इन 5 कारणों से आपको ONE: BIG BANG II को मिस नहीं करना चाहिए

Jonathan Haggerty at ONE A NEW TOMORROW DC 6120

एक हफ्ते पहले हुए धमाकेदार इवेंट के बाद ONE Championship अगले शो के लिए तैयार है।

शुक्रवार, 11 दिसंबर को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में ONE: BIG BANG II का आयोजन होगा।

फैंस को शो में 3 धमाकेदार मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबले, 2 किकबॉक्सिंग बाउट्स और मॉय थाई मैच में 2 टॉप लेवल के स्ट्राइकर्स की भिड़ंत देखने को मिलेगी।

यहां आप उन कारणों के बारे में जान सकते हैं कि आपको क्यों ONE: BIG BANG II को मिस नहीं करना चाहिए।

#1 धमाकेदार मेन इवेंट

रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन पिछले काफी समय से ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन बने हुए हैं और डिविजन का हर एक एथलीट उनके खिलाफ टाइटल मैच चाहता है। उन्हीं में से 2 इस शुक्रवार को आमने-सामने होंगे।

पूर्व चैंपियन जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी करीब 11 महीने पहले रोडटंग के खिलाफ हार के बाद वापसी कर रहे हैं और मौजूदा चैंपियन के खिलाफ तीसरा मैच हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ब्रिटिश स्टार को अपनी आक्रामकता, खतरनाक एल्बोज़ के लिए जाना जाता है। उन्हें अक्सर अपनी लंबी रीच (पहुंच) का फायदा उठाकर दूर से अटैक करते भी देखा जाता है, लेकिन इस शुक्रवार शायद उन्हें अपनी इस रणनीति में बदलाव करना पड़े।

ऐसा इसलिए क्योंकि उनका सामना Shooto बॉक्सिंग चैंपियन टाईकी “साइलेंट स्नाइपर” नाइटो से होगा, जो हैगर्टी से 2 सेंटीमीटर लंबे हैं और 4 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं। उन्हें अपने डिफेंस, काउंटर अटैक और बैकफुट पर रहते हुए भी अटैक करने की क्षमता के कारण सफलता मिली है।

हैगर्टी को हराकर जापानी स्टार ONE एथलीट रैंकिंग्स में प्रवेश कर सकते हैं और चैंपियन को चैलेंज करने के अपने सपने को पूरा भी कर सकते हैं।

#2 किकबॉक्सिंग लैजेंड का सामना टॉप कंटेंडर से होगा

को-मेन इवेंट में टॉप रैंक के लाइटवेट किकबॉक्सर्स आमने-सामने होंगे।

पूर्व ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर नीकी “द नेचुरल” होल्ज़कन डिविजन के #1 रैंक के कंटेंडर हैं।

डच किकबॉक्सिंग लैजेंड अपने करियर में 92 जीत दर्ज कर चुके हैं और स्ट्राइकर होने के साथ बॉक्सिंग स्किल्स भी खतरनाक हैं। इन्हीं स्किल्स की मदद से उन्होंने कोस्मो अलेक्सांद्रे को नॉकआउट और #2 रैंक के कंटेंडर मुस्तफा हैडा को हराया था।

हैगर्टी की तरह होल्ज़कन भी मौजूदा ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल के खिलाफ ट्रायलॉजी बाउट प्राप्त करना चाहते हैं।

ऐसा करने के लिए उन्हें #5 रैंक के कंटेंडर इलियट “द ड्रैगन कॉम्पटन को हराना होगा, जो एक बेहतरीन स्ट्राइकर हैं। मॉय थाई और किकबॉक्सिंग स्किल्स उनके स्टैंड-अप गेम को वर्ल्ड-क्लास बनाती हैं।

होल्ज़कन और कॉम्पटन के स्टाइल अलग-अलग हैं और यही बात इस मुकाबले को दिलचस्प बना रही है।



#3 नया फेदरवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर उभरकर सामने आ सकता है

A close-up shot of MMA fighter Tetsuya Yamada

जब से मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन को हराकर थान ली ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन बने हैं, तभी से सवाल उठ रहे हैं कि ली का अगला चैलेंजर कौन होगा।

उन्हें गुयेन के खिलाफ रीमैच मिल सकता है, गैरी “द लॉयन किलर” टोनन को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए चैंपियनशिप मैच मिल सकता है या फिर टेटसुया “MMA फेंटेसिस्टा” यमाडा, ली को चैलेंज करने वाले पहले एथलीट बन सकते हैं।

यमाडा #4 रैंक के कंटेंडर हैं और सबसे अनुभवी एथलीट्स में से भी एक हैं। उनका रिकॉर्ड 26-7-2 का है और पिछले 11 में से 9 मैचों में जीत दर्ज की है। फेदरवेट डिविजन में आने से पहले दूसरे भार वर्गों में भी परफ़ॉर्म कर चुके हैं।

