ऋतु फोगाट को नॉकआउट करना चाहती हैं मेंग बो

Meng Bo Samara Santos ONE UNBREAKABLE 1920X1280 40

मेंग बो की ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री की प्रतिद्वंदी कई बार बदल चुकी हैं, लेकिन चीनी स्ट्राइकर किसी भी चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अब शुक्रवार, 3 सितंबर को ONE: EMPOWER में ग्रां प्री की क्वार्टरफाइनल बाउट में उनका सामना ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट से होगा।

फोगाट टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद दोबारा इस मैच का हिस्सा बनी हैं। Tiger Wang Gym की स्टार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनकी विरोधी का मजबूत पक्ष क्या है, वो केवल उन्हें फिनिश करना चाहती हैं।

मेंग ने कहा, “मुझे फर्क नहीं पड़ता कि मेरे सामने ऋतु है या कोई दूसरी फाइटर। मैं सभी का सामना करने को तैयार हूं।”

उनका लक्ष्य ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री में जीत हासिल कर सिल्वर बेल्ट अपने नाम करते हुए वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल करना है।

मेंग ने कहा, “मेरा पहला लक्ष्य ग्रां प्री चैंपियनशिप को जीतना है और उसके बाद एंजेला ली को हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनना।”

“ग्रां प्री में ऋतु को हराने के बाद मैं अगले मुकाबलों पर फोकस कर पाऊंगी। जीत के साथ शुरुआत टूर्नामेंट में मुझे मानसिक और शारीरिक मजबूती भी प्रदान करेगी।”

Meng Bo Samara Santos ONE UNBREAKABLE 1920X1280 31.jpg

इसका मतलब ये नहीं कि #2 रैंक की एटमवेट कंटेंडर अपनी पहली विरोधी को कम आंक रही हैं।

मेंग अपनी अगली विरोधी फोगाट के गेम से अच्छी तरह वाकिफ हैं और उसके लिए उन्होंने खुद को तैयार भी किया है।

उनका ट्रेनिंग का सफर आसान नहीं रहा क्योंकि चीनी को अलग-अलग तरह की प्रतिद्वंदियों के लिए अपने ट्रेनिंग के तरीके में बदलाव करना पड़ा। लेकिन अब फोगाट के खिलाफ मैच के लिए उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है।

मेंग ने कहा, “ट्रेनिंग के तरीके में बदलाव के कारण कुछ समस्याएं जरूर आईं।”



“शुरुआत में ऋतु मेरी प्रतिद्वंदी बनीं। उनकी ताकत रेसलिंग है इसलिए मैंने टेकडाउन डिफेंस पर ज्यादा ध्यान दिया। मगर विरोधी बदलने के बाद मुझे स्टैंड-अप गेम पर ज्यादा फोकस करना पड़ा क्योंकि नई विरोधी का स्टैंड-अप गेम ज्यादा अच्छा था।”

“अब ऋतु दोबारा मेरी प्रतिद्वंदी बन गई हैं। मैंने कहा, ‘ठीक है, इस मैच के लिए मैंने पहले भी तैयारी की थी। इसलिए अब दोबारा तैयारी करने में कोई बुराई नहीं है।'”

ONE में अपने पिछले 3 में से 2 मैचों में नॉकआउट जीत दर्ज करने के बाद मेंग को भरोसा है कि उनका किकबॉक्सिंग गेम भारतीय रेसलिंग सुपरस्टार को हराने के लिए काफी होगा।

“इस मैच में मेरा टेकडाउन डिफेंस बड़ा अंतर पैदा कर सकता है। वो स्ट्राइकिंग से ज्यादा टेकडाउन करने में अच्छी हैं। मेरी रेसलिंग भी बुरी नहीं है, लेकिन स्टैंड-अप गेम मेरी सबसे बड़ी ताकत है।”

Meng Bo Samara Santos ONE Unbreakable 1920X1278 14.jpg

फोगाट ने भी पिछली कुछ फाइट्स में अपनी स्ट्राइकिंग में सुधार किया है, लेकिन चीनी एथलीट इस मामले में उनसे काफी बेहतर हैं।

मेंग को जो भी मौका मिलेगा, वो उसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगी और उनका मानना है कि “द इंडियन टाइग्रेस” ग्राउंड गेम में एक बेहद खतरनाक फाइटर हैं।

उन्होंने कहा, “ऋतु ने कहा कि वो ग्राउंड गेम में बढ़त बना सकती हैं, लेकिन मेरे हिसाब से हमारे बीच जिउ-जित्सु गेम का होना एक अच्छा आइडिया है।”

“ऋतु ने ये भी कहा कि वो मुझे स्टैंड-अप गेम में नॉकआउट करना चाहती हैं। फिर मैंने सोचा, ‘ठीक है, हम स्ट्राइकिंग भी कर सकते हैं।’ फाइट किसी भी दिशा में आगे बढ़े, लेकिन मैं उन्हें फिनिश करने वाली हूं।”

चीनी एथलीट ने अच्छा गेम प्लान तैयार किया है और जीत के अलावा उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं। मगर साथ ही उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि MMA में कुछ भी हो सकता है।

उन्होंने कहा, “मेरा प्लान उन्हें नॉकआउट करने का है, लेकिन फाइट के दौरान कुछ भी संभव है। मगर मैं मैच को नॉकआउट से जीतने का प्रयास करूंगी।”

ये भी पढ़ें: अपने करियर का अंत ONE वर्ल्ड टाइटल जीत के साथ करना चाहती हैं सिओ ही हैम

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42