समाचार

ब्रैंडन वेरा को ONE: सेंचुरी में फिनिश के अलावा कुछ भी स्वीकार नहीं

सितम्बर 13, 2019

ब्रैंडन “द ट्रुथ” वेरा ONE: सेंचुरी पार्ट II में आंग ला एन संग के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले अपनी भावनाओं को सबके सामने रखना चाहते हैं।

वन हैवीवेट विश्व चैंपियन रविवार 13 अक्टूबर को मुख्य कार्यक्रम में ONE लाइट हैवीवेट विश्व खिताब के लिए मिलने वाली चुनौती के बारे में जानते हैं और उनका मनना है कि यह बहुत ही भयानक हो सकती है।

हालांकि, सबसे बढ़कर, फिलिपिनो नायक अपने करियर की शुरुआत के बाद से अपना सबसे बड़ा सपना पूरा करने का मौका मिलने के लिए उत्साहित है।

उन्होंने The Home Of Martial Arts में अपना दूसरा गोलड जीतने के लिए जापान के टोक्यो में होने वाली फाइट को लेकर अपनी मिश्रित भावनाएं व्यक्त की है।

म्यांमार के 42 वर्षीय और उनके प्रतिद्वंद्वी के बीच कोई दुश्मनी नहीं है, जिसे वह “लगभग एक भाई की तरह” बताते हैं। उन्होंने अपने विरोधी के साथ कोच, प्रशिक्षण साझेदार और जिम भी साझा की है।

यदि उसके पास अपना रास्ता होता, तो वह बरसों से लक्षित किए गए पुरस्कार को जीतने के लिए “द बर्मीज़ पाइथन” का सामना नहीं करते, लेकिन भाग्य ने उन दोनों एथलीटों को टक्कर की सूची में डाल दिया है।

वेरा का कहना है कि यह सिर्फ इसलिए हुआ कि लाइट हैवीवेट में दुनिया का सबसे अच्छा व्यक्ति मिस्टर आंग ला ही है। वह उनका सामना नहीं करना चाहते, लेकिन अब तय हो गया तो ठीक है। यह प्रेम-घृणा जैसी स्थिति]है और वह इसे करेंगे।

“द ट्रुथ” ने स्वीकार किया कि उन्हें ज्यादा कठिन चुनौती का सामना करने की संभावना नहीं है। आंग ला एन सांग ने अपने आखिरी पांच मुकाबलों को स्टॉपेज के माध्यम से पूरा किया, जिसमें वह जीत भी शामिल है जिसने उन्होंने एलेक्जेंडर “बेबेज़ाओ” मचाडो पर 56 सैंकेंड में अपने हैड किक से नॉकआउट कर ONE लाइट हैवीवेट वर्ल्ड टाइटल हासिल किया था।

मनीला का आदमी जानता है कि वह इस तरह के खतरनाक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक भी गलत कदम नहीं उठा सकता है, लेकिन यह इस तरह की चुनौती है जो उसे अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर पहुंचने वाली है। वेरा ने कहा कि यार, एक एथलीट के रूप में वह एक राक्षस है और बहुत ही डरावना है।

वह बस आगे बढ़त है और दूर नहीं जाता है। वह हर फाइट में को बेहतर और बेहतर करता है। वह बस अपने कौशल सेट में सुधार करता रहता है। वह उनके द्वारा मुकाबला किए गए अब तक विरोधियों में से सबसे मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि ये सारी बातें जो वह आपको श्री ओंग ला के बारे में बता रहे हैं जो उन्हें प्रतिदिन जिम में जाने के लिए प्रेरित करते हैं। वह जब तक मेहनत करते हैं जब तक वह थककर चूर नहीं हो जाए।

उनकी तकनीकों का निष्पादन, उनके आक्रमण का समय और संयोजन बेहतर हुए हैं। इससे पहले, वह सिर्फ इसलिए चीजें फेंक देते थे, क्योंकि वह कठिन होती थी और अब उन्हें मिस्टर आंग ला का कोई डर नहीं है।

