लाइफ स्टाइल

ONE स्टार्स ने फुटबॉल लीग्स की वापसी को लेकर उत्साह जाहिर किया

फुटबॉल दुनिया का सबसे बड़ा खेल है और ONE Championship के कई मार्शल आर्टिस्ट्स इस खूबसूरत गेम के बड़े प्रशंसक हैं।

हर एक खेल की तरह COVID-19 महामारी की वजह से फुटबॉल की लीग्स पर भी प्रभाव पड़ा है, खिलाड़ियों, स्टाफ और प्रशंसकों की सुरक्षा के लिए गेम्स को आगे बढ़ा दिया गया या रद्द कर दिया गया है।

2019-2020 के कुछ सीजन्स पूरी तरह कैंसिल हो गए हैं लेकिन बाकी अन्य वापसी करना शुरू कर रहे हैं, जो The Home Of Martial Arts में फुटबॉल के प्रशंसक एथलीट्स के लिए खुशखबरी है।

बहुत सारी प्रसिद्ध लीगों का आयोजन यूरोप में होता है और वो प्रतियोगिता जल्द ही वापस आने वाली है। जर्मनी की बुंदसलीगा चल रही है, साथ ही 11 जून से स्पेन की ला लीगा की वापसी होगी, इंग्लिश प्रीमियर लीग 17 जून से शुरू होने वाला है और इटली के सिरी ए 20 जून से फिर शुरू होगा।

आइए जानते हैं कुछ मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार्स के विचारों के बारे में जो गेम की जबरदस्त वापसी को लेकर अपना उत्साह साझा कर रहे हैं।

रदीम रहमान

“मैं लिवरपूल एफसी को सपोर्ट करता हूं। वो दुनिया के सबसे अच्छे क्लब्स में से एक हैं और वो प्रीमियर लीग में भी टॉप पर हैं। इसके कई सारे प्रशंसक हैं और हम वर्तमान UEFA चैंपियंस लीग के विजेता हैं, इसलिए मैं एक प्राउड फैन हूं।”

“मैंने उन्हें राफा बेनिटेज़ के समय से गंभीरता से देखना शुरू कर दिया था। उस दौरान उनके पास दुनिया के सबसे अच्छे मिडफील्डर और स्ट्राइकर्स थे। एसी मिलान के खिलाफ 2007 में पहले हाफ में 3-0 पर आने के बाद चैंपियंस लीग जीतना एक प्रेरणा के समान है।

“मैं [EPL की फिर शुरुआत होने] का इंतजार नहीं कर सकता! मैं लिवरपूल को टाइटल जीतते हुए देखना चाहता था। मुझे यकीन है कि वो हर किसी की सुरक्षा का ध्यान रखकर अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। हम खुशनसीब है कि बतौर फैन हम हमारी टीम को खेलते हुए देख सकते हैं भले ही हम कहीं पर भी हों।”

रयोगो टाकाहाशी

“मेरी पसंदीदा टीमें रियल मेड्रिड और एफसी बार्सिलोना है। मैं उनका लगभग 15 सालों से फैन हूं। जब मैं मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग करता हूं तो मैं उनकी टीमों की जर्सी पहनता हूं।

“मैं हर हफ्ते टीवी पर ला लीगा [स्पेनिश फुटबॉल लीग] का सारांश देखता हूं। जरूर जब एल क्लासिको (बड़े विरोधी एफसी बार्सेलोना और रियल मेड्रिड के बीच मुकाबला) होता है तो मैं उसे देखता हूं भले ही वो देर रात को क्यों न हो।”



शोको साटो

“मार्शल आर्ट्स शुरू करने के बाद मैंने काफी कम फुटबॉल देखा है लेकिन जब मैं स्कूल में छोटा बच्चा था, तब [जापान की] जे-लीग देखता था, मैं काशिमा एंटलर्स का प्रशंसक था। उनके पास अलकिंडो सार्तोरी, लियोनार्डो अराउजो और ज़ीको जैसे खिलाड़ी थे। मेरे पास उस समय उनकी यूनिफॉर्म थी।

“मैं अब ज्यादा फुटबॉल नहीं देखता लेकिन मैं कुछ खिलाड़ियों की खबर पड़ता हूं जैसे टेकफुसा कुबो। (जापान की राष्ट्रीय टीम के स्टार जो इस समय RCD मलोरका के लिए ला लीगा में खेलते हैं)।”

लिएंड्रो अटाईडिस

“मैं [ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में] Clube de Regatas do Flamengo का समर्थन करता हूं। मुझे बार्सिलोना, रियल मेड्रिड और मैनचेस्टर सिटी भी पसंद है। कोरोनावायरस के खत्म होने के बाद मैं उम्मीद करूंगा कि उन्हें खेलते हुए देख पाऊं क्योंकि लीग्स अभी शुरू नहीं हुई हैं।”

एब्रो फर्नांडीस

“मुझे पर्सिजा जकार्ता पसंद है। मैं मानता हूं कि उनके पास हमेशा अच्छी स्क्वॉड रहती है। इसके अलावा उन्हें अन्य इंडोनेशियाई टीमों के मुकाबले ज्यादा समर्थन मिलता है इसलिए उनके मैच टीवी पर आते रहते हैं। इसके बावजूद मुझे [पर्सिपुरा जयापुरा के] बोअज़ सोलोसा पसंद है। मुझे उनके खेलने का तरीका पसंद है।

“[बाहर की टीमों में] मुझे मैनचेस्टर यूनाइटेड और युवेंटस के [क्रिस्टियानो] रोनाल्डो पसंद हैं। मैं अभी भी उन्हें देखता हूं, भले ही अब वो यूनाइटेड के लिए नहीं खेलते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि लीग्स जल्द ही फिर शुरू हो जाएं ताकि हम उन्हें फिर खेलते हुए देख पाएं क्योंकि फुटबॉल सबसे पसंदीदा खेलों में से एक है।”