न्यूज़

पेचडम को विश्वास है कि वो ‘सुपरस्टार’ रोडटंग को हरा देंगे

पेचडम “बेबी शार्क” पेटयिंडी एकेडमी को पता है कि वो अपने प्रोफेशनल करियर के सबसे बड़े मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं।

शुक्रवार, 31 जुलाई को पेचडम अपने पुराने विरोधी और हमवतन ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन को थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित होने वाले ONE: NO SURRENDER के मेन इवेंट में चैलेंज करेंगे।

22 वर्षीय स्टार ने कहा, “मैं मानता हूं कि रोडटंग एक सुपरस्टार हैं। मैं काफी खुश हूं कि मुझे इस सुपरस्टार के खिलाफ फाइट करने का मौका मिला।”

“हम पहले भी दो बार मुकाबला कर चुके हैं, इसलिए मैं उन्हें अच्छे से जानता हूं। वो बढ़िया है और उनके पास कमजोर कड़ियां नहीं हैं, साथ ही उनके पास ताकतवर पंच हैं। क्योंकि हम 4-औंस ग्लव्स के साथ बाउट करेंगे, तो मुझे सावधान रहना होगा।”

इन दोनों मॉय थाई स्टार्स का सामना मई 2017 में Rajadamnern Stadium में पेटयिंडी प्रोमोशन के एक इवेंट में हुआ था। पांच राउंड के एक्शन के बाद पेचडम को जीत मिली थी।

उन्होंने कहा, “मैं मेरी किक की वजह से रेफरियों के निर्णय के चलते जीत गया था।”



दूसरी बार जब इन दोनों का आमना-सामना हुआ तो नतीजा पहले मुकाबले के विपरीत रहाष

पेचडम ने कहा, “मुझ पर रोडटंग द्वारा काफी खतरनाक हमला हुआ था और इसने मेरी कमजोरी दिखाई। रेफरी ने काउंट नहीं किया लेकिन मैं सही तरह से चल नहीं पा रहा था और मैं उनसे रेफरियों के निर्णय से हार गया था।”

Petchdam Petchyindee Academy dresses as a shark during his arena entrance

इस बाउट के बाद दोनों एथलीट्स ने ONE Championship में कदम रखा, जहां दोनों ने वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा करने तक का रास्ता तय किया है।

पेचडम ने खेल बदलने के पहले अपने शुरुआती तीन विरोधियों को शानदार तरीके से नॉकआउट किया था और मई 2019 में इलायस “द स्नाइपर” महमूदी को हराकर पहली ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

भले ही उन्होंने तीन महीनों बाद अपने पहले टाइटल डिफेंस में बेल्ट को गंवा दिया हो लेकिन “द बेबी शार्क” ने मॉय थाई में वापसी की और जनवरी में मोमोटारो को हराया।

वहीं, The Home Of Martial Arts में आने के बाद रोडटंग को रोकना मुश्किल हो गया है।

सितंबर 2018 में शानदार प्रोमोशनल डेब्यू के बाद उन्हें ग्लोबल स्टेज पर तीन जीत मिली और इसके बाद उन्हें ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन जोनाथन “जनरल” हैगर्टी के खिलाफ टाइटल शॉट मिला।

अगस्त 2019 में “द आयरन मैन” ने अंग्रेज स्टार को हराकर अपनी वर्ल्ड टाइटल बादशाहत की शुरुआत की और इसके बाद वो वॉल्टर गोंसाल्वेस को अक्टूबर और हैगर्टी को जनवरी में हुए रीमैच में हराकर दो बार टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं।

अब पेचडम को रोडटंग की बेल्ट के लिए मौका मिला है और वो अपने ताकतवर हथियारों की धार बढ़ा रहे हैं जिसमें ताकतवर लेफ्ट राउंडहाउस किक भी शामिल है, जिससे वो जोश “टाइमबॉम्ब” टोना और कैनी “द पिटबुल” त्से जैसे स्टार्स को नॉकआउट कर चुके हैं।

इसी दौरान “द बेबी शार्क” अपने स्किल सेट और तकनीक को बढ़िया बनाने के लिए कोचों के जोड़े के साथ काम कर रहे हैं।

पेचडम ने बताया, “ट्रेनर ‘बूनबेर्कफाह’ मुझे और मेरे फुटवर्क का बचाव करते हुए मुझसे कठोर ट्रेनिंग कराते हैं, ताकि मैं रोडटंग के वार को रोक पाऊं या उसे कमजोर कर सकूं। मेरे अन्य ट्रेनर, चटचाई सासाकुन मुझे खासतौर पर बॉक्सिंग की ट्रेनिंग देते हैं।”

अपनी शानदार स्किल्स के अलावा “द आयरन मैन” के साथ पिछले अनुभवों और कोचों की सलाह के साथ पेचडम को उम्मीद है कि उनके पास अपने पुराने विरोधी को तीसरे बाउट में हराने और ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप को पाने के सारे हथियार है।

उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि मैं ये फाइट आगे या पीछे जाए बिना जीत सकता हूं [ऐसा ही कुछ रोडटंग चाहेंगे।] बात ये है कि मैं उनका गेम नहीं खेलूंगा। ये तय है।”

ये भी पढ़ें: ONE: NO SURRENDER के मेन इवेंट स्टार्स की सबसे शानदार जीत