न्यूज़

जिओंग जिंग नेन के लिखाफ खुद को साबित करेगी एंजेला ली

सितम्बर 21, 2019

“अनस्टॉपेबल” एंजेला ली जब ONE: CENTURY PART I के मुख्य इवेंट में रिंग में लौटेगी तो वह पहले अधिक मजबूत दाव-पेचों का उपयोग कर सकती है।

सिंगापुर निवासी फाइटर 13 अक्टूबर को जब “पांडा” जिओंग जिंग नेन के खिलाफ दूसरी बार रिंग में उतरेगी तो उनका प्रमुख लक्ष्य ONE महिला एटमवेट वर्ल्ड टाइटल का बचाव करना और अपने करियर की पहली हार का बदला लेने का होगा।

ली ने गत मार्च में ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट लेने के लिए अपने डिवीजन में बदलाव किया था। इसमें वह एक आश्चर्यजनक सबमिशन जीत के करीब पहुंची और अतंत 23 वर्षीय फाइटर पांचवें राउंड में टीकेओ से हार गई।

अब ली पहले कार्ड के शीर्ष पर एक डबल-हेडर मुकाबले में अपनी बेल्ट का बचाव करने उतरेगी, जो यकीनन मार्शल आर्ट इतिहास की सबसे बड़ी बाउट होगी।

इस महामुकाबले में अपने प्रदर्शन से पहले वो एटमवेट डिवीजन में वापसी करने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही है। उन्होंने बताया कि वह जिओंग के साथ अपनी पहली बाउट में हुई गलतियों को कैसे सुधारेगी और यह कैसे दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन के पहले कार्ड के शीर्ष पर पहुंचेगी। अमेरिकी टेलीविजन पर इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा।

ONE Championship: स्ट्रॉवेट में दो मुकाबले लड़ने के बाद फिर से एटमवेट में जाना कैसा लग रहा है?

एंजेला ली: यह हमेशा मुझे इस वजन वर्ग में लाने के लिए एक प्रेरित करता है, लेकिन यह मेरा डिविजन है। यही वह डिविजन है जहां मैं विश्व चैंपियन हूं।

मुझे पता है कि यहां पहुंचने में कितनी मेहतन लगी है और मैं यह भी जानती हूं कि वहां पहुंचने के लिए कितनी मेहनत करनी होगी। ऐसा करना मुझे बहुत पसंद है। मैं इस फाइट के लिए अब तक की गई मेहनत से भी अधिक करने के लिए तैयार हूं।

ONE: क्या आप अपने ONE एटमवेट वर्ल्ड टाइटल का बचाव करने के लिए कोई अतिरिक्त दबाव महसूस कर रही हैं?

एंजेला ली: निश्चित रूप से बहुत कुछ दांव पर है। मेरा बेल्ट लाइन पर है। मुझे अपने खिताब का बचाव करना होगा। मैं किसी भी प्रकार की चुनौती के लिए तैयार हूं। फर्क बस इतना है कि यह वर्ल्ड टाइटल डिफेंस जिओंग के खिलाफ एक रीमैच है।

मुझे लगता है कि मैंने पिछली फाइट में रही गलतियों को सुधार लिया है। मैंने उस दौरान भी अपनी सर्वश्रेष्ठ तैयारी की थी। मैं उस समय भी भी अपनी पीठ की चोट से उभर रही थी और उसने मेरे कार्डियो में एक कारक की भूमिका निभाई।

यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने सुनिश्चित किया है कि इस बार कोई समस्या नहीं होगी। मैंने पहले से ही सैकड़ों मील की दूरी पर उस ट्रैक को छोड़ दिया है और अब मैं अच्छा महसूस कर रही हूं।



ONE: क्या आप जानते हैं कि मार्च में जिओंग के खिलाफ उस बाउट में आपके लिए क्या सही और क्या गलत रहा था?

एंजेला ली: मुझे लगता है कि मैं एक बेहतरीन फाइट की ओर बढ़ रही थी। प्रत्येक राउंड में रफ्तार बढ़ा रही थी। मैं रिंग के बीच में थी और विरोधी पर दबाव बना रही थी।

मुझे पूरा यकीन था कि विरोधी का गेम प्लान मुझे समझना और फिर अगले राउंड में ले जाना था और मुझे उससे उम्मीद नहीं थी। मुझे लगा कि वह अपनी अन्य बाउटों की तरह और अधिक ताकत के साथ अगले राउंड में उतरेगी। उन्होंने कुछ समय के लिए मुझे दूर कर दिया था।

इस लड़ाई में जाने पर को लेकर मैंने अच्छी तैयारी की है। फाइट में चाहे वह आगे रहे या मै। मेरे हिसाब से फाइट मेरे ही पक्ष में आएगी।

ONE: भले ही परिणाम आपने अनुसार नहीं रहा, लेकिन क्या आप उस प्रदर्शन से सकारात्मकता को अपने पास रखेंगे?

