विशेष कहानियाँ

ONE: FIRE AND FURY के एथलीटों से जुड़े कुछ खास रिकॉर्ड और आंकड़े

इस शुक्रवार, 31 जनवरी को फिलीपींस की राजधानी मनीला में साल 2020 का ONE Championship का पहला इवेंट आयोजित होने वाला है और मैच कार्ड देखने भर से ही शानदार प्रतीत हो रहा है।

ONE: FIRE AND FURY में कुल 22 वर्ल्ड-क्लास एथलीट्स अपना जौहर दिखाने वाले हैं जिन्होंने अभी तक अपने मार्शल आर्ट्स सफर में कई बड़े रिकॉर्ड हासिल किए हैं।

मॉल ऑफ एशिया एरीना में होने वाले इस शो से पहले आप देख सकते हैं आगामी इवेंट से जुड़े कुछ आंकड़े और तथ्य जिनमें मेन इवेंट स्टार्स जोशुआ “द पैशन” पैचीओ और एलेक्स “लिटल रॉक” सिल्वा भी शामिल हैं।

2:04:44: ये वो समय है जो जोशुआ पैचीओ ने अपने मैचों के दौरान सर्कल में बिताया है।

12-0: जब भी फिलीपींस में पैचीओ का कोई मुकाबला हुआ है, उन सभी में उन्हें जीत मिली है।

88% पैचीओ का फिनिशिंग रेट है जिनमें 5 नॉकआउट और 8 सबमिशन शामिल हैं।

2: अगर “द पैशन” को जीत मिली तो वो ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल को 2 बार डिफेंड करने वाले अकेले एथलीट बन जाएंगे। पिछले 6 चैंपियन या तो कभी टाइटल को डिफेंड ही नहीं कर पाए तो कुछ केवल 1 बार ही इसे डिफेंड कर पाए थे।

89%: सिल्वा का सबमिशन रेट इतना है। 9 जीत में से केवल 1 जीत को छोड़कर उन्होंने सभी में अपने प्रतिद्वंदी को टैप आउट करने पर मजबूर किया है।

x3: यदि सिल्वा को जीत मिली तो वो स्ट्रॉवेट टाइटल को 2 बार जीतने वाले तीसरे एथलीट बन जाएंगे। इससे पहले पैचीओ और योशिताका “नोबिता” नाइटो ऐसा कर चुके हैं।

2-0: “लिटल रॉक” का मॉल ऑफ एशिया एरीना में रिकॉर्ड।

4-1: सिल्वा का फिलीपींस के एथलीट्स के खिलाफ रिकॉर्ड है। जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो ने उन्हें ONE: BATTLE OF HEROES में सर्वसम्मत निर्णय से हराया था।

4: ONE में सिल्वा और पैचीओ द्वारा किए गए सबमिशन की संख्या है। स्ट्रॉवेट डिविजन में ये दोनों संयुक्त रूप से एड्रियन “पापुआ बैडबॉय” मैथिस के साथ पहले स्थान पर हैं।



#1: 31 जनवरी को एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग ONE में अपना 19वां मैच लड़ रहे हैं। इसी के साथ वो ONE के इतिहास में सबसे ज्यादा बार रिंग में उतरने वाले एथलीट बन जाएंगे।

86-12: पीटर “द आर्केंजल” बस्ट का मॉय थाई रिकॉर्ड है, जिसमें 18 नॉकआउट शामिल हैं और उनका मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स रिकॉर्ड भी 16-4 का है।

11-1: डैनी “द किंग” किंगड का रिकॉर्ड जब उनके मुकाबले का परिणाम जजों ने तय किया। 24 वर्षीय स्टार ने अपने पिछले 7 मैचों में से किसी में भी फिनिश नहीं किया है।

5: “द हंटर” शी वेई की विनिंग स्ट्रीक, पिछले साल ONE Hero Series में डेब्यू करने के बाद से उन्होंने सभी में नॉकआउट से जीत दर्ज की है।

7 साल, 11 महीने: “द बेबी शार्क” पेचडम पेटयिंडी एकेडमी और मोमोटारो के बीच उम्र में इतना अंतर है।

116>39: उम्र में अंतर के बावजूद पेचडम, मोमोटारो से 77 प्रोफेशनल मुकाबले ज्यादा खेल चुके हैं।

3 मिनट, 9 सेकेंड: “प्रीटी बॉय” क्वोन वोन इल की ONE में पिछली 3 जीत इतने समय में आई हैं।

54: शोको साटो के प्रोफेशनल मुकाबले, जो Shooto बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन को ONE: FIRE AND FURY के बाउट कार्ड में सबसे अनुभवी एथलीट साबित करने के लिए काफी हैं।

9-0: इवानिल्डो डेल्फिनो कार्ड में अकेले एथलीट हैं जो अभी तक हारे नहीं हैं।

29 मार्च, 2008: ये वो तारीख है जब तत्सुमित्सु “द स्वीपर” वाडा अपने करियर में पहली और आखिरी बार नॉकआउट हुए थे। उन्हें अपने दूसरे ही प्रोफेशनल मुकाबले में खुद से 25 मैचों के ज्यादा अनुभव वाले एथलीट के खिलाफ हार मिली थी।

ये भी पढ़ें: ONE: FIRE AND FURY के 3 मुकाबले जो आपको बिलकुल मिस नहीं करने चाहिए

मनीला | 31 जनवरी | ONE: FIRE & FURY | टिकेट्सयहां क्लिक करें  

*ONE Championship की ऑफिशियल मर्चेंडाइज़ के लिए यहां हमारी शॉप पर आएं