न्यूज़

रिका इशिगे के पास है इत्सुकी हिरता के टॉप-क्लास जूडो का मुकाबला करने की योजना

सितम्बर 20, 2019

रिका “टिनी डॉल” इशिगे का ONE: CENTURY PART I पर होने वाला मुकाबाल उनके करियर के लिए बहुत अनमोल पल होगा, लेकिन यह सिर्फ इसलिए नहीं कि यह मार्शल आर्ट के इतिहास का सबसे बड़ा इवेंट होगा।

थाई स्टार का मानना ​​है कि उसे इत्सुकी “स्ट्रॉन्ग हार्ट फाइटर” हिरता जैसे कड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना नहीं करना पड़ा है और चुनौती को कठिन बनाने के लिए 30 वर्षीय एथलीट अपने प्रतिद्वंद्वी के गृहनगर में प्रतिस्पर्धा करने को तैयार है।

हालांकि, उसके खिलाफ बाधाओं के बावजूद बैंकाक फाइट लैब और टाइगर मुवा थाई प्रतिनिधि का मानना ​​है कि वह 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में अपने करियर की सबसे प्रभावशाली जीत के साथ महिलाओं एटमवेट प्रतियोगिता से आगे बढ़ सकती है।

हिरता ने जून में एंजेली “डी एक्सप्लोरर” सबानल के हाइलाइट-रील सबमिशन के साथ अपनी ONE पदार्पण फाइट में जीत हासिल की थी। इस जीत ने उनके दर्शकों की संख्या में इजाफा किया, जिन्होंने उन्हें पूरा मुकाबला करते हुए देखा था।

के-क्लन प्रतिनिधि एक अनुभवी कौशलयुक्त एथलीट है। वह इशिगे को ग्राउंड पर बेअसर करने में सक्षम हो सकती है, जहां वह आमतौर पर अपने सबसे अच्छे रूप में होती है।

उन्होंने कहा कि उनकी प्रतिद्वंद्वी जूडो में वास्तव में मजबूत है, लेकिन वो उससे भी मजबूत होने की उम्मीद करती है। इसके अलावा वह काफी हद तक उनसे छोटी भी है। वह अपने करियर में कभी भी हारी नहीं है। वह कह सकती है कि यह उनके करियर का सबसे कठिन मुकाबला होगा।

हालाँकि, यह ठीक उसी तरह की स्थिति है जिसमें थाई सुपरस्टार का उद्भव होता है। उसे कुछ सबसे बड़ी जीत तब मिली है जब उसकी पीठ दीवार के खिलाफ रही और अब वह इस मामले में लिए पहले से ज्यादा मजबूत महसूस कर रही है।

हालांकि उन्होंने फरवरी से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं की और अपने समय को प्रशिक्षण में बिताया है। वह रयोगोकू कोकूगिकन की रिंग में पहले से कहीं ज्यादा तेज होने की उम्मीद करती है।



उन्होंने कहा कि “मैं निश्चित रूप से अधिक दबाव महसूस कर रही हूं। मेरा मानना ​​है कि जब मैं दबाव में प्रदर्शन करती हूं, तो यह मुझे मानसिक रूप से मजबूत बनाता है, लेकिन मैं इसे बहुत अधिक प्रभावित नहीं होने देती हूं।

“मैंने कुछ समय के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं की क्योंकि मैं अपने शारीरिक व मानसिक कौशल में सुधार करना चाहता थी। अब मैं यह दिखाने के लिए तैयार हूं कि मैं अपने पिछले मुकाबलों से कितनी अगल हो गई हूं।”

उसके पास हिरता के सबसे खतरनाक हथियारों का मुकाबला करने की रणनीति भी है, जिसमें स्टैंड-अप कौशल शामिल करने की संभावना है, जिसे मुवा थाई के जन्मस्थान में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों के साथ काम करके सम्मानित किया गया है।

“उसके स्ट्राइक मेरे पिछले विरोधियों की तुलना में ठोस नहीं है, इसलिए मैं अपने स्ट्राइकिंग पर वास्तव में कड़ी मेहनत कर रही हूं। उन्होंने कहा कि “मैंने बचाव करने का प्रशिक्षण भी लिया है क्योंकि मैं अपने प्रतिद्वंद्वी को जूडो और सबमिशन में खुदे से बेहतर मानती हूं।”

“बेशक, मेरे पास एक योजना है, लेकिन अगर मैं बताती हूं तो मेरे प्रतिद्वंद्वी को मेरी योजना भी पता चल जाएगा। मैं जो भी ट्रेन कर रही हूं, उसमें मैं मजबूती हासिल करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी।

“टिनी डॉल” भी मानती है कि जब वह अगले महीने “स्ट्रॉन्ग हार्ट फाइटर” का सामना करेगी तो उसे दिल और दृढ़ संकल्प के साथ उतरने का फायदा हो सकता है।

इशिगे के मानना है कि हिरता को अपनी जीत के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा है, लेकिन अगर उसे लगता है कि उसे एक और आसान जीत मिलेगी तो वह पूरी तरह से गलत है।

थाई मिक्स्ड मार्शल आर्ट अग्रणी को अपनी सर्वश्रेष्ठ जीत के साथ उभरने के लिए परेशियों से गुजरते हुए अपना रास्ता तय करना पड़ा है और वह सफलता की तलाश में सब कुछ रिंग में छोड़ देगी।

“मुझे लगता है कि उसके पास बहुत कुछ है, शायद बहुत अधिक आत्मविश्वास है क्योंकि वह अपने समर्थक करियर में कभी नहीं हारी है। ऐसे में वह मुझे कम आंकने की गलती कर सकती है।”

इशीगे के लिए यह असाइनमेंट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह आधी-जापानी है और यह देश की राजधानी में प्रतिस्पर्धा करने का उसका पहला मौका होगा – जिस स्थान पर उसने एक बचपन से अपना समय बिताया है और उनकी माँ अभी भी वहीं रहती है।

“टिनी डॉल” अपने प्राकृतिक करिश्मे और मनोरंजक कॉसप्ले वॉकआउट की बदौलत बहुत सारे प्रशंसकों का समर्थन पाने के लिए निश्चिंत है, लेकिन वह अपने नए और बेहतर मार्शल आर्ट कौशल का प्रदर्शन करके नए प्रशंसकों को जीतने के लिए भी दृढ़ है।

“यहां ONE: सेंचुरी का एक हिस्सा बनना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। यह अपने आप में बहुत बड़ा इवेंट है। मेरे पास अपने दूसरे गृहनगर में प्रतिस्पर्धा करने का मौका है और दुनिया के महानतम एथलीटों के समान कार्ड पर भी प्रतिस्पर्धा करने का मौका है।

“मैं सिर्फ इतना कहना चाहती हूं कि मेरा समर्थन करने वाले हर किसी को बहुत-बहुत धन्यवाद। चाहे मैं जीतूं या हारूं। 13 अक्टूबर को टोक्यो में मेरी बाउट देखना न भूलें। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करंगी और कोशिक करूंगी कि आप लोगों को निराशा न हो! ”

Read more: डेमेटि्रयस जॉनसन उन्हें प्रेरित करने वाले वर्ल्ड चैंपीयन के हैं आभारी

टोक्यो | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: सेंचुरी इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।