नीकी होल्ज़कन: मेरी नॉकआउट पावर को झेल नहीं पाएंगे जॉन वेन पार

Nieky Holzken Elliot Compton ONE BIG BANG II 1920X1280 12

नीकी “द नेचुरल” होल्ज़कन को भरोसा है कि वो “ONE on TNT III” में लैजेंड स्टार को हरा सकते हैं।

अपने करियर में अधिकतर किकबॉक्सिंग मैचों का हिस्सा बनने के बावजूद डच एथलीट गुरुवार, 22 अप्रैल को ONE Super Series मॉय थाई बाउट में जॉन वेन “द गनस्लिंगर” पार का सामना करना वाले हैं।

एक अलग खेल में आना उनके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन “द नेचुरल” खुद इस मैच को होते देखना चाहते थे।

साथ ही 4-औंस मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स ग्लव्स को देखते हुए दोनों के बीच ताकत की टक्कर देखने को मिलेगी।

होल्ज़कन ने कहा, “जॉन वेन पार एक लैजेंड हैं। मुझे उनका स्टाइल पसंद है और उनके खिलाफ मैच चाहता था और इस मैच को लेकर उत्साहित हूं।”

“मैं करीब 10 सालों से किसी मॉय थाई मैच का हिस्सा नहीं बना हूं। मैं दूसरे खेल में शायद ना आता, लेकिन पार के खिलाफ मैच के लिए मैंने कहा, ‘ठीक है, तुम अपने मूव्स का इस्तेमाल करो और मैं अपने मूव्स का करूंगा।’ मेरे मूव्स में भी ताकत होती है और छोटे ग्लव्स तो मेरे लिए लाभप्रद साबित होंगे।”

होल्ज़कन ने दिसंबर में हुए ONE: BIG BANG II में इलियट “द ड्रैगन” कॉम्पटन को हराकर जीत की लय प्राप्त की थी। एक परफेक्ट लीवर शॉट के प्रभाव से उनके प्रतिद्वंदी मैट पर जा गिरे, उस जीत से होल्ज़कन का आत्मविश्वास बढ़ा है।

होल्ज़कन ने कहा, “पहले राउंड में नॉकआउट जीत प्राप्त करना हमेशा अच्छा अनुभव होता है। मैं मानसिक रूप से बहुत अच्छा महसूस कर रहा था, इसी वजह से मुझे जीत मिल पाई।”



अच्छे मोमेंटम को साथ लिए होल्ज़कन का मानना है कि इस समय वो दुनिया के किसी भी स्ट्राइकर को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।

वो जानते हैं कि WMC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन पार अपनी एल्बोज़ और क्लिंच गेम की मदद से बढ़त बनाने की कोशिश करेंगे, लेकिन “द नेचुरल” भी अपने पंचों के दम पर उन्हें रोकने की कोशिश करेंगे।

होल्ज़कन ने कहा, “मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं, जानता हूं कि वो बहुत ताकतवर हैं, लेकिन मैं भी मानसिक तौर पर अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे जरा भी डर नहीं लग रहा, हर किसी के शरीर में एक सा खून होता है और मैं भी उन्हीं में से एक हूं।”

“मैंने भी मॉय थाई की ट्रेनिंग की है, मुझे भी एल्बोज़ लगाना पसंद है। मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य केवल अपने गेम पर ध्यान देते हुए जीत दर्ज करना है।

“मैंने थाईलैंड में भी ट्रेनिंग की है। मैं उनके गेम को जानता हूं और मेरी नॉकआउट पावर से बचना उनके लिए आसान नहीं होगा। जब भी वो एल्बोज़ या क्लिंचिंग गेम में आने की कोशिश करेंगे, तभी उन्हें दमदार पंचों का प्रभाव झेलना पड़ेगा।”

Dutch kickboxing legend Nieky Holzken fights Australian star Elliot Compton at ONE: BIG BANG II in December 2020

“द नेचुरल” के मॉय थाई में अनुभव को देखते हुए ये मैच ही उनके लिए किसी बड़ी उपलब्धि के समान होगा।

साथ ही इस जीत से उन्हें अच्छा मोमेंटम प्राप्त होगा क्योंकि इस समय उनका लक्ष्य रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल को ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चुनौती देना है।

37 वर्षीय होल्ज़कन पार को आसान प्रतिद्वंदी बिल्कुल नहीं मान रहे हैं, लेकिन वो खुद भी आसानी से हार मानने वालों में से नहीं हैं और उनका लक्ष्य फिलहाल वर्ल्ड चैंपियन बनना है।

उन्होंने कहा, “मैं ONE Championship बेल्ट के बारे में ही सोचता रहता हूं क्योंकि वो बेल्ट मुझे पसंद है और मैं जिस भी प्रोमोशन में जाऊंगा वहां चैंपियन बनना मेरा लक्ष्य होगा और यहां भी मैं वैसा ही कर रहा हूं।”

“मैं एक खतरनाक एथलीट रेगिअन इरसल के खिलाफ मैच चाहता हूं और मैं उन्हें तभी हरा पाऊंगा, जब मेरा ध्यान पूरी तरह एक ही जगह पर लगा होगा। इसलिए उन्हें चुनौती देने से पहले मैं कुछ और जीत दर्ज करना चाहता हूं।”

Dutch kickboxing legend Nieky Holzken fights Australian star Elliot Compton at ONE: BIG BANG II in December 2020

इस सफर की शुरुआत “ONE on TNT III” में “द गनस्लिंगर” के खिलाफ मैच से हो रही है।

पार एक बेहद खतरनाक प्रतिद्वंदी हैं, लेकिन “द नेचुरल” भी अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के लिए कमर कस चुके हैं।

होल्ज़कन ने कहा, “जॉन वेन पार के पास कई तरह के मूव्स हैं। बॉक्सिंग कर सकते हैं, उनके पास मॉय थाई गेम है, वो K-1 स्टाइल किकबॉक्सिंग कर सकते हैं और अपने विरोधी पर अच्छे से दबाव बनाना भी जानते हैं।”

“लेकिन मुझे लगता है कि मेरी स्ट्राइक्स ज्यादा ताकतवर होंगी। मेरे काउंटर मूव्स और डिफेंस अच्छा है और बॉक्सिंग में भी उनसे बेहतर हूं।

“मैं पहले राउंड में नॉकआउट से मैच को जीतना चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें: ‘ONE on TNT IV’ में एडी अल्वारेज़ के मैच का ऐलान

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42