ONE: BIG BANG II में बड़ी जीत दर्ज कर जापानी स्टार काफी सुर्खियां बटोर सकते हैं।

लेकिन ऐसा करना उनके लिए आसान नहीं होगा क्योंकि उनका सामना डिविजन के उभरते हुए स्टार्स में से एक “द फाइटिंग गॉड” किम जे वूंग से होगा। दक्षिण कोरियाई स्टार का रिकॉर्ड 10-4 का है और पिछले मैच में उन्हें #3 रैंक के कंटेंडर कोयोमी “मौशिगो” मत्सुशीमा के खिलाफ हार मिली। इसलिए वो यमाडा को उलटफेर का शिकार बनाकर ONE एथलीट रैंकिंग्स में प्रवेश करना चाहेंगे।

#4 वेल्टरवेट सुपरस्टार्स की हो रही वापसी

201211 SG Matchup 1920x1080px ThaniVSMcguire.jpg

वेल्टरवेट डिविजन के 2 सबसे बड़े स्टार्स आमने-सामने होंगे। एक तरफ मलेशियाई स्टार अगिलान “एलीगेटर” थानी तो दूसरी ओर पूर्व ONE वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर टायलर मैकग्वायर

नवंबर 2018 में पहले ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में ज़ेबज़्टियन “द बैंडिट” कडेस्टम के खिलाफ अपने करियर की पहली हार झेलने के बाद मैकग्वायर अब सर्कल में वापसी करेंगे।

अमेरिकी स्टार पिछले काफी समय से चोटों से जूझते रहे हैं और अच्छा महसूस करने के लिए उन्होंने ब्रेक भी लिया। लेकिन अब वो वापसी करने के लिए तैयार हैं और ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन कियामरियन “ब्रेज़ेन” अबासोव के खिलाफ चैंपियनशिप मैच प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

लेकिन मैकग्वायर ही अकेले एथलीट नहीं हैं, जो अबासोव के खिलाफ चैंपियनशिप मैच प्राप्त करना चाहते हैं, “एलीगेटर” भी अपने पुराने प्रतिद्वंदी को चैलेंज करने के लिए बेताब हैं।

थानी के मैच में जबरदस्त मार्शल आर्ट्स एक्शन जरूर देखने को मिलेगा। उन्हें ब्राजीलियन जिउ-जित्सु का इस्तेमाल करना बहुत पसंद है और स्टैंड-अप गेम में भी बढ़त बनाना अच्छे से जानते हैं। खास बात ये है कि वो शुरुआत से ही मैच को फिनिश करने के मौके तलाशने शुरू कर देते हैं।

थानी भी अबासोव के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल करना चाहते हैं, जिन्हें दिसंबर 2018 में मौजूदा चैंपियन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

अभी तक चैंपियन के लिए कोई चैलेंजर सामने नहीं आ सका है, लेकिन इस मैच के परिणाम के साथ नया चैलेंजर उभर कर सामने आ सकता है।

#5 कई बड़े स्टार्स अपना डेब्यू करने वाले हैं

इवेंट में 3 बेहतरीन एथलीट्स अपना प्रोमोशनल डेब्यू करने वाले हैं।

कई बार के मॉय थाई और किकबॉक्सिंग चैंपियन एरोल “द बोनक्रशर” ज़िमरमैन अपने डेब्यू कर रहे हैं, जो आगे चकलर हेवीवेट रैंक्स के बड़े स्टार्स में से एक बन सकते हैं।

उनका सामना एक और डेब्यू कर रहे सर्बियाई मॉय थाई चैंपियन राडे ओपाचिच से होगा, जो अपने पहले मैच में फैंस को प्रभावित करने को बेताब होंगे।

इनमें आखिरी नाम अली मोटामेड का है जो रिच फ्रैंकलिन की ONE Warrior Series में सफलता प्राप्त करने के बाद अपना मेन रोस्टर डेब्यू कर रहे हैं।

ईरानी बेंटमवेट स्टार का सामना ONE: BIG BANG II के शुरुआती मैच में ONE जकार्ता टूर्नामेंट चैंपियन “द घोस्ट” चेन रुई से होगा।

ये भी पढ़ें: ONE: BIG BANG II का पूरा बाउट कार्ड

विशेष कहानियाँ में और

Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 12
Kiamrian Abbasov Christian Lee ONE on Prime Video 4 1920X1280 149
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 77 scaled
Nico Carrillo Saemapetch Fairtex ONE Fight Night 23 40
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Muangthai PK Saenchai Nico Carrillo ONE Friday Fights 22 38
Ok Rae Yoon Eddie Alvarez 1920X1280 ONE on TNT IV 26
Luke Lessei Eddie Abasolo ONE Fight Night 19 6 scaled
Ok Rae Yoon Lowen Tynanes ONE Fight Night 10 68
Luke Lessei Eddie Abasolo ONE Fight Night 19 49
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 77
Zhang Peimian Jonathan Di Bella ONE162 1920X1280 19