न्यूज़

ONE: BIG BANG II का पूरा बाउट कार्ड

शुक्रवार, 11 दिसंबर को ONE: BIG BANG II का आयोजन सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होगा। शो में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स, किकबॉक्सिंग और मेन इवेंट में मॉय थाई बाउट देखने को मिलेगी।

मेन इवेंट में पूर्व ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी का सामना जापानी स्टार टाईकी “साइलेंट स्नाइपर” नाइटो से होगा।

Jonathan Haggerty kicks Sam-A Gaiyanghadao in the head

हैगर्टी के ONE Championship करियर की शुरुआत शानदार रही थी।

जनवरी 2019 में ब्रिटिश स्ट्राइकर ने जोसेफ “द हरिकेन” लसीरी को सर्वसम्मत निर्णय से हराया और उसके बाद मई में सैम-ए गैयानघादाओ को हराकर ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को अपने नाम किया।

लेकिन उनका चैंपियनशिप सफर जल्द ही समाप्त भी हो गया। अगस्त 2019 में रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन ने 5 राउंड तक चले करीबी मुकाबले में हैगर्टी को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की और उसके 5 महीने बाद रीमैच में उन्होंने हैगर्टी को TKO (तकनीकी नॉकआउट) से मात दी।

अब 10 महीने के ब्रेक के बाद “द जनरल” अपने अगले मैच में जबरदस्त अंदाज में वापसी के लिए तैयार हैं।

हैगर्टी #3 रैंक के फ्लाइवेट कंटेंडर हैं और उनका मानना है कि वो रोडटंग को हरा सकते हैं। रोडटंग के खिलाफ तीसरे मैच पाने के सफर की शुरुआत सिंगापुर से होगी।

Japanese striker Taiki Naito cracks Savvas Michael Petchyindee Academy with a punch

लेकिन हैगर्टी ही अकेले नहीं हैं, जो रोडटंग को मात देना चाहते हैं।

Shooto बॉक्सिंग चैंपियन नाइटो भी पिछले एक साल से “द आयरन मैन” के लिए बड़ा खतरा बने हुए हैं और सफलता प्राप्त कर चैंपियन को चैलेंज करने के करीब पहुंचना चाहते हैं।

सितंबर 2019 में ONE Japan Series: Road To Century में अपने हमवतन एथलीट और WMC मॉय थाई ओपन चैंपियन युता वतनबे को नॉकआउट कर “साइलेंट स्नाइपर” ने ग्लोबल स्टेज पर एंट्री ली और तभी से उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

नाइटो अभी तक अलेक्सी “फेट” सेरपिसोस, #5 रैंक के स्ट्रॉवेट मॉय थाई कंटेंडर रुई बोटेल्हो और “द बेबीफेस किलर” सवास माइकल पेटयिंडी एकेडमी को हरा चुके हैं।

जापानी स्टार अगर 11 दिसंबर को टॉप 5 कंटेंडर्स में से एक और पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियन को हारा पाते हैं तो जरूर उन्हें ONE एथलीट रैंकिंग्स में प्रवेश मिल सकता है।

Dutch legend Nieky Holzken punches Cosmo Alexandre

मेन इवेंट के अलावा को-मेन इवेंट में #1 रैंक के लाइटवेट किकबॉक्सिंग कंटेंडर नीकी “द नेचुरल” होल्ज़कन और #5 रैंक के कंटेंडर इलियट “द ड्रैगन” कॉम्पटन का आमना-सामना होगा।

कार्ड में #4 रैंक के फेदरवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स कंटेंडर टेटसुया “MMA फैंटेसिस्टा” यमाडा भी मौजूद हैं, ONE Warrior Series कॉन्ट्रैक्ट विजेता अली मोटामेड का मेन रोस्टर डेब्यू देखने को मिलेगा।

इवेंट में होने वाले सभी मैचों को आप नीचे देख सकते हैं।

Elliot Compton in action against Matthew Semper

ONE: BIG BANG II का पूरा बाउट कार्ड

  • जोनाथन हैगर्टी vs. टाईकी नाइटो (ONE Super Series मॉय थाई – फ्लाइवेट)
  • नीकी होल्ज़कन vs. इलियट कॉम्पटन (ONE Super Series किकबॉक्सिंग – लाइटवेट)
  • टेटसुया यमाडा vs. किम जे वूंग (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स – फेदरवेट)
  • एरोल ज़िमरमैन vs. राडे ओपाचिच (ONE Super Series किकबॉक्सिंग – हेवीवेट)
  • अगिलान थानी vs. टायलर मैकग्वायर (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स – वेल्टरवेट)
  • अली मोटामेड vs. चेन रुई (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स – बेंटमवेट)

ये भी पढ़ें: मत्सुशीमा के खिलाफ अपने शानदार मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सफर को जारी रखना चाहते हैं टोनन