महिला एटमवेइट विश्व चैंपियन

एंजेला
ली

"अण स्टॉप्पबिल"

ऊंचाई
164 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए / यूनाइटेड एम् एम् ए
से
सिंगापुर
ऊंचाई
164 CM
भार सीमा
52.2 KG
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए / यूनाइटेड एम् एम् ए
से
सिंगापुर

के बारे में

ONE वूमैन एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन एंजेला ली हमेशा अपने उपनाम “अनस्टॉपेबल” के साथ जीती हैं। इस युवा असाधारण खिलाड़ी को मार्शल आर्ट के क्षेत्र में उनके माता-पिता ने पेश किया था। यह एक लम्बे समय तक चलने वाली मार्शल कलाकारों की एक जोड़ी थी। कम उम्र के बावजूद उसने कड़ी मेहनत और दृढ़ता के माध्यम से वह उच्चतम स्तर पर हर अनुशासन में सफल रही। वह दो बार की विश्व पेंक्रेशन चैंपियन, 2013 की हवाई स्टेट रेसलिंग चैंपियन और ब्राजील की जिउ-जित्सु में एक ब्लैक बेल्ट हैं।

दुर्भाग्य से ली की प्रतिस्पर्धी प्रकृति ने जल्द ही उन्हें मिक्सड मार्शल आर्ट में अपने कौशल का परीक्षण करने के लिए प्रेरित किया। मई 2015 में ONE बैनर के तहत एक प्रभावशाली पेशेवर शुरुआत करने के बाद वह सिंगापुर स्थित इवॉल्व फाइट टीम में शामिल हुईं और लगातार पांच जीत दर्ज कीं। इसमें मई 2016 में उद्घाटन ONE महिला एटमवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप हासिल करने के लिए मेई यामागुची पर एक रोमांचक पांच राउंड बाउट ऑफ द ईयर का प्रयास शामिल था।

अपनी कई उपलब्धियों से अप्रभावित इस नायिका का सबसे उल्लेखनीय पराक्रम मई 2017 में One: डाइनस्टी ऑफ हीरोज में हुआ। यह एटमवेट क्वीन निमोनिया से पीडित थी लेकिन फिर भी दो बार मय थाई वर्ल्ड चैंपियन इस्टेला न्यून्स को अपने दूसरे विश्व खिताब के बचाव में एनाकोंडा चोक के साथ हराने में कामयाब रही। कई बार एटमवेट वर्ल्ड खिताब का बचाव करने के बाद “अनस्टॉपेबल” ने फिर से इतिहास में अपना स्थान बनाया है। वह ONE वूमैन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड खिताब के लिए चुनौती देने के लिए पहली बार टू डिवीजन में चली गई जो वूमैन वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए बोली थी।