जेरेमी पाकाटिव ने डेब्यू मैच में चेन रुई पर धमाकेदार जीत हासिल की

Jeremy Pacatiw Chen Rui BATTLEGROUND 1920X1280 22

जेरेमी “द जगरनॉट” पाकाटिव ने अपने ONE Championship डेब्यू को यादगार बनाने का वादा किया था।

और ONE: BATTLEGROUND में उन्होंने अपनी बात को सिद्ध भी किया है।

शुक्रवार, 30 जुलाई को फिलीपीनो स्टार ने 3 राउंड तक चले बेंटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबले में “द घोस्ट” चेन रुई पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

Jeremy Pacatiw Chen Rui BATTLEGROUND 1920X1280 12.jpg

ONE में Team Lakay के नए स्टार ने शुरुआत में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए चेन को दमदार राइट हैंड लगाया। वहीं जब “द घोस्ट” के लिए अटैक करना आसान हो रहा था, तभी फिलीपीनो एथलीट ने अपने विरोधी को चौंकाते हुए डबल-लेग टेकडाउन स्कोर कर उन्हें नीचे गिरा दिया।

25 वर्षीय “जगरनॉट” ने चेन की बैक को निशाना बनाकर कई दमदार पंच लगाए और रीयर-नेकेड चोक लगाने की पोजिशन में आए। कुछ और पंच लगाने के बाद पाकाटिव ने अपने हाथ को चीनी एथलीट की गर्दन के नीचे घुसाया, लेकिन उन्हें फिनिश नहीं कर पाए।

Ashura Fight Club के मेंबर ने बच निकलने का प्रयास किया, लेकिन पाकाटिव ने बैक कंट्रोल प्राप्त कर दबाव बनाया। उसके बाद उन्होंने अपने गेम में बदलाव करते हुए माउंट पोजिशन प्राप्त की, लेकिन चेन इससे बच निकलने में सफल रहे।

स्टैंड-अप गेम में वापस आने के बाद पाकाटिव ने जबरदस्त मूवमेंट करते हुए जैब-ओवरहैंड कॉम्बो लगाया, जिसकी वजह से “द घोस्ट” को बैकफुट पर जाना पड़ा। राउंड का अंत चेन द्वारा लगाई गई एक बॉडी किक से हुआ, जो मिस हो गई थी।

Jeremy Pacatiw Chen Rui BATTLEGROUND 1920X1280 13.jpg

दूसरे राउंड की शुरुआत पाकाटिव की खतरनाक किक्स के साथ हुई, जिनसे चेन आसानी से बच पा रहे थे। चीनी एथलीट ने काउंटर अटैक के रूप में ओवरहैंड राइट लगाया, जो मिस हो गया। वहीं पाकाटिव ने एक और टेकडाउन का प्रयास किया।

इस बीच चेन ने अपने विरोधी की किक को पकड़ने के बाद क्लीन तरीके से राइट हैंड को लैंड कराया। एक पल के लिए मैच का रुख चीनी एथलीट के पक्ष में जाता नजर आया, जो पाकाटिव को बैकफुट पर धकेलना चाहते थे, लेकिन फिलीपीनो स्टार भी हार मानने को तैयार नहीं थे।

पीछे हटने के बजाय “द जगरनॉट” ने आक्रामक अंदाज में पंच लगाए, एक और टेकडाउन लगाया। ग्राउंड गेम में उन्होंने हाफ-गार्ड पोजिशन प्राप्त करने के बाद आर्म ट्रायंगल का प्रयास किया, लेकिन “द घोस्ट” ने उन्हें धकेलते हुए टॉप पोजिशन हासिल की।

Team Lakay के नए स्टार ने ग्राउंड गेम में चेन को किक लगाकर धकेलने की कोशिश के बाद उनके पैर को निशाना बनाया। “द घोस्ट” ने पाकाटिव के खिलाफ गार्ड पोजिशन हासिल की हुई थी, इस बीच “द जगरनॉट” को गिलोटीन चोक लगाने का अवसर मिला। सबमिशन मूव असफल रहा और राउंड के अंत में चेन ने टॉप पोजिशन प्राप्त की हुई थी।

Jeremy Pacatiw Chen Rui BATTLEGROUND 1920X1280 30.jpg

तीसरे राउंड की शुरुआत चेन के लिए खराब रही क्योंकि पाकाटिव की इनसाइड लो किक के कारण लगी चोट के चलते टाइमआउट हुआ। “द घोस्ट” ने ब्रेक के बाद आक्रामक रुख अपनाया, लेकिन पाकाटिव की मूवमेंट के कारण उन्हें लगातार निराशा हाथ लग रही थी।

“द जगरनॉट” ने अपने विरोधी के पैरों को निशाना बनाकर टेकडाउन का प्रयास किया, जिसे चेन ने पहले ही भांप लिया था। फिलीपीनो स्टार ने उसके बाद भी मूवमेंट करनी जारी रखी।

पाकाटिव के दमदार राइट हैंड के जवाब में चेन ने भी राइट हैंड लगाया। Team Lakay के एथलीट द्वारा एक और टेकडाउन के बाद चीनी एथलीट ने फ्रंटफुट पर रहने की रणनीति अपनाई। फिलीपीनो के एक और राइट हैंड के जवाब में चेन ने भी पंच लगाया जो क्लीन तरीके से लैंड हुआ।

राउंड की शुरुआत “द घोस्ट” के लिए अच्छी नहीं रही, लेकिन अंत में एक टेकडाउन से बचते हुए पाकाटिव पर कई खतरनाक स्ट्राइक्स लगाईं।

Jeremy Pacatiw Chen Rui BATTLEGROUND 1920X1280 33.jpg

चेन को जीत के लिए उससे ज्यादा अटैक की जरूरत थी क्योंकि पाकाटिव के मूव्स ना केवल ग्राउंड बल्कि स्टैंड-अप गेम में भी प्रभावशाली साबित हुए। अंत में तीनों जजों ने पाकाटिव के पक्ष में फैसला सुनाया।

इस जीत से “द जगरनॉट” का रिकॉर्ड 11-4 का हो गया है और Team Lakay की नई जेनरेशन को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं, जिसे फिलहाल ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जोशुआ “द पैशन” पैचीओ लीड कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ONE: BATTLEGROUND – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, सैम-ए vs प्राजनचाई

न्यूज़ में और

RodtangJitmuangnon SuperlekKiatmoo9 ONEFridayFights34
Rodtang Superlek 1280X800
Adrian Mattheis celebrates after his win against Zelang Zhaxi at ONE Fight Night 7
Superlek Kiatmoo9 Tagir Khalilov ONE Fight Night 12 55
Xiong Jing Nan Angela Lee ONE on Prime Video 2 1920X1280 53
Rodtang Jitmuangnon Edgar Tabares ONE Fight Night 10 19
Stamp Fairtex Alyse Anderson ONE Fight Night 10 59
Nat Jaroonsak Zeba Bano ONE157 1920X1280 22
Rodtang Jitmuangnon Joseph Lasiri ONE on Prime Video 4 1920X1280 76
BB 1541
YodIQPKSaenchai AlexeyBalyko 1920X1280
Mikey Musumeci Jarred Brooks ONE Fight Night 13 50