महिला एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन

एंजेला
ली

"अनस्टॉपेबल"

हाइट
164 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Evolve MMA / United MMA
देश
सिंगापुर
हाइट
164 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
Evolve MMA / United MMA
देश
सिंगापुर

About

ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन एंजेला ली हमेशा अपने निकनेम “अनस्टॉपेबल” पर खरी उतरी हैं। ली के माता-पिता ने उन्हें मार्शल आर्ट्स से इंट्रोड्यूस करवाया था। कड़ी मेहनत और लगन के दम पर उन्होंने लगभग हर डिसिप्लिन में कामयाबी हासिल की। वो 2 बार की पैंक्रेशन चैंपियन, 2013 की हवाई स्टेट रेसलिंग चैंपियन और ब्राजीलियन जिउ-जित्सु में ब्लैक बेल्ट हैं।

इस कामयाबी की वजह से ली ने जल्द ही मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में अपनी स्किल्स को आजमाने के बारे में सोचा। उन्होंने मई 2015 में ONE के लिए शानदार डेब्यू करने के बाद सिंगापुर की इवॉल्व फाइट टीम को जॉइन कर लिया और लगातार 5 जीत हासिल की। इसमें मई 2016 में मेई यामागुची के साथ हुई 5 राउंड की बाउट भी शामिल है, जिसे जीतकर वो ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन बनी थीं।

अपनी कई उपलब्धियों के बावजूद ली के लिए यादगार पल मई 2017 में ONE: DYNASTY OF HEROES में आया। जब एटमवेट क्वीन निमोनिया के लक्षणों से पीड़ित थीं, लेकिन उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपने दूसरे टाइटल डिफेंस में 2 बार की मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन इस्टेला न्यूनेज़ को सबमिट करवा दिया था। एंजेला ली ने कई बार अपना एटमवेट वर्ल्ड टाइटल डिफेंड किया है।