लाइफ स्टाइल

Throwback Thursday: एडवर्ड केली की Team Lakay के साथ एक यादगार आउटिंग

जब भी एडवर्ड “द फेरोसियस” केली ONE Championship के सर्कल में कदम रखते हैं तो वो खुद को अपनी सीमाओं से आगे पुश करने का प्रयास करते हैं।

हालांकि, बहुत सारे लोगों को नहीं पता होगा कि ग्लोबल स्टेज पर उनकी विशेषताएं, उनके असल जीवन का प्रतिबिंब है।

केली को क्लिफ डाइविंग जैसी एक्टिविटी बहुत ही ज्यादा पसंद है।

उन्होंने कहा, “जब हम बच्चे थे तो हमारे घर के पास एक नदी थी और हम हमेशा एक स्पॉट ढूंढते थे, जहां से हम नदी में कूद सकें। हमें ऊंचाई से डर नहीं लगता था और इस वजह से हम ऊंची जगहों से कूदने का स्पॉट ढूंढते रहते थे।”

“अपने दोस्तों और भाई एरिक के साथ समय बिताना काफी अच्छे पल थे।”

जुनून फिर जागा

Posted by Lon Bacolod on Tuesday, March 20, 2018

मार्च 2017 में केली को फिर क्लिफ डाइविंग का शौक लग गया। अपनी पत्नी के साथ मारिवेल्स, बटान में शिफ्ट होने के बाद उन्होंने  एक शानदार डाइविंग स्पॉट ढूंढा।

स्थानीय लोगों की मदद से “द फेरोसियस” ने एरिया का भृमण किया। कुछ समय बाद उन्हें इसका शौक लग गया।

उन्होंने कहा, “फिर से जंप करना सीखने में थोड़ा समय लगा। जब मैंने शादी की तो इसने मेरे लिए मौके खोल दिए क्योंकि हम समुद्र के किनारे रहते थे और मुझे पता चला कि वहां डाइव किया जा सकता है। मैं काफी उत्साहित था।”

शुरुआत में केली स्पॉट्स पर कम डाइव लगाते थे क्योंकि वो यात्रियों के घूमने की जगह थी।

इसके बावजूद उन्हें इन हाइट्स से संतुष्टि नहीं मिल रही थी, इस वजह से वो और ऊंचाई पर गए। एक समय पर वो 60-80 फीट की ऊंचाई पर पहुंच गए, जो प्रोफेशनल क्लिफ डाइवर्स के लिए रहती है।

उन्होंने कहा, “इसके बाद से मैं इसमें लगा रहता था।”

“वहां 4 स्पॉट्स है जहां से आप कूद सकते हैं जो ऊंचे होते जाते हैं। हम ‘बैट केव’ पर गए जो वहां का सबसे ऊंचा स्पॉट था और मेरे टूर गाइड ने बताया कि वो ही सिर्फ ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने यहां से छलांग लगाई है इसलिए मैंने उनकी बात सुनी और खुद जंप लगाई।”

“भले ही वो डरावना था लेकिन वो मनोरंजक और रोचक था। जब मैं लैंड करता हूं तो ये मेरे बट्स को दर्द पहुंचाता है, और उस समय मुझे अनुभव नहीं था इसलिए मुझे लैंडिंग करने में संघर्ष करना पड़ा।”

“वो काफी अलग फिलिंग थी, वो काफी शानदार थी। काश मैं मेरे साथ कैमरा लेकर जा पता लेकिन वहां चढ़ना मुश्किल था। हमें पहाड़ नापना था क्योंकि वहां कोई रोड नहीं था।”



एक यादगार आउटिंग

TeamLakay retreat in Five Fingers, Mariveles, Bataan????☝️

Posted by Eduard Landslide Folayang on Sunday, April 14, 2019

सुंदर और बढ़िया क्लिफ डाइव स्पॉट के साथ ये केली के जीवन का हिस्सा बन गया। इस वजह से वो इस चीज़ को अपने साथियों के साथ साझा करना चाहते थे।

अप्रैल 2019 में हुए ONE: ROOTS OF HONOR में योसूके “द निंजा” सारूटा के खिलाफ मुकाबले के बाद जोशुआ “द पैशन” पैचीओ ने फिर ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा कर लिया था और इसके तीन दिन बाद ये फेदरवेट मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट Team Lakay को अपने पसंदीदा डाइविंग स्पॉट पर लेकर गए थे।

केली ने कहा, “वो मनीला में जोशुआ की फाइट के बाद था। सीधा बागियो जाने के बजाय हम बटान की साइड ट्रिप पर गए।”

वो टीम के लिए यादगार पल था लेकिन किसी ने भी ऊंचे स्पॉट पर से केली के साथ कूदने का प्रयास नहीं किया।

उन्होंने हंसते हुए कहा, “मैंने उन्हें कूदने के लिए न्योता दिया लेकिन कोई मेरे साथ कूदना नहीं चाहता था। मैंने कोच मार्क [सांगियाओ] और एडुअर्ड [फोलायंग] को जंप करने के लिए पूछा लेकिन किसी ने मुझे जॉइन नहीं किया।

लक्ष्य पर ध्यान लगाएं

केली मानते हैं कि दिमाग को तेज़ करने का ये एक अच्छा तरीका है भले ही आप क्लिफ पर से कूद रहे हैं या सर्कल में कदम रख रहे हैं।

और जब वो छलांग लगाते हैं तो उन्हें महसूस होता है कि सब कुछ संभव है।

उन्होंने कहा, “ये मुझे मानसिक रूप से ताकतवर बनाता है क्योंकि ये मुझे मेरे पंजों पर रखता है।”

“मुझे हमेशा क्लिफ डाइविंग के लिए तैयार रहना पड़ता है क्योंकि एक गलत कदम या हवा गलत दिशा में होने से चीज़ें भयानक हो सकती है। ये मुझे एक विश्वास देता है कि मैं काफी सारी चीज़ें हासिल कर सकता हूं।”

Highest cliff jump sa five fingers (pulong kawayan cave part) nasa 60ft plus first time first try, basic na basic kay idol Edward Kelly ng #teamlakay hahaDante barona ng team lakay haha

Posted by Lon Bacolod on Friday, March 23, 2018

ये भी पढ़ें: Throwback Thursday: थाईलैंड की ट्रिप जिसने अगस्टियन की जिंदगी बदल दी