एंजेला ली: भले ही यह मेरी पहली हार थी और मैंने इसे बहुत मुश्किल से इस स्वीकार किया था, लेकिन मैं कुछ भी नहीं बदलूंगा क्योंकि मुझे पता है कि उसके बाद से मुझमे कितना सुधार हुआ है।

भले ही यह इस साल की शुरुआत में था, मुझे वास्तव में ऐसा लग रहा है कि मैंने अपने प्रशिक्षण को लम्बा किया है और यदि मैं हारती नहीं तो शायद ऐसा नहीं होता।

सब कुछ होने की वजह होती है। मैं एक मार्शल आर्टिस्ट, एक फाइटर और वर्ल्ड चैंपियन के रूप में आगे बढ़ी हूं और मैं अक्टूबर में दुनिया को दिखाने के लिए तैयार हूं।

ONE: क्या आप उम्मीद करते हैं कि जिओंग इस रीमैच को लेकर अपने दृष्टिकोण में बड़े बदलाव करेगी?

एंजेला ली: मुझे पूरा यकीन नहीं है। मुझे यकीन है कि हमारा अंतिम मुकाबले को देखते हुए वह इस फाइट में अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। हालांकि मुझे नहीं पता कि उसके पक्ष में काम करना है या नहीं।

भले ही मैं विश्व चैंपियन हूं, लेकिन बहुत सारे लोग जिओंग के साथ साइडिंग कर रहे हैं और मेरे लिए ठीक है। यह मुझे प्रभावित नहीं करता है। मुझे पता है कि मैं इस डिवीजन की विश्व चैंपियन हूं और मेरे पास इस फाइट को जीतने के लिए क्या है।

मैं कमजोर होने का नाटक करती हूं। यह एक अनोखी स्थिति है क्योंकि मैंने उससे हार झेली है। वह मेरे क्षेत्र में आ रही है। वह मेरी बेल्ट के लिए आ रही है। मैं इसका जमकर बचाव करने जा रहा हूं। मैंने अपनी गलतियों को ठीक कर लिया है, और मुझे पता है कि मैं 10 गुना मजबूत होकर वापस आ रही हूं।

ONE: आप मुख्य रूप से हवाई में प्रशिक्षण लेते हैं और आप टीएनटी पर अमेरिकी टेलीविजन पर लाइव प्रसारित होने वाले पहले एक कार्ड के शीर्ष पर हैं। इस अवसर पर आप कितना गर्व महसूस कर रही हैं?

एंजेला ली: यह एक बहुत बड़ा सम्मान है। यह एक बहुत बड़ा अवसर है। संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रीय टेलीविजन पर प्रदर्शित होने वाली पहली बाउट में होना एक बड़ी बात है।

यह एक शानदार शो में अपने नाम को आगे बढ़ाने व शोहरत हासिल करने का अवसर है।मैं एक शानदार छाप छोड़ना चाहती हूं। मुझे लगता है कि इस घटना पर बहुत सारे लोगों की नज़रें होंगी। यह बहुत बड़ी बात है। मुझे लगता है कि हर कोई उस रात अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना चाहेगा।

ONE: यदि आप 13 अक्टूबर को सफल होती हैं, तो क्या आप मानते हैं कि आप जिओंग से फिर से तीसरा मुकाबला करेंगी?

एंजेला ली: निश्चित रूप से। मुझे लगता है कि जब मेरा हाथ 13 अक्टूबर को उठेगा, तो हम फिर से एक-दूसरे का सामना करेंगे।

मैं उनसे दोबारा फाइट की उम्मीद कर रही हूं, लेकिन इसके लिए मुझे उन्हें 13 अक्टूबर को हराना होगा। वहां से मुझे लगता है कि हर कोई जानता है कि क्या होने जा रहा है। मुझे लगता है कि हर कोई टाईब्रेकर की उम्मीद कर रहा है। ऐसा होना तय है।

टोक्यो | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।