वह वास्तव में मौकों की तलाश में है। वह सेटअप बनाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि वह आपको छू सके, जो उसे पहले से भी अधिक खतरनाक बना देता है।

उन सभी चीजों के बावजूद जो इस असाइनमेंट को एलायंस ट्रेनिंग सेंटर के प्रतिनिधि के लिए इतना मुश्किल बना देंगे, वह अभी भी सर्किल में प्रवेश करने के लिए उत्सुक हैं, यह देखने के लिए कि क्या वह “बर्मीज पायथन” को हराने का तरीका ढूंढ सकते हैं।

ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उसके पास जीत का रास्ता पहले से ही हो सकता है, लेकिन वह 13 अक्टूबर से पहले अपनी योजनाओं को सबके सामने नहीं लाना चाहते हैं।

उन्हें कुछ चीज़ें दिखाई देती हैं [वह उनके हमलों को झेल सकते हैं], लेकिन आपने इसे नहीं सुना। वह आपको या किसी को भी यह नहीं बता रहे हैं। हालाँकि, एक बात वह स्पष्ट करना चाहते हैं कि पांच राउंड की इस फाइट के लिए उन्होंने कुछ भी परिणाम नहीं सोचा है।

हालांकि “द ट्रुथ” को बहुत परवाह नहीं है, अगर वह ONE में अपने पहले दौर के नॉकआउट के 100 प्रतिशत रिकॉर्ड को बनाए रखता है, तो वह मानते है कि मैच पूरे 25 मिनट तक नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा कि वह हमेशा नॉकआउट के लिए नहीं जा सकते हैं। वह सिर्फ पांचवें राउंड के खत्म होने से पहले लड़ाई खत्म करना चाहते हैं। वह कभी नहीं चाहता कि रैफरी तय करें कि वह जीते या हारे। इसलिए एक तरह से या किसी अन्य तरीके से वह फाइट को पहले खत्म करना है।

किसी भी चीज से ज्यादा, वेरा अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए अधिक से अधिक लक्ष्य हासिल करने के लिए बेताब है। एक पेशेवर के रूप में अपने शुरुआती दिनों से, फिलिपिनो योद्धा ने कहा है कि वह हैवीवेट में विश्व चैंपियन बनना चाहता थे और फिर ONE लाइट हैवीवेट बेल्ट को हासिल करने के लिए निकल पड़े और उनके पास अब उसे हासिल करने का मौका है।

उन्हें वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किसके खिलाफ उतर रहे हैं या कैसे। उनका बस एक ही लक्ष्य होता है कि जीत हासिल करें, दर्शको की वाहवाही लूटे और सर्वश्रेष्ठ फाइटरों में अपनी जगह बनाए।

“एक [दूसरा] विश्व चैम्पियनशिप बेल्ट उन्हें एक अलग स्तर पर पहुंचा देगी जो उनके जीवन में कई सेनानियों को कभी पूरा करने के लिए नहीं मिली और न ही करने के करीब पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि जब आप मूल रूप से यह कहने लगेंगे कि आप पूरी दुनिया में दो डिवीजनों में सर्वश्रेष्ठ हैं जब आपके पास ऐसा कुछ है। भले ही वह इसके बारे में नहीं बालते है, यह वास्तव में बहुत बड़ी बात है और वह इसके बारे में बात नहीं करता चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए 15 साल से अधिक तक सपना देखा है।

लगभग उनका पूरा मार्शल आर्ट कैरियर दो-डिवीजन चैंपियन बनने के लिए समर्पित है- ऐसा करने वालों में से एक बनना बहुत मुश्किल है।

और पढ़ें:  देखें ब्रैंडन वेरा मीट और ड्वेन “द रॉक” जॉनसन का मुकाबला

टोक्यो | 13 अक्टूबर | ONE: सेंचुरी | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onecentury19

ONE: सेंचुरी इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।