न्यूज़

जिओंग जिंग नान ने COVID-19 महामारी में निभाई देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी

COVID-19 महामारी के चलते दुनिया भर में फ्रंटलाइन मेडिकल वर्कर्स अपनी क्षमाता से कहीं ज्यादा काम करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में ONE Championship भी अपने स्तर पर उनकी मदद करने के सबसे अच्छे प्रयास कर रही है

हालांकि, फरवरी में ही ONE विमेंस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन “द पांडा” जिओंग जिंग नान व्यक्तिगत तौर पर ऐसे लोगों को सहयोग करने की जिम्मेदारी उठा चुकी हैं।

ONE Women's Strawweight World Champion Xiong Jing Nan

चीन के शैनडोंग की रहने वाली एथलीट ने अपने देश की महिला मेडिकल स्टाफ के लिए 7000 यूएस डॉलर कीमत के 10,000 एडल्ट डायपर इस बीमारी से लड़ने वाली योद्धाओं को दिए थे। उस समय वहाँ ये महामारी अपने चरम पर थी।

महामारी को देखते हुए चीन के अस्पतालों के हेल्थकेयर वर्कर्स को काफी देर तक बिना किसी राहत के काम करने को मजबूर होना पड़ा था। कई जगह तो इस दौरान टॉयलेट जाने तक की छूट नहीं दी गई थी। मरीजों का ध्यान रखने की इस असाधारण सेवा के दौरान वहां इस तरह के डायपरों को जरूरी बना दिया गया था।

साथ ही पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) को भी इस आपदा के समय में पहनना जरूरी कर दिया गया था।

जिओंग की ओर से दान किए गए सामान की खबर सामने नहीं आ पाई थी लेकिन एक फैन ने उनके ऑनलाइन शिपमेंट की फोटो देखी, जिसके बाद लोगों को इस बारे में पता चला।



“द पांडा” की ओर से किए गए इस काम से पता चलता है कि जिन मूल्यों ने उन्हें मार्शल आर्ट्स की दुनिया का चैंपियन बनाया, उसी ने उनको अपने देश के युवाओं का रोल मॉडल भी बना दिया।

अपने देशवासियों के प्रति उनकी करुणा और सम्मान ने उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरित किया। इस विनम्रता और समग्रता से वो खुद का नहीं बल्कि सभी देशवासियों का भला करना चाहती थीं।

इस समय जिओंग सिंगापुर के Evolve में अपनी ट्रेनिंग कर रही हैं और उन्हें अपनी मातृभूमि पर बेहद गर्व है। जो सहयोग उन्हें अपने देशवासियों से मिला, उसी ने उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरित किया।

इस तरह एथलीट ने लोगों को प्रेरित किया और युवाओं को दिखाया कि साथ मिलकर वो चीजों में बदलाव ला सकते हैं और आसपास रहने वालों की जिंदगी बदल सकते हैं।

अब जबकि चीन इस महामारी के असर से उबर रहा है तो ये दूसरे देशों के लिए एक अच्छा उदाहरण हो सकता है कि वो भी ऐसा करें, ताकि वहां के फ्रंटलाइन स्टाफ और लोगों को इस तनाव से निजात दिलाई जा सके।

ये भी पढ़ें: मार्शल आर्ट्स स्टार्स ने बताया कि COVID-19 के बाद कैसे जीवन में बदलाव आएगा