ओपिनियन

एंजेला ली Vs. जिओंग जिंग नान II की बाउट पर ONE एथलीटों का पूर्वानुमान

अक्टूबर 9, 2019

एंजेला ली “अनस्टॉपेबल” और जिओंग जिंग नान “द पांडा” के बीच ONE: CENTURY PART I पर होने वाला रीमैच बहुत करीब आ गया है।

हालांकि चीनी एथलीट ने अपनी पहली बाउट में जीत हासिल की थी, लेकिन उनकी प्रतिद्वंद्वी भी लंबे समय तक जीत के लिए हावी रही और चौथे राउंड में फिनिश के करीब पहुंची थी।

“पांडा” का मानना ​​है कि उनकी प्रतिद्वंद्वी उन्हें जीत के लिए अपना हाथ ऊपर करने को और अधिक प्रेरित करेगी। इसका कारण है कि इस रविवार, 13 अक्टूबर को ली का ONE वीमेन एटमवेट वर्ल्ड टाइटल लाइन पर होगा।

इस शानदार बाउट को लेकर हमने ऐसे दिग्गजों से बात की है जो यह जानते हैं कि वैश्विक स्तर के मार्शल आर्ट के हीरोज को सर्किल में
अपने विरोधी से बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल करने के लिए क्या करना होता है।

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए कि कुछ एथलीटों के बयान वफादारी के कारण झूठे भी हो सकते हैं, जैसे कि ली के पति निश्चित रूप से उनकी ही तरफ बोलेंगे! – लेकिन कुछ भविष्यवाणियां आपको चौंका सकती हैं।

स्टांप फेयरटेक्स – टू-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन

एंजेला ली मेरी आदर्श हैं। आखिरी लड़ाई में वह उच्च भार वर्ग में जाने के कारण हार गई थी। बाउट के आखिर में उनकी शक्ति खत्म हो गई थी।

इस बार, जिओंग ने ली के भार वर्ग में कदम रखा है। यह बहुत करीबी मुकाबला होगा, लेकिन यदि ली अच्छी तरह से प्रशिक्षण लेती है, तो उसके पास जीतने का मौका है।

मार्टिन गुयेन “द सीटू-एशियन” – ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन

मैं जिओंग को एंजेला को बाहर निकालते हुए और उसके शॉट्स को नाकाम करते हुए देख रहा हूं।

मैंने जिओंग जिंग नेन से अगस्त में बात की थी और वह पहले से ही अपने भार वर्ग में थी। मैने उसके कौशल के वीडियो देखें हैं और वह एक अलग ही तरह की एथलीट है।



डैनी किंगड “द किंग” – ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनलिस्ट

मुझे लगता है कि परिणाम जिओंग के पक्ष में जा सकता है। वह जानती है कि एंजेला को कैसे हराया जा सकता है।

उन्होंने उसे [पिछले मैच में] स्ट्राइक से हराया था और मुझे विश्वास है कि वह इस बार फिर ऐसा करेगी। हमें एक स्टॉपेज भी देखने को मिल सकता है।

ब्रूनो पुक्की “पुक्कीबुल” – नो-जीई बीजेजे वर्ल्ड चैंपियन

मैं एंजेला को चुनूंगा, लेकिन केवल इसलिए नहीं कि वह मेरी पत्नी है, बल्कि इसलिए कि पहले मैच में एंजेला पांचवे राउंड तक फाइट जीत रही थी।

उसने चौथे दौर में सब कुछ दिया, इसलिए जब वह पांचवें में गई, तो वह पूरी तरह से गदगद थी। वह हमेशा अपने खेल को समाप्त कर रही है, और यही कारण है कि वह सबसे ज्यादा काम कर रही है।

वह पहले से कहीं ज्यादा फिर हो गई हैं और पांडा इस समय नीचे जा रही है। मुझे नहीं लगता कि उसने पहले कभी [स्ट्रॉवेट] हासिल किया है। एंजेला तब कदम बढ़ा रही थी, लेकिन अब एंजेला कई बार [स्ट्रॉवेट] हासिल कर चुकी है और उसके पास एक अच्छा गेम प्लान है।

हमारे पास कार्डियो और ताकत है जिस पर हम काम कर रहे हैं, इसलिए जो अंतिम लड़ाई हुई वह फिर से नहीं होगी। मेरी भविष्यवाणी है कि वह दो राउंड के भीतर पांडा को खत्म कर देगी।

होनरियो बानारियो “द रॉक” – पूर्व ONE फेदरवेट विश्व चैंपियन

वजन कम होना काफी समायोजन हो सकता है, और मैच में आपकी ताकत को प्रभावित कर सकता है। अगर जिओंग वजन बनाने में अच्छी तरह से तैयार है और एटमवेट पर उसके साथ अपनी कंडीशनिंग और शक्ति ला सकती है तो मुझे लगता है कि परिणाम पिछली बार जैसा ही होगा।

जिओंग को पहले से ही एंजेला की ताकत का पता है। ऐसे में मुझे लगता है कि वह अभी भी विश्व चैंपियन पर बढ़त बनाए हुए है।

