टियाल थैंग के खिलाफ सोंग मिन जोंग का प्लान: ‘मैं सबमिशन से जीतूंगा’

Geje Eustaquio Song Min Jong inside the matrix 3 33

“डबल हार्ट्स” सोंग मिन जोंग को भले ही पिछले साल ONE Championship में वापसी करते हुए हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन वो शुक्रवार, 27 अगस्त को जीत की राह पर लौटने का पूरा प्रयास करेंगे।

दक्षिण कोरियाई दिग्गज का सामना सिंगापुर से प्रसारित होने वाले प्री-रिकॉर्डेड इवेंट ONE: BATTLEGROUND III के बेंटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबले में म्यांमार के उभरते हुए स्टार “द ड्रैगन लेग” टियाल थैंग से होगा।

सोंग ने कहा, “मैं इस बाउट में सबमिशन से जीत हासिल करूंगा।”

“मैं उनके साथ स्ट्राइकिंग करूंगा। अगर हम क्लिंच में गए तो उनके शरीर पर काफी सारे घुटने और बॉडी शॉट्स मारकर थका दूंगा और उन्हें सबमिशन से हराऊंगा, उम्मीद है कि ये रीयर-नेकेड चोक होगा।”

MMA fighter Geje Eustaquio squares off against Song Min Jong in the main event of ONE: INSIDE THE MATRIX III

Monster House जिम में ट्रेनिंग करने वाले सोंग पिछले नवंबर अपने चार मैचों में जीत के सिलसिले के टूटने के बाद दोबारा जीत हासिल करना चाहते हैं।

29 वर्षीय सियोल निवासी एथलीट का सामना ONE: INSIDE THE MATRIX III में पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो से हुआ था।

हालांकि, फिलीपीनो दिग्गज ने अपने जबरदस्त टेकडाउन डिफेंड, बच निकलने की रणनीति और स्टैंड-अप गेम के जरिए सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

भले ही परिणाम उनके लिए काफी निराशाजनक रहा,  लेकिन दक्षिण कोरियाई एथलीट को पूर्व फ्लाइवेट चैंपियन के खिलाफ मुकाबले से काफी अनुभव हासिल हुआ।

सोंग ने कहा, “जेहे के साथ हुई बाउट के बाद जो चीज सबसे पहले मेरे दिमाग में आई, वो ये था कि मैंने एक चैंपियन के खिलाफ मुकाबले से काफी बातें सीखीं।”

“उनके पास दिग्गज वाली मानसिकता, उनके पास अनुभव है। ये चीज मैंने उनसे सीखी। वो पूर्व चैंपियन हैं तो मैंने सीखा कि एक चैंपियन का लेवल क्या होता है। मैं भी उनमें से एक बन सकता हूं। मैंने बाउट से ये दो बातें सीखी।”

MMA fighter Geje Eustaquio squares off against Song Min Jong in the main event of ONE: INSIDE THE MATRIX III

अब सोंग शुक्रवार को ONE: BATTLEGROUND III में होने वाले मुकाबले को जीतकर अपने करियर की 12वीं जीत अपने नाम करना चाहेंगे ताकि वो टियाल थैंग के जीत के रथ को रोकते हुए बेंटमवेट टाइटल की ओर बढ़ना चाहेंगे।

ONE Championship सुपरस्टार आंग ला न संग की निगरानी में ट्रेनिंग करने वाले चार बार के म्यांमार रेसलिंग चैंपियन ने अपनी ग्रैपलिंग के अलावा स्किल सेट में काफी इजाफा किया है, जिसमें उनका फोकस स्ट्राइकिंग पर है।

टियाल थैंग जब भी बाउट के लिए उतरे हैं तो उन्हें अपनी स्किल्स का जलवा दिखाया है, यहां तक कि उन्हें फरवरी महीने में पॉल “द ग्रेट किंग” लुमिहि के खिलाफ दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से जीत हासिल की थी।



“डबल हार्ट्स” ने अपनी प्रतिद्वंदी के विकास को करीब से देखा है, लेकिन उन्हें म्यांमार के एथलीट के खेल में कई सारी खामियां नजर आती हैं।

सोंग ने बताया, “मेरा मानना है कि जब स्ट्राइकिंग की बात आती है तो मैं ज्यादा सटीक हूं। इस मतलब है कि ज्यादा सटीकता और साफ तरीके से शॉट्स लगा सकता हूं।”

“मुझे लगता है कि मेरे पास किक्स भी हैं, जो टियाल थैंग के पास नहीं हैं। मैं उनका काफी इस्तेमाल करने वाला हूं।

“मैं इस बात से वाकिफ हूं कि टियाल थैंग के मजबूत और जबरदस्त रेसलर हैं, लेकिन मुझे टेकडाउन करना बहुत ही मुश्किल काम है। ये बहुत ही ज्यादा मुश्किल रहने वाला है। अगर उन्होंने मुझे टेकडाउन कर भी लिया तो उनके लिए मुझे ग्राउंड पर रखना और भी कठिन काम रहेगा।”

MMA fighter Geje Eustaquio squares off against Song Min Jong in the main event of ONE: INSIDE THE MATRIX III

लेकिन सोंग ये बात भी जानते हैं “द ड्रैगन लेग” अपनी प्रतिद्वंदियों को जबरदस्त ताकत और दबाव से झकझोर देते हैं।

इस स्टाइल से कई मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स परेशानी में पड़ जाते हैं, लेकिन “डबल हार्ट्स” को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा, “टियाल थैंग के पास काफी तेजी है और मुझे लगता है कि ये उनकी ताकत और कमजोरी दोनों हो सकती है।”

“मैं उनकी गति को उनके ही खिलाफ इस्तेमाल करने की कोशिश करूंगा। मैं उन्हें सर्कल वॉल की तरफ धकेलकर थकाने का प्रयास करूंगा।”

अगर ये रणनीति कारगर साबित हुई तो सोंग, आंग ला न संग के शिष्य को मात देने वाले पहले एथलीट बन जाएंगे।

ऐसा हुआ तो वो अपनी पिछली हार की कड़वी यादों को भुलाकर वर्ल्ड चैंपियनशिप हासिल करने की दिशा में सही और सटीक कदम बढ़ा देंगे।

ये भी पढ़ें: ONE: BATTLEGROUND III में टियाल थैंग ने तगड़े एक्शन का वादा किया

न्यूज़ में और

Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12