लाइफ स्टाइल

विश्व साइकिल दिवस: ONE एथलीट्स को भी पसंद है साइकिल चलाना

आज 3 जून को विश्व साइकिल दिवस है और संभव ही ये जश्न मनाने का एक मौका है।

संयुक्त राष्ट्र साइकिल को एक सिंपल, सस्ती, चलाऊ, साफ और वातावरण के लिए परिवहन का एक अच्छा साधन बताता है।

ONE Championship के एथलीट्स भी साइकिल से मिलने वाले फायदों को जानते हैं और प्रतिदिन वो ऐसा करते भी हैं।

इसलिए विश्व साकिल दिवस के इस मौके पर हम ऐसे कुछ सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो ना केवल साइकिल को परिवहन का एक अच्छा साधन मानते हैं बल्कि इससे एकसरसाइज़ भी करते हैं।

शिन्या एओकी

पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन शिन्या “टोबीकन जुडन” एओकी अपने शहर में साइकलिंग करना पसंद करते हैं और साथ ही वो इसे एक अच्छी सवारी मानने के साथ-साथ शारीरिक फिटनेस को अच्छी बनाए रखने के लिए भी इस्तेमाल में लाते हैं।

ट्विटर पर जापानी लैजेंड ने कहा, “टोक्यो महानगरीय क्षेत्र में घूमने के लिए साइकिल एक बहुत अच्छा साधन है। मुझे अक्सर जुकाम की समस्या कम रहती है और ये एक अच्छा कार्डियो वर्कआउट भी है।”

चाहे एओकी टोक्यो में साइकलिंग कर रहे हों या सर्कल में अपने प्रतिद्वंदी पर सबमिशन मूव लगा रहे हों, वो हर चीज में निपुण होना चाहते हैं।

अमीर खान

Rented our first SGbike on the way to the grocery shop! ????☺️

Posted by Amir Khan Ansari on Tuesday, April 7, 2020

अमीर खान ने अपनी पहली साइकिल सिंगापुर के स्थानीय बाइक शेयरिंग ऑपरेटर से किराए पर ली थी जिससे वो अपने परिवार के कामों को पूरा कर सकते थे।

साइकिल सुसज्जित थी, जिसमें बैग्स के लिए आगे एक बास्केट और अपने बेटे को बैठाने के लिए अलग से एक सीट भी थी और साथी ही इससे वो वातावरण को कोई नुकसान पहुंचाए बिना सिंगापुर की सड़कों पर घूम सकते थे।

इससे किराने की दुकान पर जाते समय उन्हें खुली हवा का अहसास भी मिलता था।



पीटर बस्ट

पीटर “द आर्केंजल” बस्ट के लिए साइकिलिंग कोई नई बात नहीं है।

नंबर #3 लाइटवेट कंटेंडर जानते हैं कि बैग में सामान भर, उसे फ्रंट बास्केट में डालकर और ट्रेनिंग के लिए साइकिल पर जाने पर कैसा महसूस होता है।

वर्ल्ड के टॉप एथलीट्स में से एक होने के नाते बस्ट लोगों को अपनी अच्छी डाइट और एकसरसाइज़ से लोगों को स्वस्थ जीवन जीने की प्रेरणा देते हैं। इससे साफ पता चलता है कि वो अक्सर साइकिलिंग करते रहते हैं।

किमिहीरो एटो

किमिहीरो एटो ने एक बार अपनी साइकिल के लॉक की चाबी खो दी थी और इस मौके का उन्होंने भरपूर फायदा भी उठाया था।

ONE Warrior Series कॉन्ट्रैक्ट विनर ने साइकिल को उठाया और अपने घर की ओर चल पड़े, इससे रास्ते में उनका अच्छा वर्कआउट भी हो गया।

इसके बाद आप ये तो कह ही सकते हैं कि एटो उसके बाद जब भी साइकल पर निकले होंगे एक अतिरिक्त चाबी के साथ निकले होंगे।

Team Lakay

Team Lakay के स्टार एथलीट्स को भी साइकिलिंग करना बेहद पसंद है और अक्सर वो फिलीपींस के बैंगुए राज्य के पहाड़ी इलाकों में साइकिलिंग करते नजर आते हैं।

पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो को माउंटेन बाइकिंग करने से पहले मोटरबाइक्स से काफी लगाव था, वहीं जब भी उनकी टीम बैंगुए के पहाड़ी इलाकों में जाती है तो मौजूदा ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जोशुआ “द पैशन” पैचीओ भी अक्सर टीम के साथ साइकिलिंग करते हुए नजर आते हैं।

चुनौतीपूर्ण ऑफ-रोड बाइकिंग इस टीम को एकसाथ जोड़े रखने में अहम भूमिका निभाती है और टीम का हर एक मेंबर हमेशा मार्शल आर्ट्स रैंक्स में आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध रहता है।

ये भी पढ़ें: Team Lakay ने NBA लैजेंड माइकल जॉर्डन को इस तरह दिया सम्मान