समाचार

आंग ला एन संग कहते हैं कि ब्रैंडन वेरा के साथ लड़ाई में आकार कोई मायने नहीं रखता

सितम्बर 13, 2019

दो-डिवीजन ONE वर्ल्ड चैंपियन आंग ला “द बर्मीज़ पायथन” एन सांग को ब्रैंडन “द ट्रुथ” वेरा का सामना करने में कोई डर नहीं है।

हालांकि वह ONE हैवीवेट विश्व चैंपियन के खिलाफ है जिसने पहले राउंड के नॉकआउट से अपने प्रत्येक ONE चैंपियनशिप मुकाबले में जीत हासिल की है। म्यांमार नायक 13 अक्टूबर को टोक्यो, जापान में होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले के लिए आत्मविश्वास से भरा हुआ है।

ONE लाइट हैवीवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए उनका मैच ONE: सेन्चरी पार्ट II का प्रमुख आकर्षण होगा, जो लगभग एक साल से चल रहे बिल्ड-अप के बाद है।

मार्च में केन हसेगावा पर जीत के साथ, 34 वर्षीय अपने फिलिपिनो प्रतिद्वंद्वी के साथ एक निर्णायक मुकाबले के बारे में पहले से ही उबाल पर है और एक बार फिर रयोगोकू कोकुगिकन में दर्शकों को प्रभावित करने का मौका मिला। जैसे उसने अपने पिछले प्रदर्शनों में किया था।

इस लड़ाई से आगे आंग ला एन सांग ने मार्शल आर्ट इतिहास की सबसे बड़े आयोजन में अपनी सर्वोत्तम भूमिका के लिए अपनी भावनाओं और अपेक्षाओं को प्रकट किया।

ONE Championship: इस लंबे समय से प्रतीक्षित मैच-अप में आप किन भावनाओं को महसूस कर रहे हैं?

आंग ला एन सांग: मैं इसे पर्याप्त रूप से व्यक्त नहीं कर सकता लेकिन मैं बहुत उत्साहित हूं। अपने कौशल के साथ शानदार प्रदर्शन करने के लिए इस मौके को पाकर मैं बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। उन्होंने मुझे पहली जापान प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुलाया जापान के आयोजन से भी पहले। इसलिए यह एक साल पहले शुरू हुआ था।

ONE: आप मिडिलवेट पर तीन बचाव के बाद वेरा का सामना करने के लिए लाइट हैवीवेट पर वापसी को लेकर कैसा महसूस करते हैं?

आंग ला : वह एक बड़ा लाइट हैवीवेट बनने जा रहा है। जब वह लाइट हैवीवेट पर लड़ता है तो उसे अपना वजन कम करना पड़ता है और जब वह हैवीवेट से लड़ता है तो वह आरामदायक स्थिति में रह सकता है।

मेरे लिए यह एक ही बात है। जब मैं मिडिलवेट पर लड़ता हूं तो मुझे थोड़ा वजन कम करना पड़ता है और फिर लाइट हैवीवेट पर मुझे कुछ नहीं करना पड़ता। मुझे बस मजबूत होने और ब्रैंडन वेरा जैसे बड़े व्यक्ति के करीब जाने में सक्षम होने के बारे में चिंता करनी होगी।

ONE: आपने एक बड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना करने के लिए खुद को कैसे तैयार किया है?

आंग ला : मैं बड़े और लंबे लोगों के साथ काम करता हूं। इसके साथ मैंने ब्रैंडन वेरा की तुलना में भारी लोगों के साथ भी काम किया है। जब लड़ाई की रात आएगी तो आकार और ताकत कोई मायने नहीं रखेगी।

ONE: आप बहुत सक्रिय रहे हैं, लेकिन पिछले पांच वर्षों में वेरा ने केवल चार बार प्रतिस्पर्धा की है। क्या आप मानते हैं कि इससे आपको मदद मिलेगी?

