विशेष कहानियाँ

डेमेटि्रयस जॉनसन उन्हें प्रेरित करने वाले वर्ल्ड चैंपीयन के हैं आभारी

सितम्बर 19, 2019

मार्शल आर्ट की दुनिया के शीर्ष पर जाने का रास्ता कभी आसान नहीं होता है, लेकिन डेमेट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन ने अपने भाई का हर कदम पर साथ दिया है।

जब वह 13 अक्टूबर, रविवार को जापान के टोक्यो में ONE: CENTURY पर एक्शन में लौटेंगे तो अमेरिकी आइकन अपने एएमसी पैंक्रेशन टीममेट व ONE इतिहास के सबसे मजबूत बीबियानो “द फ्लैश” फर्नांडीस के साथ कंधे से कंधा मिलाएंगे।

जॉनसन का सामना ONE: CENTURY PART 1 पर ग्राउंडब्रेकिंग डबल-कार्ड इवेंट में ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल में डैनी “द किंग” किंगड से होगा। जबकि फर्नांडिस अपने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी, केविन “द साइलेंसर” बेलिंगन के खिलाफ भाग II अपने ONE बैंटमवेट विश्व खिताब की रक्षा करेंगे।

यह केवल दूसरी बार है जब दो दिग्गज एथलीटों ने मंच साझा किया है – पहला बार मार्च में ONE: ए न्यू ऐरा में रयोगोकू कोकुगिकन में भी दोनों ने मंच साझा किया था, लेकिन उनकी सफलता को एक दशक से अधिक समय होने के बाद फिर से बुलाया गया है।

“माइटी माउस” ने बताया कि वह और बिबियानो लगभग 13 वर्षों से एक साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं। उनके साथ प्रशिक्षण लेना उनके लिए हमेशा खुशी की बात होती है। वह महान ऊर्जा और महान ज्ञान लाता है और वह हमेशा एक्शन के लिए तैयार रहता है। वह मज़ेदार है।

39 साल की उम्र में फर्नांडीस अपनी टीम के साथी से छह साल बड़े हैं, इसलिए जब जॉनसन ने अपनी मिक्स्ड मार्शल आर्ट ट्रेनिंग को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया था, तब तक “द फ्लैश” पहले से ही तीन बार के ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु विश्व चैंपियन बन चुके थे।

जॉनसन ने कहा कि तुम जिससे भी नफरत करते हो, आपको उससे प्यार करना होगा। जब आप इसे प्यार करते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा हो जाता है। यह वह चीज है जिसने उनकी करियर में बहुत मदद की है।



2009 में जब फर्नांडिस ने अपना पहला मिक्सड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड टाइटल जीता था तब भी जॉनसन क्षेत्रीय संगठनों में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे, लेकिन उनके दोस्त की उपलब्धि उनके लिए प्रेरणा थी।

2011 में जब ब्राजीलियन ने अपने दूसरे वेट डिवीज़न में अपना स्वर्ण पदक जीता, तब तक “माइटी माउस” ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्नातक की उपाधि प्राप्त कर ली थी और कुछ ही समय बाद, उनकी उपलब्धियों ने गठबंधन कर लिया।

“द माइटी माउस” ने “द फ्लैश” के मार्शल आर्ट्स में शामिल होने से कुछ समय पहले 2012 में यूएफसी फ्लाईवेट विश्व चैम्पियनशिप जीती थी। अगले साल फर्नांडीस ने वन बैंटमवेट वर्ल्ड टाइटल का दावा किया था। इसलिए एक ट्रेनिंग पार्टनर ने पश्चिम में अपने डिवीजन पर शासन किया, जबकि पूर्व में दूसरे का वर्चस्व रहा था।

भले ही जॉनसन शीर्ष पर पहुंच गया थे, लेकिन वह अपने दोस्त के काम की नैतिकता और सफलता से प्रेरित थे। उन्हें लगता है कि क्या बिबियानो ने सबसे अच्छे मार्शल कलाकारों में से एक को बैंटमवेट डिवीजन में कभी ऐसा करने के लिए बनाया है, वह उनकी निरंतरता है।

उनका मतलब है कि उनका ब्राज़ीलियाई जीउ-जित्सु बिल्कुल बुरा नहीं है- मेरा मानना ​​है कि यह सबसे अच्छा में से एक है, अगर सबसे अच्छा नहीं, ब्राज़ीलियाई जीउ-जित्सु [मिश्रित मार्शल आर्ट्स में], लेकिन मुझे लगता है कि वह सिर्फ सुसंगत है [जो उसे बनाता है] महान]।

जब से उन्होंने उसके साथ प्रशिक्षण लिया है, तब तक उसकी कभी कोई सर्जरी नहीं हुई। उसे कभी नहीं झकझौंरा गया। वह कभी फिनिश नहीं हुए और और उसने दुनिया में सर्वश्रेष्ठ संघर्ष किया।

टीम के साथी सबसे प्रमुख मार्शल आर्टिस्ट बन गए हैं जिन्हें उनके डिवीजनों ने कभी देखा है क्योंकि जॉनसन 11 बार अपने बेल्ट की रक्षा के लिए गए थे, जबकि उनके दोस्त ने प्रशांत के दूसरी तरफ सात चैलेंजर्स को दूर कर दिया था।

अब जब वह टोक्यो में बाउट की तैयारी में जुटे हैं तो वो वाशिंगटन में एक साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि वो अपनी विरासत
में इजाफा करें और इतिहास में सबसे बड़े मार्शल आर्ट इवेंट में कुछ रोमांचक परिणामों सामने लाएं।

अभी जिम में प्रशिक्षण परवान पर है। उनके और बिबियानो के बीच फाइट बहुत अच्छी रही है। जाहिर है कि हम एक ही कार्ड पर और टीम लाकी दोनों के खिलाफ लड़ रहे हैं। हम दोनों के अपने प्रतिद्वंद्वी हैं जो समान रूप से लड़ते हैं, लेकिन वे भी पूरी तरह से अलग हैं।

वह स्टैंड-अप और मैदान में [फर्नांडीस] को धक्का दे रहे हैं और वह भी उन्हें धक्का दे रहें है। हम दोनों ही आगे और पीछे से जूझ रहे हैं, लेकिन स्मार्ट प्रशिक्षण क्योंकि हम जानते हैं कि हम 13 अक्टूबर को 100 प्रतिशत तैयार हो जाएंगे।

वह अपने वर्ल्ड टाइटल को बरकरार रखना चाहते है और मैं वन फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स में एक नया वर्ल्ड टाइटल प्राप्त करना चाहता हूं। इसलिए हम सभी इस पर ध्यान केंद्रित करते हुए पूरी तरह से फिर होकर वहां जाने के लिए तैयार हैं।

टोक्यो | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।