5 बड़ी चीजें जो हमें ONE: BATTLEGROUND से पता चलीं

Prajanchai Sam A BATTLEGROUND 1920X1280 51

ONE: BATTLEGROUND 2021 से ये तय हो चला है कि ONE Championship में इस साल के आखिरी 6 महीने एक्शन से भरे रहने वाले हैं।

शुक्रवार, 30 जुलाई को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में हुए शो के 6 मैचों में दुनिया के कई सबसे बेहतरीन मार्शल आर्टिस्ट्स परफॉर्म करते हुए नजर आए।

एक युवा सनसनी ने अपने प्रदर्शन से दोबारा लोगों को प्रभावित किया, 2 एथलीट्स ने जीत की लय वापस प्राप्त की और एक नया ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन देखने को मिला।

यहां आप जान सकते हैं उन 5 चीजों के बारे में जो हमें ONE: BATTLEGROUND से पता चली हैं।

#1 सैम-ए को हराकर प्राजनचाई ने नए युग की शुरुआत की

2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन सैम-ए गैयानघादाओ ने कहा था कि प्राजनचाई पीके.साइन्चे मॉयथाईजिम स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल शॉट डिज़र्व नहीं करते, लेकिन प्राजनचाई ने लैजेंड की बात को गलत साबित करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की।

प्राजनचाई 6 बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, उन्होंने अपनी स्पीड और पावर के दम पर सैम-ए पर दबाव बनाया। पहले राउंड के अंतिम क्षणों में डिफेंडिंग चैंपियन अपने चैलेंजर के राइट हैंड के प्रभाव से नीचे भी गिर पड़े।

दूसरे राउंड में भी प्राजनचाई के अच्छे प्रदर्शन के बाद सैम-ए ने रफ़्तार पकड़नी शुरू की। तीसरे राउंड में जबरदस्त टक्कर देखी गई, जिसने अंतिम 2 राउंड्स में तगड़े एक्शन का देखा जाना तय कर दिया था।

37 वर्षीय चैंपियन ने चैंपियनशिप राउंड्स में अपने अनुभव का इस्तेमाल किया, वहीं 26 वर्षीय स्टार पर थकान हावी होने लगी थी। मगर मैच के अंतिम क्षणों में सैम-ए को खतरनाक स्ट्राइक्स का प्रभाव झेलना पड़ा और अंत में प्राजनचाई बहुमत निर्णय से जीत दर्ज करने में सफल रहे।

सैम-ए अभी भी लैजेंड हैं और स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल अभी भी उन्हीं के पास है। मगर उभरते हुए स्टार प्राजनचाई के नए सफर की शुरुआत अब हुई है और भविष्य में खुद को ग्लोबल स्टेज के सबसे बेहतर चैंपियन के रूप में साबित करना चाहेंगे।

#2 आंग ला न संग की धमाकेदार वापसी

ONE: BATTLEGROUND आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग के वापसी के सफर की ओर पहला कदम था, जहां उन्होंने लिएंड्रो “वुल्फ़” अटाईडिस को पहले राउंड में नॉकआउट किया।

रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर के हाथों अपने दोनों ONE वर्ल्ड टाइटल्स हारने के बाद पूर्व 2-स्पोर्ट किंग पहले से भी ज्यादा प्रतिबद्ध नजर आए। उन्होंने दमदार पंच और किक्स से अटाईडिस को खूब क्षति पहुंचाई।

इस बीच “द बर्मीज़ पाइथन” के ग्राउंड गेम में भी सुधार देखा गया। अटाईडिस द्वारा टेकडाउन होने के बाद म्यांमार के दिग्गज ने ग्राउंड गेम में 5 बार के ब्राजीलियन जिउ-जित्सु वर्ल्ड चैंपियन को मात देते हुए स्टैंड-अप गेम में वापसी की।

स्टैंड-अप गेम में आने के बाद आंग ला न संग ने अटाईडिस को सर्कल वॉल की तरफ धकेला, 8-पंच कॉम्बिनेशन लगाया जिसका अंत दमदार राइट हुक से हुआ। “वुल्फ़” मैट पर जा गिरे और अगले ही पल आंग ला न संग जीत को सेलिब्रेट करने लगे।

आंग ला न संग ने फाइट के बाद इंटरव्यू में कहा कि जो भी उनके खिलाफ मैच चाहेगा वो उसके लिए तैयार हैं। उनकी बॉडी हर चुनौती के लिए तैयार है और “द बर्मीज़ पाइथन” वापस लौट आया है।

#3 ऋतु फोगाट ने जबरदस्त तरीके से जीत की लय वापस पाई

अपने करियर की पहली हार के बाद फैंस के मन में सवाल था कि ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट अगले मैच में कैसा प्रदर्शन करेंगी।

शुक्रवार को उन्होंने “MMA सिस्टर” लिन हेचीन की 11 मैचों की विनिंग स्ट्रीक को खत्म करते हुए सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की है।

