समाचार

इत्सुकी हिराता ने टोक्यो में रिका इशिगे के खिलाफ केओ के लिए बढ़ाई अपनी ताकत

सितम्बर 13, 2019

इत्सुकी “स्ट्रॉन्ग हार्ट फाइटर” हिराता दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में ऐतिहासिक ONE: सेन्चुरी पर होने वाले अपने दूसरे मुकाबले से पहले पूरे आत्मविश्वास और उत्साह के साथ काम कर रही है।

रविवार, 13 अक्टूबर को मार्शल आर्ट इतिहास के सबसे बड़े इवेंट के पहले चरण में अपराजित जापानी एथलीट रीका “टाइनी डॉल” इशिगे के के खिलाफ महिलाओं की एटमवेट बाउट में अपने गृहनगर टोक्यो में अपने राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करेगी।

20 साल की उम्र में वह बाउट को लेकर निश्चिंत है और निश्चित रूप से वह वैश्विक मंच पर सबसे चमकदार युवा सितारों के रूप में अपनी मौजूदगी का अहसास करा सकती है। जैसे उन्होंने जून में अपने ONE Championship डेब्यू में दिखाया था।

Itsuki Hirata submits Angelie Sabanal via Americana

ONE: लीजेंडरी क्वेस्ट में उन्होंने एक अनुभवी फाइटर की तहर प्रदर्शन किया था और एंजेली “डी एक्सप्लोरर” सबानल को धराशाही करने और अमेरिकी से सबमिशन लेने में महज तीन मिनट से भी कम का समय लगा था।

वह बड़े उत्साह के साथ कहती है कि वह बिल्कुल भी नहीं घबराई थी। उन्हें वास्तव में बहुत मज़ा आया। वह हमेशा प्रतिस्पर्धा का आनंद लेती है और कभी नहीं घबराती। वह हमेशा अगले विरोधी की प्रतीक्षा करती है।

एंजेली सबानल के पास मुवा थाई का आधार है और वह आक्रामण करने में माहिर है। उन्होंने उसके साथ मारपीट करने के बारे में सोचा, लेकिन उन्होंने उसका पैर पकड़ लिया। इससे वह फाइट में उन पर हावी रही।

उन्होंने कहा कि समय अच्छा था और वह अपना ग्राउंड और पाउंड दिखाना चाहती थी, लेकिन उसका हाथ वहाँ था, इसलिए वह इसके लिए गई। उन्होंने उनकी लो किक को झेला था। इससे उन्हें फाइट के बाद बहुत बुरा लगा था। उन्हें पता था कि यदि वह मार खाकर रह गई तो फाइट में वापसी नहीं कर पाएगी। ऐसे में उन्होंने आगे बढ़कर हमला करने का निर्णय किया था। फाइट के बाद उन्होंने अपनी अगली फाइट व नए विरोधी को लेकर तैयारी शुरू कर दी थी।

रिंग में उसके परिष्कार की उपस्थिति के लिए प्रतिद्वंद्वी को अधिक पेशेवर अनुभव है और के-क्लान जुडोका की तरह इशिगे अपना सर्वश्रेष्ठ काम ग्रांउड पर करती है।

अपने जीवन के सबसे बड़े मंच पर “टिनी डॉल” की चुनौती के लिए तैयार होने और अपनी शारीरिक शक्ति को अपने दिल से मेल खाने को सुनिश्चित करने के लिए, हिरता ने अपनी शक्ति बढ़ाने के लिए जिम में अतिरिक्त समय दिया है।

उन्होंने कहा कि वह और अधिक ताकत ग्रहण करने के लिए सप्ताह में तीन बार वेट ट्रेनिंग ले रही हैं। वह हमेशा की तहर अपनी स्ट्राइकिंग और ग्राउंड गेम पर काम कर रहा है। उनकी विरोधी एक अच्छी रेसलर है। ऐसे में वह ग्राउंड पर फाइट का प्रशिक्षण ले रही है।

शौकिया और पेशेवर रैंकों में मिक्स्ड मार्शल आर्ट एथलीट के रूप में “स्ट्रॉन्ग हार्ट फाइटर” ने अपने प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी को प्रस्तुत करके समाप्त कर दिया है, लेकिन वह ONE: सेंचुरी पार्ट 1 में अपने कभी विकसित होने वाले कौशल का एक और पहलू दिखाने के लिए उत्सुक है।

उनका विरोधी चाहे ग्राउंड फाइट में अच्छा हो या फिर कड़ी टक्कर देने में माहिर, लेकिन वह नॉकआउट से जीत का लक्ष्य लेकर रिंग में उतरने की सोच रही हैं।

Itsuki Hirata celebrates her win against Angelie Sabanal in her ONE debut

उन्होंने कहा कि वह अपनी आक्रामकता दिखाना चाहती है। वह उस पर ध्यान केंद्रित कर रही है और ग्राउंड व पाउंड का अभ्यास कर रही है। अपने आखिरी मैच से पहले भी उन्होंने वही बात कही थी, लेकिन अंत में वह ग्राउंड पर गई। ऐसे में इस बार उनका उद्देश्य आक्रमण पर रहेगा।

अपने विरोधी के पिछले मैचों को देखते हुए लगता है कि उन्होंने बहुत अधिक ग्राउंड फाइट लड़ी है।यह शायद उनकी पहली विरोधी है जो अच्छी पकड़ रखती है। इसलिए वह कड़ा प्रशिक्षण ले रही हैं और इसके लिए तैयार हूं। यदि उन्हें सबमिशन का कोई अवसर मिलता है, तो वह इसके लिए जरूर जाएगी।

इशिगे का एशिया में पहले से ही एक बड़ा नाम है, लेकिन वह प्रशिक्षण के जरिए और सुधार कर रही हैं। उन्हें लगता है कि यह फाइट उनके ही नाम रहेगी। वह उसे अपने पास नहीं आने दे सकती, उन्हें उससे पहले आगे बढ़ाना होगा तथा रिंग में सामने रखना होगा। इसके बाद ही वह उस पर कड़े प्रहार कर सकेगी। यह बहुत अच्छा रहेगा कि वह ग्राउंड व पाउंड भी दिखा सके।

उन्होंने कहा कि इस बार वह चाहती हैं कि हर कोई उन्हें पहले राउंड में नॉकआउट करते देखें। वह एक नए युग की शुरुआत करने जा रही है।

Read more: जकार्ता में होने वाले ONE: डॉन ऑफ वालोर के लिए बुक हुए दो विश्व खिताबी मुकाबले

टोक्यो | 13 अक्टूबर | एक: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onecentury19

ONE: सेंचुरी इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।