बड़े मौके के समान है।

“इसके बावजूद मुझे लगता है कि सैम-ए को जीत मिलने वाली है। साउथपॉ (बाएं हाथ के) स्टांस अपनाकर चालाकी करते हैं और उनकी टाइमिंग शानदार है।”

टाईकी “साइलेंट स्निपर” नाइटो

Japanese Muay Thai fighter Taiki Naito kicks Rui Botelho

“मुझे लगता है कि टोना को जीत मिलने वाली है। सैम-ए एक लैजेंड एथलीट हैं लेकिन मैं टोना की आंखों में भी प्रतिबद्धता को देख पा रहा हूं। उनके कॉम्बिनेशन और नी-स्ट्राइक्स खतरनाक हैं।”



लिटो “थंडर किड” आदिवांग

Team Lakay's Lito Adiwang celebrates his victory over Pongsiri Mitsatit

“मैंने टोना के पिछले मैच देखे हैं, उनका स्टाइल आक्रामक है और फ्रंटफुट पर रहकर दबाव बनाते हैं। उनकी बॉक्सिंग भी अच्छी है और कॉम्बिनेशन बेहतरीन होते हैं और उनकी यही स्किल्स चैंपियन के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकती हैं।

“सैम-ए के पिछले मैचों में मैंने उन्हें अच्छे पंच वाले एथलीट्स के खिलाफ संघर्ष करते देखा है, इसलिए टोना इस बात का फायदा उठा सकते हैं। उन्हें सैम-ए पर दबाव बनाकर दमदार पंच लगाने होंगे। उन्हें सैम-ए को बढ़त बनाने से रोकना होगा क्योंकि उनके लैजेंड होने के पीछे की एक खास वजह है। एक बार बढ़त हासिल करने के बाद उन्हें हरा पाना बहुत कठिन हो जाता है।

इस भार वर्ग में उनका प्रदर्शन सबसे अच्छा रहता है, इसलिए अगले मुकाबले में सैम-ए की जीत का पक्ष लेना चाहूंगा। लेकिन मैच लंबा जरूर चल सकता है, जिसमें सैम-ए अपने टाइटल को रिटेन करने वाले हैं।”

रूडी “द गोल्डन बॉय” अगस्टियन

Indonesian mixed martial artist Rudy Agustian

“साफतौर पर स्किल्स और अनुभव के मामले में सैम-ए बेहतर हैं। वो लैजेंड एथलीट हैं और कई Lumpinee Stadium वर्ल्ड टाइटल्स भी जीत चुके हैं।

“ONE Championship में आकर 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनकर उन्होंने साबित भी कर दिया है कि वो आखिर वर्ल्ड चैंपियन क्यों हैं। वो अपने प्रतिद्वंदी से कहीं बेहतर हैं और उन्हें नॉकआउट के जरिए जीत मिलने वाली है।

“सच कहूं तो टोना और सैम-ए की स्किल्स में बहुत अंतर हैं। मैंने टोना के मैच भी देखे हैं और पेचडम पेटयिंडी एकेडमी के खिलाफ मैच भी मैंने देखा। हालांकि, टोना ने दिखाया कि वो कितने खतरनाक हैं लेकिन अंत में उन्हें हार ही मिली थी। वहीं, सैम-ए की स्किल्स तो अन्य एथलीट्स से कहीं अधिक बेहतर हैं।”

एब्रो “द ब्लैक कोमोडो” फर्नांडीस

Indonesian mixed martial artist Abro Fernandes wears the winner's medal

“दोनों 30 की उम्र को पार कर चुके हैं, इसलिए दोनों के पास काफी अनुभव है। लेकिन हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि ये मैच मॉय थाई नियमों के तहत होगा, जिसमें सैम-ए को लैजेंड एथलीट का दर्जा प्राप्त है।

“सैम-ए का क्लिंचिंग गेम और उनकी किक्स भी शानदार हैं। दूसरी ओर टोना के पंच और नी-स्ट्राइक्स बहुत प्रभावशाली हैं, इसलिए सैम-ए को उन्हें ब्लॉक करना होगा। टोना नॉकआउट फिनिश करना भी जानते हैं, इसलिए संभव ही वो ऐसा करने की भी कोशिश करने वाले हैं।

“टोना ज्यादा चुस्त हैं और उनका स्टाइल हमेशा देखने लायक होता है। इसके अलावा वेट कैटेगरी बदलने के बाद उनके प्रदर्शन में पहले से सुधार आया है।

“साथ ही मुझे लगता है कि टोना का स्टैमिना बेहतर है लेकिन सैम-ए द्वारा अपने टाइटल को डिफेंड करने की संभावनाएं अधिक हैं।”

ये भी पढ़ें: स्टार्स ने रीस मैकलेरन vs अलेक्सी टोइवोनन के मैच की भविष्यवाणी की