इन 5 कारणों से 13 जनवरी को ONE Fight Night 18: Gasanov Vs. Oh देखना ना भूलें

Artem Belakh Kwon Won Il ONE Fight Night 11 28

इस शनिवार, 13 जनवरी को साल 2024 के पहले यूएस प्राइमटाइम इवेंट के लिए ONE Championship की लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में वापसी होने जा रही है।

दुनिया भर के बेहतरीन मार्शल आर्टिस्ट्स ONE Fight Night 18: Gasanov vs. Oh में शानदार प्रदर्शन करने के लिए उतरेंगे।

आइए जानते हैं कि क्यों फैंस को ये इवेंट जरूर देखना चाहिए।

#1 MMA के शानदार मैच होंगे मुख्य आकर्षण

पिछले साल दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन का ध्यान मॉय थाई पर ज्यादा रहा, जिसके चलते ग्लोबल फैंस की दिलचस्पी इसमें काफी बढ़ी। ONE के चेयरमैन और सीईओ चाट्री सिटयोटोंग ने हाल ही में घोषणा की थी कि MMA को फिर से आकर्षण का मुख्य केंद्र बनाया जाएगा।

इसकी शुरुआत ONE Fight Night 18: Gasanov vs. Oh से होने जा रही है, जिसमें पांच शानदार MMA फाइट देखने को मिलेंगी। इसमें कई सारे स्थापित सुपरस्टार्स, नए फाइटर्स और चैंपियनशिप बेल्ट हासिल करने की तरफ बढ़ते हुए उभरते हुए दावेदार शामिल हैं।

फैंस को 2024 में शानदार MMA एक्शन देखने को मिलेगा और ये इवेंट सिर्फ एक शुरुआत भर है।

#2 मेन इवेंट में टॉप फेदरवेट फाइटर्स की टक्कर

मेन इवेंट मैच की बात करें तो #4 रैंक के फेदरवेट MMA कंटेंडर शामिल “द कोबरा” गासानोव का सामना दक्षिण कोरियाई स्टार ओह हो टाएक से होगा।

जिस भी फाइटर को यहां जीत हासिल हुई तो वो ONE फेदरवेट MMA वर्ल्ड टाइटल हासिल करने की दिशा में कामयाबी के साथ अपने कदम आगे बढ़ा देगा।

इस महीने के अंत में होने वाले ONE 165 में #1 रैंक के गैरी टोनन का सामना #3 रैंक के कंटेंडर मार्टिन गुयेन से होगा और मार्च में होने वाले ONE 166 में मौजूदा चैंपियन टांग काई और अंतरिम चैंपियन थान ली के बीच यूनिफिकेशन मैच होगा। 2024 के शुरुआती महीनों में इस डिविजन में काफी उथल-पुथल देखने को मिलेगी।

इस वजह से गासानोव और ओह के बीच होने वाला मैच का नतीजा बहुत ही अहम हो जाता है।

#3 सुआब्लैक की नजर Dublin Combat Academy के खिलाफ 2-0 का स्कोर करने पर

बेंटमवेट मॉय थाई को-मेन इवेंट मैच सुआब्लैक टोर प्रान49 और स्टीफन कोरोदी के बीच होगा, जिसमें पहले से काफी ड्रामा मौजूद है।

कोरोदी प्रोमोशनल डेब्यू मैच में काफी कुछ साबित करने और बदला लेने के लिए उतरेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले साल के आखिरी इवेंट ONE Friday Fights 46 में सुआब्लैक ने Dublin Combat Academy में उनके साथी क्रेग कोकली को नॉकआउट कर दिया था।

इस शनिवार को आयरिश स्टार थाई प्रतिद्वंदी की पिछले चार मैचों से चले आ रहे जीत के सिलसिले का अंत करते हुए अपने साथी की हार का बदला लेना चाहेंगे। इसके जरिए ये भी साबित करने की कोशिश करेंगे कि उनके जिम में शानदार एथलीट तैयार किए जाते हैं।

वहीं सुआब्लैक अपने पहले यूएस प्राइमटाइम इवेंट में अच्छा प्रदर्शन कर फैंस की नजरों में आना चाहेंगे। तीन हफ्तों में आयरलैंड के दो टॉप फाइटर्स को हराने से उनके कद में इजाफा होगा और वो खुद को बेंटमवेट मॉय थाई डिविजन में आगे लेकर जा सकते हैं।

#4 बेंटमवेट MMA डिविजन पर होगी खास नजर

इस इवेंट में बेंटमवेट MMA डिविजन के कुछ सबसे मनोरंजक फाइटर्स उतरेंगे, जिनके तीन मुकाबलों में काफी कुछ दांव पर लगा होगा।

पहले मैच में फिलीपीनो-कीवी स्टार मार्क एबेलार्डो की टक्कर अपराजित रूसी सनसनी इब्राहिम दाउएव से होगी। ये ग्लोबल स्टेज पर एक अनुभवी और एक युवा स्टार की भिड़ंत होगी।

दूसरे मैच में #4 रैंक के बेंटमवेट MMA कंटेंडर आर्टेम बेलाख की भिड़ंत Road To ONE: Mongolia विजेता एंख-ओर्गिल बाटरखू से होगी, जो कि ONE में लगातार तीन मैच जीत चुके हैं और जिनकी नजर टॉप पांच रैंकिंग्स पर है।

आखिर में दक्षिण कोरियाई नॉकआउट आर्टिस्ट क्वोन वोन इल का सामना शिनीचग्टा जोल्टसेट्सेग से होगा और वो फैब्रिसियो एंड्राडे के खिलाफ रीमैच पाने के लिए जीत की भरपूर कोशिश करेंगे।

#5 अहम लाइटवेट मॉय थाई मैच

2-स्पोर्ट चैंपियन रेगिअन इरसल की नजरें जरूर ONE Fight Night 18: Gasanov vs. Oh पर टिकी होंगी क्योंकि इस कार्ड में दो बड़े अहम मुकाबले होने वाले हैं, जिनसे उनके लाइटवेट मॉय थाई खिताब के अगले चैलेंजर निकलकर आ सकते हैं।

ब्रिटिश फैन फेवरेट स्टार लियाम नोलन की बहुप्रतीक्षित वापसी रूसी स्ट्राइकर अली अलीएव के खिलाफ होगी। ये नवंबर 2022 में एडी अबासोलो के खिलाफ आई जीत के बाद उनका वापसी मैच होगा। ऐसे में 26 वर्षीय लंदन निवासी एथलीट अपनी प्रतिभा फैंस को दिखाकर इरसल के खिलाफ मैच हासिल करना चाहेंगे।

पिछले साल अक्टूबर में प्रोमोशनल जीत हासिल करने वाली शकीर अल-तकरीती का सामना स्थानीय हीरो रंगरावी सिटसोंगपीनोंग से होगा, जिनसे वो बदला लेने की फिराक में होंगे।

थाई स्टार ने ईराकी स्ट्राइकर के भाई मुस्तफा अल-तकरीती को पिछले साल फरवरी में हराया था और दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में अपने 3-1 के रिकॉर्ड की शुरुआत की थी। अब रंगरावी, अल-तकरीती भाइयों के खिलाफ अपने स्कोर को 2-0 करने का प्रयास करेंगे।

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Halil Amir Ahmed Mujtaba ONE Fight Night 16 38 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 7
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 57
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 9 scaled
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Kade Ruotolo Tommy Langaker ONE 165 29 scaled
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 14
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 44
DC 0823 1
0141
Ben Tynan Kang Ji Won ONE Fight Night 16 37 scaled