फोगाट की स्ट्राइकिंग में काफी सुधार देखा गया, जिन्होंने फ्रंटफुट पर रहकर अटैक करने की कोशिश की। वहीं “द इंडियन टाइग्रेस” ने ग्रैपलिंग गेम की मदद से अपनी चीनी प्रतिद्वंदी को टेकडाउन भी किया, जहां उन्होंने काफी समय तक बढ़त बनाए रखी।

भारतीय स्टार ने अगले 2 राउंड्स में भी जबरदस्त प्रदर्शन करना जारी रखा। फोगाट के आक्रामक गेम प्लान ने उन्हें लिन पर बढ़त बनाने में काफी मदद की और साबित किया कि पुरानी हार से सबक लेकर Evolve MMA में उन्होंने अपनी स्किल्स में बहुत सुधार किया है।

पहली हार झेलने के बाद फोगाट के लिए जीत की लय में वापसी आसान नहीं थी, लेकिन शुक्रवार को विजय प्राप्त कर उन्होंने पूरे विमेंस एटमवेट डिविजन को फिर सावधान कर दिया है।

#4 क्या जेरेमी पाकाटिव Team Lakay के अगले सुपरस्टार होंगे?

Chen Rui and Jeremy Pacatiw went BLOW-FOR-BLOW in this three-round bantamweight scrap! 💥💥💥

Chen Rui and Jeremy Pacatiw went BLOW-FOR-BLOW in this three-round bantamweight scrap! 💥💥💥 #ONEBattleground

Posted by ONE Championship on Friday, July 30, 2021

Team Lakay के स्टार ने अपने गेम के एक नए पहलू से सभी को प्रभावित किया है।

ONE: BATTLEGROUND में जेरेमी “द जगरनॉट” पाकाटिव ने अपना प्रोमोशनल डेब्यू किया और 15 मिनट तक चले धमाकेदार मुकाबले में उन्होंने “द घोस्ट” चेन रुई पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

“द जगरनॉट” ने ग्लोबल स्टेज पर अपने पहले मैच में आक्रामक रुख अपनाते हुए अपने चीनी प्रतिद्वंदी पर बढ़त हासिल की। दूसरे राउंड में भी उन्होंने आक्रामक रुख अपनाया हुआ था। एक तरफ वो अपने विरोधी को नॉकआउट करने के मौके तलाश रहे थे, वहीं ग्राउंड फाइटिंग करने में भी उन्हें कोई दिक्कत नहीं आई।

तीसरे राउंड में चेन ने वापसी की कोशिश की, लेकिन अंत में उनके प्रयास उन्हें जीत दिलाने में नाकाफी साबित हुए इसलिए तीनों जजों ने फिलीपीनो बेंटमवेट स्टार के पक्ष में फैसला सुनाया।

Team Lakay की इस जीत ने दर्शाया कि फिलीपीनो एथलीट्स एक नई दिशा में आगे बढ़ने और ONE वर्ल्ड टाइटल्स जीतने को तैयार हैं।

#5 विक्टोरिया ली उम्मीदों पर खरी उतरीं

विक्टोरिया “द प्रोडिजी” ली पर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का दबाव था, लेकिन “लिटल स्प्राउट्स” वांग लुपिंग को हराकर वो सभी की उम्मीदों पर खरी उतरी हैं।

17 वर्षीय MMA स्टार ने वांग को मैट पर गिराया, एकसाथ कई पंच और एल्बो स्ट्राइक्स लगाईं और इस बीच मैच को फिनिश करने के मौके तलाशती रहीं। इस तरह के प्रदर्शन ने दिखाया कि लोग क्यों उनसे हर बार शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं।

विक्टोरिया, एटमवेट क्वीन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली और लाइटवेट किंग क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली की छोटी बहन हैं और उन्होंने साबित किया है कि वो ‘ली’ नाम को किसी भी हालत में कमजोर नहीं पड़ने देंगी।

उन्होंने फाइट को पहले राउंड में 3 मिनट 22 सेकंड में आर्मबार लगाकर फिनिश किया और एक 17 वर्षीय एथलीट को ऐसा करते देख फैंस बहुत ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

“प्रोडिजी” नाम को उन्होंने कमाया है और वो एटमवेट डिविजन की अगली बड़ी चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: ONE: BATTLEGROUND की सबसे शानदार तस्वीरें

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

ChristianLee AlibegRasulov 1200X800
Focus PK Wor Apinya Stephen Irvine ONE Friday Fights 70 8
Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280
Adrian Lee Antonio Mammarella ONE 167 76
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 77 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
IsiFitikefu HiroyukiTetsuka 1200X800
Stephen Irvine Longern Paesaisi ONE Friday Fights 55 44
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 6
Nico Carrillo Saemapetch Fairtex ONE Fight Night 23 40
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 18 1