महिला स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन

जिओंग
जिंग नान

"द पांडा"

हाइट
165 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Bali MMA
देश
चीन
हाइट
165 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Bali MMA
देश
चीन

About

ONE विमेंस स्ट्रॉवेट चैंपियन जिओंग जिंग नान का सपना एक प्रोफेशनल एथलीट बनने का था, उन्होंने वेटलिफ्टिंग से करियर की शुरुआत की। लेकिन उनका बाद में बॉक्सिंग से लगाव हो गया और मार्शल आर्ट्स की तरफ रुझान बढ़ा। उन्होंने 18 साल की उम्र में शेंडोंग विमेंस बॉक्सिंग टीम को जॉइन किया और जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चीन का प्रतिनिधित्व भी किया।

जिओंग के पिता ने उन्हें मार्शल आर्ट्स के लिए प्रेरित किया और उन्होंने कामयाबी भी पाई। बचपन के दिनों से ही वो चाइनीज़ मार्शल आर्ट्स फिल्मों से प्रेरित थीं। सफलता हासिल करने के लिए उन्हें घर से दूर जाना पड़ा और ट्रेनिंग की वजह से आम बच्चों की तरह नॉर्मल जिंदगी नहीं जी पाईं। उन्होंने BJJ (ब्राजीलियन जिउ-जित्सु) सीखने के बाद चाइना ओपन BJJ चैंपियनशिप भी जीती।

उसके बाद जिंग नान ने केज पर अपनी नजरें गड़ाई और उसके लिए दिन में 4 बार ट्रेनिंग करने लगीं। चीन में 12-1 का रिकॉर्ड कामयाब करने वालीं जिओंग ने ONE चैंपियनशिप के लिए शानदार डेब्यू किया और अप्रैल ओस्नियो को नॉकआउट किया। जीत की वजह से उन्हें ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टाइटल शॉट हासिल हुआ। उन्होंने एक बार फिर से अपनी प्रतिद्वंदी को नॉकआउट कर टाइटल अपने नाम किया और चीन की पहली मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन बनीं। तब से लेकर अब तक उन्होंने कई मौकों पर कामयाबी के साथ अपना खिताब डिफेंड किया है।