ओपिनियन

ली vs जिओंग II के मुकाबले से पहले माइकल शियावेलो ने दागे कुछ दकहते हुए सवाल

अक्टूबर 6, 2019

ONE Championship के प्रमुख खेल-दर-खेल उद्घोषक माइकल शियावेलो “द वॉयस” 13 अक्टूबर, रविवार को टोक्यो, जापान में विश्व खिताबी मुकाबला ONE : CENTURY PART I को रोमांचित करेंगे।

स्ट्रॉवेट क्वीन जिओंग जिंग नान “द पांडा” प्रतिष्ठित खिताब के लिए रात के मुख्य आयोजन में ONE वूमन एटमवेट विश्व चैंपियन एंजेला ली “अनस्टॉपेबल” को चुनौती देकर एक वजन वर्ग में आगे बढ़ेंगी।

शियावेलो ने दोनों विश्व चैंपियंस को पहली बार साढ़े छह महीने पहले रिंग में लड़ने के लिए आवाज दी थी। फिर से वही अनुभव पाने के लिए उन्हें अगले सप्ताह के रयोगोकू कोकुगिकन में होने वाले एक रीमैच में वही अभिनय और उत्साह लाना होगा। उन्होंने कहा कि “यह एक शानदार मैच-अप होगा। मेरे लिए बड़ा सवाल यह है कि ली के दिमाग में क्या चल रहा है जिसे जिओंग ने पिछली बार हराया था?

इन दो महिला फाइटरों ने शुरू में 31 मार्च को रयोगोकू कोकुगिकन में ONE: A NEW ERA के सह-मुख्य कार्यक्रम में रिंग साझा की थी। ली ने जिओंग को ONE वीमेन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए चुनौती दी और अलग-अलग भार वर्गों में ONE वर्ल्ड खिताब पाने वाली पहली महिला बनने का सम्मान पाया।

तीन राउंड के बेहतर हिस्से में “अनस्टॉपेबल” ने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी को कमजोर करने के लिए कड़ी मेहनत की और अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए एक रास्ता तलाशा। चौथे राउंड में ली लगभग सफल हो गई जब उसने हाथों के गहरे हमले और रिवर्स ट्रायएंगल चोक दिया।

हालांकि “पांडा” ने हार नहीं मानी। वह चोक से बच गई और उस राउंड को पार किया। सिंगापुरियन को बाहर करने के लिए पांचवें स्टेंजा में नाटकीय तरीके से वापसी की। शियावेलो कहते हैं कि “जिओंग ने साबित किया कि वो एंजेला की तुलना में बड़ी और अधिक लचीली है।



“ली इस पर अपने खेल में बहुत सी नई ट्रिक्स शामिल करने वाली हैं। पिछली बार अपने खेल के सभी तरीके अपना कर वह जिओंग को हराने के करीब पहुंच गई लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी।” इस बार चीजें थोड़ी अलग होंगी।

यह मैच एटमवेट पर लड़ा जाएगा। एक डिवीजन जिसमें ली ने मई 2016 में उद्घाटन ONE वूमन एटमवेट वर्ल्ड टाइटल पर दाव लगाया था। हालांकि “द पांडा” ने दिसंबर 2017 में The Home Of Martial Arts में शामिल होने के बाद से इस विशेष भार वर्ग में प्रतिस्पर्धा नहीं की। शियावेलो का मानना ​​है कि वजन में गिरावट चीनी फाइटर की चुनौती को प्रभावित नहीं करेगी।

वे कहते हैं कि “जिओंग पहले से भी ज्यादा ताकतवर हो गई है। उनका ग्राउंड गेम लीप्स और बाउंड में सुधार कर रहा है। वह इसके लिए पूरी तरह से तैयार होंगी।” शियावेलो ने ONE वुमेन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन की बहुत तारीफ की है। सिंगापुरियन से बेल्ट छीनने और हराने के लिए जापानी की राजधानी उनके लिए एक रास्ता है।

वह बताते हैं कि “एंजेला टेबल में कुछ नया लाने के प्रयास में है। उसे कुछ ऐसा चाहिए जिससे जिओंग को कोई उम्मीद ना हो या वह पहले से उसके लिए तैयार नहीं हो।” ली के लिए यह उनके मिक्स्ड मार्शल आर्ट करियर का सबसे बड़ा मैच है। वह उसे हराने वाली महिला के खिलाफ अपनी बेल्ट का बचाव कर रिंग के अंदर उसे हराने वाली एकमात्र महिला होगी।

23 वर्षीय सिंगापुरियन की प्रतिक्रिया तब क्या होगी जब वह रयोगोकु कोकुगिकन के अंदर “द पांडा” के सामने खड़ी होगी। उसने यह बहुत अच्छी तरह से तय कर लिया कि गोल्ड के साथ टोक्यो कौन छोड़ेगा।

शियावेलो सोचते हुए कहते हैं कि “क्या ली का अतीत उसे प्रभावित करेगा? स्ट्रॉवेट में अपनी पहली प्रतियोगिता में बाहर होते समय समीकरण कुछ और थे। अब यह देखना होगा कि एटमवेट में सबसे अच्छा कौन करता है। “एंजेला एटमवेट में अपराजित है। यह वह जगह है जहां कि वह रानी है।”

ये भी पढ़ें : जिओंग जिंग नेन के लिखाफ खुद को साबित करेगी एंजेला ली

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिएः यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट्स का प्रदर्शर करेंग। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप के आयोजनों को बढ़ावा नहीं दिया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रयोगोकु कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच के साथ-साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन तलाश करेगा।