योहन मुलिया लेगवो “द आइस मैन” – इंडोनेशियन किकबॉक्सिंग और सबमिशन ग्रेपलिंग चैंपियन

मैं भविष्यवाणी करता हूं कि जिओंग जीत हासिल करेगी। क्योंकि उनकी फिटनेस बेहतर है। मैं समझता हूं कि शायद जिओंग की क्षमताएं ली की तरह पूरी नहीं हैं, विशेष रूप से BJJ में, लेकिन बाउट छीनने में चीनी एथलीट का स्थायित्व असाधारण है।

उनका धीरज इस दुनिया से अलग है, जैसा कि उन्होंने अपने पहले मुकाबले में दिखाया था। एक चैंपियन बनने के लिए मेरी राय में, यह न केवल आपके प्रतिद्वंद्वी पर प्रहार करने की क्षमता है, बल्कि आपके हिट होने पर आपकी प्रतिक्रिया भी है। यह वह गुण है जो मैं जिओंग में देख रहा हूं।

अगिलन थानी “एलीगेटर”– पूर्व ONE वेल्टरवेट विश्व खिताब चैलेंजर

इन दोनों में जिओंग जिंग नान उनकी पसंद है। जब मैं [योशीहिरो] अकिआमा की तैयारी के दौरान बाली एमएमए में प्रशिक्षण ले रहा था, तो मुझे वहां मिले हर किसी ने बताया था कि वह जिम में सभी के लिए एक प्रेरणा है।

मैं उनकी तरफ जाना चाहता हूं। सभी मुझसे कहते हैं कि यह लड़की कभी हार नहीं मानती। इस तरह का रवैया मुझे एक बेहतर एथलीट बनने के लिए प्रेरित करता है और मैं उन्हें टोक्यो में एंजेला को खत्म करते हुए देख रहा हूं।

लिटो आदिवांग “थंडर किड” – ONE वॉरियर सीरीज अनुबंध विजेता

यह मैच दोनों तरह से चल सकता है, लेकिन अगर जिओंग एक ही रणनीति के साथ रहती है, तो मुझे लगता है कि उसके पास शक्ति के कारण थोड़ी बढ़त है।

अगर वह ली को अपने सबमिशन के प्रयासों से बचने के लिए फिर से पछाड़ सकती है और अपने हड़ताली प्रभुत्व का दावा कर सकती है, तो मुझे लगता है कि एक निर्णय उसके पक्ष में होगा।

“क्रु रोंग” डेजडमरोंग सोर अमैनयूसेरिचोक – पूर्व ONE स्ट्रॉवेट विश्व चैंपियन

इस बाउट में जीतने का एकमात्र तरीका है ज़ियोनग का रिंग में उतरना। यदि वो आक्रामक है तो जिओंग बेहतर है। मुझे लगता है कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि कौन अपने खेल से बाउट को नियंत्रित कर सकता है। यह काफी रोमांचक मैच होगा।

केविन बेलिंगन “द साइलेंसर” – पूर्व ONE बेंटमवेट विश्व चैंपियन

मुझे लगता है कि दोनों अच्छे हैं, लेकिन मेरा मानना ​​है कि अगर यह जल्दी मैदान में उतरता है, तो एंजेला को जीत मिलेगी।

हालाँकि, अगर एंजेला उसे पहले दौर में सब्मिशन नहीं कर पाती है, तो वह अपनी हड़ताली शक्ति के कारण जिओंग के रास्ते पर जा सकती है। यह एक महान मैच-अप होगा, और सर्वश्रेष्ठ महिला जीत सकती है!

प्रिसिला हिरताती लुंबन गॉल – 2x वुशु विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता

यह पहली फाइट की तुलना में अधिक रोमांचक और आश्चर्यजनक होगी। अपने पहले मुकाबले में, ली ने स्ट्रॉवेट तक कदम रखा, लेकिन ली ने लगभग बाउट जीत ली। रीमैच ली के टर्फ पर होगा।

जिओंग के ग्राउंड पर दबाव को दूर करने में सक्षम होने के बाद ली को हार का सामना करना पड़ा। [इस बार], ली जिओंग की हड़ताली प्रगति का अनुमान लगाने और उसके डोमेन – जमीनी खेल में लाने में सक्षम हो सकती है। मुझे लगता है कि वह अपने एटमवेट बेल्ट का बचाव करने में सक्षम होगी।

मुहम्मद आईमन “जंगल कैट” – एमआईएमएमए फेदरवेट चैंपियन

मैं निश्चित रूप से इस एक के लिए किनारे पर हूं। ONE एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन टोक्यो में स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल की लड़ाई में “द पांडा” से अपनी हार का बदला लेने के लिए देख रही होगी और जिओनेग अपनी जीत की स्थिति को और मजबूत करने की ओर देखेगी।

दोनों कुछ साबित करने के लिए रिंग में उतरेंगे और वो अपने संघर्ष के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने जा रहे हैं। हालाँकि, मुझे पूरा विश्वास है कि जिओंग जीत हासिल कर लेगी।

यह भी पढ़ें: एंजेला ली vs जिओंग जिंग नान II- जीत के 4 तरीके

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।