न्यूज़

रोडटैंग जीतमुन्गन ने पहना ONE फ्लाईवेट मय थाई वर्ल्ड चैंपियन का ताज

Aug 3, 2019

रोडटैंग “द आयरन मैन” जीतमुन्गन को जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी के साथ एक लड़ाई के बाद नया ONE फ्लाईवेट मय थाई वर्ल्ड चैंपियन घोषित किया गया था।

दोनों पुरुषों ने शुक्रवार 2 अगस्त को फिलीपींस के मनीला में ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर रिंग में सब कुछ छोड़ दिया लेकिन यह थाई सुपरस्टार की ताकत ही थी जिसने उन्हें सर्वसम्मत फैसले से जीत दिलाई।

विश्व चैंपियन हैगर्टी ने मॉल ऑफ एशिया एरिना के अंदर पहले राउंड को नियंत्रित किया क्योंकि उन्होंने पिस्टन जैसे प्रहार करने के लिए अपने लंबे अंगों का इस्तेमाल किया और अपने छोटे प्रतिद्वंद्वी पर फ्रंट किक मार दी। रोडटैंग अपनी पावर हुक उतारने के लिए रेंज के माध्यम से सफलता नहीं पा सकता है।

एक पूरी तरह से समयबद्ध टीप ने “द आयरन मैन” को रस्सियों में उलझा दिया और “जनरल” ने पहले तीन मिनट के नियंत्रण के लिए राउंड किक से शरीर और सीधे घूंसों के साथ संघर्ष किया।

रोडटैंग ने दूसरे राउंड में अपनी दाहिनी नीची किक मारने की कोशिश की लेकिन फिर से ब्रिट की टीप्स तेज हो गई। हालांकि कुछ हमलों ने उसे खतरे से बाहर रखा। हैगर्टी ने अपनी कोहनी को अपने हमलों में काम लिया और अपने प्रतिद्वंद्वी के चेहरे पर सामने से किक मारी।

Rodtang "The Iron Man" Jitmuangnon becomes new ONE Flyweight Muay Thai World Champion

“आयरन मैन” प्रतियोगिता के मध्य में जोश के साथ आया था। उसने अधिक आक्रामकता के साथ तीसरे फ्रेम में प्रवेश किया लेकिन कुछ तेज बाएं ऊंचे किक्स के कारण नीचे चला गया। हालांकि उन्हें नहीं रोका गया और लंदन वाले को बुलाया गया।

हुक का एक तेजी से साल्वो वास्तविक मोड़ था क्योंकि इसके बाद थाई ने मुकाबले में गर्माहट लाने और अपनी दुनिया में लाना शुरू किया। वह पूर्व विश्व चैंपियन के बचाव के संकल्प को कमजोर करने के लिए अपने हाथों के प्रहार शरीर और सिर पर मारकर यह दिखाया कि वह अभी भी मुकाबला जीत सकता है।

दबाव ने राउंड फोर में बताया कि जित्तुमुनोन जिम के प्रतिनिधि ने अपने प्रतिद्वंदी पर बोझ डालते हुए उसे वापस पैर पर डाल दिया। ठोस नीची किक ने सही जगह पर चोट की और फिर शरीर पर एक बांयी और दांयी हुक के संयोजन ने होगर्टी को जीत दिलाई।

Rodtang Jitmuangnon defeats Jonathan Haggerty at ONE: DAWN OF HEROES

“द आयरन मैन” ने फिर एक बाएं हुक के साथ धक्का मारा और एक दायें से पीछा करते हुए “द जनरल” को कुछ समय के लिए कैनवास पर गिरा दिया। हैगर्टी जल्दी से खड़ा हो गया था। लेकिन उन्हें हेडलाइट्स से बाहर रहने और अपने प्रतिद्वंद्वी की जिद के बावजूद कि वह उनके सामने खड़े हैं। उसे सर्कल और जैब करना पड़ा।

विश्व चैंपियन की पांचवें दौर में अपनी मानसिकता के साथ हेगर्टी वापस नहीं लौटा। वह अपने पहले की रणनीति में वापस आ गया जिसमें पुश किक और शरीर और सिर पर बाएं किक मारना शामिल था।

रोडटैंग ने अपने आगे के दबाव और निरंतर बॉक्सिंग हमले जारी रखे लेकिन “जनरल” ने उसे जब-क्रॉस संयोजनों के साथ रोके रखा क्योंकि लड़ाई न्यायाधीशों के स्कोरकार्ड में चली गई।

Rodtang "The Iron Man" Jitmuangnon becomes new ONE Flyweight Muay Thai World Champion

यह एक बेहद करीबी लड़ाई थी और जजों ने अपने विचार-विमर्श में समय लिया लेकिन अंततः उन्होंने थाई चैलेंजर के पक्ष में एक सर्वसम्मत निर्णय दिया, जो नए ONE फ्लाईवेट मय थाई विश्व चैंपियन बन गए।

इस जीत के साथ रोडटैंग ने मार्शल आर्ट्स में सबसे बड़ा पुरस्कार हासिल किया और अपने अविश्वसनीय रिकॉर्ड को 257-41-10 तक पहुंचा दिया। उन्होंने मय थाई का एक और रिवेटिंग शोकेस भी दिया।

उन्होंने प्रतियोगिता के बाद मिच चिल्सन को बताया कि “मैं अपने प्रदर्शन को लेकर बहुत खुश हूं। विश्व खिताब जीतना एक ऐसी चीज है जो हर एथलीट का सपना होता है और आज मैंने इसे पूरा कर लिया है!”