आंग ला : उसके पिछले पांच साल की तुलना में मैंने पिछले साल अधिक लड़ाइयां लड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि यह उसके लिए रिंग में जंग लगने जैसा होगा लेकिन आयोजन तक पहुंचने का साहस व्यक्ति को प्रभावित कर सकता है। हम देखेंगे कि वह इससे कैसे निपटता है।

मुझे लगता है कि वह इसके साथ सही तरह से काम करेगा लेकिन वह मेरे जैसा सहज नहीं होगा। मैं जापान की भीड़ के बीच रहा हूं और पिछले दो वर्षों में मैंने छह विश्व चैम्पियनशिप की लड़ाई लड़ी है। यह एक बड़ा कारण साबित होगा।

ONE: वेरा के पास भारी हाथ और शक्तिशाली किक हैं। आप उसकी मय थाई शैली के साथ कैसे मेल खाते हैं?

आंग ला: मत भूलना वह ग्रीको-रोमन पहलवान भी है। इसलिए मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वह मुझे नीचे पकटने की कोशिश करता है। मुझे कुछ खराब मुक्केबाजी के लिए पिंजरे पर दबाने की कोशिश करेगा। या स्ट्राइक की बजाय दांवपेंच इस्तेमाल की कोशिश करेगा लेकिन मैं इसके लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार हूं।

ONE: अपने गेम प्लान को दूर किए बिना, आपको कहां लगता है कि आप वेरा से बेहतर हैं?

आंग ला: मुझे लगता है कि मैं मिक्सड मार्शल आर्ट के सभी पहलुओं में उसके खिलाफ अच्छी तरह से मेल खाता हूं। मेरी सबसे बड़ी ताकत मेरा जिगर होगा। मैं अपने जिगर से लड़ता हूं। वह सब कुछ करेगा जो वो कर सकता है लेकिन मैं आगे बढ़ना जारी रखूंगा। यह लड़ाई में महत्वपूर्ण होगा। हर कोई जानता है कि वह कितना विस्फोटक है। लेकिन मैं उसे हरा दूंगा।

ONE: क्या आप अपने अन्य विश्व खिताब मुकाबलों की तरह एक और उत्तेजक मुकाबला होने की उम्मीद करते हैं?

आंग ला : हमारे पिछले आठ मुकाबले संयुक्त रूप से नॉकआउट या तकनीकी नॉकआउट में समाप्त हुए हैं। मुझे नहीं लगता कि यह किसी निर्णय पर जाने वाला है लेकिन मैं एक स्मार्ट फाइटर और टिकाऊ फाइटर हूं। यदि यह मुकाबला निर्णय के लिए जाता है तो वह बेहतर तरीके से तालिका में कुछ विशेष दर्ज नहीं कर पाएगा अन्यथा वह फिनिश होने वाला है।

brandon vera aung la n sang one: a new era press conference

ONE: क्योंकि यह विश्व चैंपियन बनाम विश्व चैंपियन है, क्या यह आपके करियर का सबसे बड़ा मैच है?

आंग ला : मेरी आखिरी लड़ाई की तरह ही मेरी सबसे बड़ी जीत थी। इसकी वजह से यह आखिरी जीत है कि मैं ब्रैंडन वेरा से लड़ने में सक्षम हूं। हर लड़ाई आपके लिए सबसे बड़ी लड़ाई है। हर लड़ाई नए दरवाजे खोलती है। अभी ब्रैंडन वेरा से मेरी सबसे बड़ी लड़ाई है।

ONE: ONE: सेन्चरी कार्ड, जो ONE Championship इतिहास में सबसे बड़ा आयोजन है इसका आपके लिए क्या मायने हैं?

आंग ला : यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर है। वास्तव में चकित हूं कि मैं यहां हूं लेकिन दिन के अंत में यह भी एक लड़ाई है। मैं वहां जा रहा हूं और मुझे एक व्यक्ति के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करनी है। यह उतना बड़ा नहीं है। करियर में यह मेरे लिए सबसे बड़ा मौका और सबसे बड़ी लड़ाई है। मैं वास्तव में इसे गले लगाता हूं। ONE Championship के लिए 100वें शो में होना आश्चर्यजनक है।

टोक्यो  | 13 अक्टूबर | ONE: सेन्चरी | टीवी: वैश्विक प्रसारणा के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/onecentury19

ONE: सेन्चरी इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट का प्रदर्शर करेंग। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप के आयोजनों को बढ़ावा नहीं दिया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रयोगोकु कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच के साथ-साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन तलाश करेगा।