पुरेव ओट्गोनजार्गल ने बेन रॉयल के खिलाफ धमाकेदार मैच की उम्मीद जताई

Mongolian MMA fighter Purev Otgonjargal

“द पीपल्स किड” पुरेव ओट्गोनजार्गल को अपने ONE Championship डेब्यू मैच में बेन रॉयल की कठिन चुनौती से पार पाना होगा, लेकिन मंगोलियाई स्टार मानते हैं कि उन्हें किसी तरह का डर महसूस नहीं हो रहा है।

ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्रवार, 27 अगस्त को ONE: BATTLEGROUND III के बेंटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबले से पहले ओट्गोनजार्गल लगातार 7 मैच जीत चुके हैं।

Ben Royle takes on Purev Otgonjargal at ONE: BATTLEGROUND III

उन्हें शानदार मोमेंटम हासिल है और ग्लोबल फैनबेस को प्रभावित करना चाहते हैं। “द पीपल्स किड” को भरोसा है कि वो ब्रिटिश एथलीट को हरा सकते हैं।

30 वर्षीय ओट्गोनजार्गल ने कहा, “मैं अपने डेब्यू मैच को लेकर उत्साहित हूं क्योंकि इस मौके का मैं लंबे समय से इंतज़ार कर रहा था। मुझे पता था कि ये लम्हा एक दिन जरूर आएगा।”

“मेरे अगले विरोधी की स्किल्स अच्छी हैं और वो एक निडर फाइटर हैं। उनकी उम्र मुझसे कम है, लेकिन उनकी MMA में एंट्री मुझसे पहले हुई थी और अभी तक कई टॉप एथलीट्स को हरा चुके हैं इसलिए मुझे उनके खिलाफ सावधान रहना होगा।

“इसका मतलब ये नहीं कि मुझे डर लग रहा है। उल्टा डर का अहसास उन्हें होना चाहिए।”



रॉयल के पास कई तरह के मूव्स हैं। 26 वर्षीय स्टार BJJ ब्लैक बेल्ट होल्डर हैं और स्ट्राइकिंग भी अच्छी है, जिसकी मदद से उन्हें ONE: NO SURRENDER III में तीसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से जीत मिली थी।

इसलिए ओट्गोनजार्गल Tiger Muay Thai टीम के मेंबर के हर तरह के अटैक के लिए तैयार रहेंगे।

उन्होंने कहा, “मेरा सामना साउथपॉ (बाएं हाथ के) फाइटर से होगा इसलिए मुझे अपनी ट्रेनिंग पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। मेरे 2 कोच पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियन नारनतुंगलाग जदंबा और आरिया ने मुझे Garuda BJJ and MMA Club में काफी कुछ सिखाया है।”

“रॉयल मुझसे 10 सेंटीमीटर लंबे हैं, जिसका वो फायदा उठाना चाहेंगे। उनकी किक्स और पंच पिछले कुछ मुकाबलों की तुलना में अब ज्यादा खतरनाक हो गए हैं।”

“उनके जिउ-जित्सु मूव्स और कई सबमिशन जीतों को देखकर पता चलता है कि उनकी रेसलिंग भी अच्छी है। इसलिए मेरा सामना एक संपन्न MMA एथलीट से हो रहा है।”

फिर भी ओट्गोनजार्गल को कुछ कमजोरियां नजर आई हैं।

मंगोलियाई स्टार अपने पिछले 7 प्रतिद्वंदियों को फिनिश कर चुके हैं, जिनमें ONE स्टार शिनीचग्टा जोल्टसेट्सेग और ONE Warrior Series के एथलीट टे हो बक को सबमिशन से हरा चुके हैं।

कई बड़ी जीत के अनुभव को फिलहाल किनारे रखकर उन्होंने अपनी कंडीशनिंग को अगले मैच के लिए अपना बड़ा हथियार बताया है।

उन्होंने कहा, “मेरा कार्डियो उनसे बेहतर है और स्टैमिना भी उनसे अच्छा है।”

ओट्गोनजार्गल मानते हैं कि फ्लाइवेट से बेंटमवेट डिविजन में सफलता का सफर उनके लिए अच्छा रहा है और अपने स्टैमिना के दम पर वो रॉयल की कड़ी परीक्षा लेने वाले हैं।

उन्होंने कहा, “मैं तीसरे राउंड के बाद भी फाइट जारी रख सकता हूं। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि इस फाइट के लिए मैंने वजन कम नहीं किया है और यही चीज मुझे फायदा पहुंचा सकती है।”

डेब्यू कर रहे मंगोलियाई एथलीट ने एक कांटेदार मुकाबले की उम्मीद जताई है। वो रॉयल पर दबाव बनाकर फाइट को तीसरे राउंड तक ले जाना चाहते हैं।

वहीं अंतिम राउंड के समाप्त होने के बाद ओट्गोनजार्गल का मानना है कि जीत उन्हें ही मिलेगी, जिससे वो खुद को ग्लोबल स्टेज के टॉप सुपरस्टार्स में से एक के रूप में स्थापित कर लेंगे।

ओट्गोनजार्गल ने कहा, “मुझे एक करीबी मुकाबले की उम्मीद है। हम दोनों स्ट्राइकिंग और रेसलिंग भी कर सकते हैं, इसलिए मेरे हिसाब से मैच 3 राउंड्स तक चलेगा और स्कोरकार्ड्स में जीत मुझे मिलेगी।”

“मैं लोगों को दिखाना चाहता हूं कि मैं ONE के टॉप लेवल के एथलीट्स में से एक बनने में सक्षम हूं और मैं तब तक हार नहीं मानूंगा जब तक चैंपियन नहीं बन जाता। मैं डिमिट्रियस जॉनसन और एड्रियानो मोरेस का सामना करना चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें: ONE: BATTLEGROUND III के स्टार्स द्वारा किए गए 5 सबसे शानदार नॉकआउट्स

न्यूज़ में और

Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11