मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप प्राप्त करने से पहले हर चुनौती के लिए तैयार हैं जेनेट टॉड

Janet Todd Alma Juniku FISTS OF FURY III 1920X1280 1

पिछले महीने अल्मा जुनिकु के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन जेनेट “JT” टॉड अपने 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनने के सफर को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं।

टॉड #2 रैंक की एटमवेट मॉय थाई कंटेंडर भी हैं, जिन्हें गुरुवार, 15 अप्रैल को “ONE on TNT II” के को-मेन इवेंट में #3 रैंक की कंटेंडर ऐनी “निंजा” लाइन होगस्टैड की चुनौती से पार पाना है।

“JT” के लिए किकबॉक्सिंग बेल्ट के अलावा ONE एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीतना इसलिए जरूरी है क्योंकि वो दुनिया की बेस्ट स्ट्राइकर कहलाना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, “हां, मैं दुनिया की बेस्ट स्ट्राइकर कहलाना चाहती हूं।”

लेकिन मॉय थाई बेल्ट जीतने के प्रति ये टॉड का पहला लक्ष्य नहीं है।

फरवरी 2019 में अपने ONE डेब्यू में उनका सामना सबसे पहले ONE एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में स्टैम्प फेयरटेक्स से हुआ था, जिसमें उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से हार झेलनी पड़ी।

लगातार 3 जीत दर्ज करते हुए “JT” ने Fairtex टीम की स्टार के खिलाफ चैंपियनशिप रीमैच प्राप्त किया। फरवरी 2020 में इस बार वो 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प को हराकर वो नई ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन बनीं।



अमेरिकी स्टार की प्रतिबद्धता ने ही उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है और अब उनकी नजरें मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट पर हैं।

टॉड ने कहा, “मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन बनना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान होगा क्योंकि मुझे ये मौका पहले भी मिल चुका है।”

“वो ONE Championship में मेरा पहला मैच रहा और जैसे जीत मेरे हाथों में आते-आते फिसल गई। अपनी हार का हिसाब बराबर करने पर बहुत खुशी मिलती है क्योंकि इस तरह की हार आपको कई सालों तक परेशानी में डाले रखती है, लेकिन हमें आगे बढ़ने के लिए सुधार करते रहना जरूरी है।”

रीमैच में स्टैम्प को हराकर किकबॉक्सिंग चैंपियन बनने के बाद “JT” मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन एलिसिया हेलन रोड्रीगेज़ को चुनौती देने के इरादे से आगे बढ़ती रही हैं।

ONE: FISTS OF FURY III में “JT” ने #4 रैंक की कंटेंडर जुनिकु को सर्वसम्मत निर्णय से हराकर इस सफर की शुरुआत की थी।

हालांकि, जीत से उन्हें तुरंत वर्ल्ड टाइटल शॉट तो नहीं मिला, लेकिन इस सफर में आने वाली सभी कठिन चुनौतियों के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, “चैंपियनशिप मैच मिलने से पहले मुझे अन्य एथलीट्स की चुनौती से पार पाना होगा क्योकि मुझे पहले भी मौका मिला था, जिसमें मैं असफल रही। इसलिए मुझे कड़ी मेहनत कर दोबारा टाइटल शॉट प्राप्त करना होगा।”

“मैं खुद को टॉप कंटेंडर साबित करना चाहती हूं।”

अगली चुनौती से पार पाना उनके लिए आसान नहीं होगा क्योंकि होगस्टैड भी “ONE on TNT II” में बड़ी जीत दर्ज कर वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच हासिल करना चाहती हैं।

टॉड भी उनकी कठिन चुनौती से अच्छी तरह वाकिफ हैं और Boxing Works में उन्होंने नॉर्वे की स्ट्राइकर के खिलाफ मैच के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

टॉड ने कहा, “उनकी तकनीक अच्छी है और क्लिंचिंग गेम भी अच्छा है। मेरे हिसाब से किक्स उनकी सबसे बड़ी ताकत है। उन्हें किक्स से काउंटर करना भी पसंद है।”

“मेरा मानना है कि डिफेंस उनकी कमजोरी है, अक्सर उनकी बॉडी उनके प्रतिद्वंदियों को अटैक करने के लिए आमंत्रित कर रही होती है। मैं उनके डिफेंस को और भी कमजोर करते हुए किकिंग कॉम्बिनेशंस से उन्हें क्षति पहुंचा सकती हूं।”

चतुराई के मामले में टॉड हमेशा से अन्य लोगों से बेहतर रही हैं और एयरोस्पेस इंजीनियर भी रही हैं। “निंजा” के खिलाफ भी वो चतुराई भरे अटैक करते हुए 2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने के एक कदम करीब पहुंच सकती हैं।

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि मैं दिखा पाऊंगी कि मैं हर तरह की स्थिति से सामंजस्य बैठा सकती हूं।”

“मैं अपने चतुराई भरे मूव्स से दिखाना चाहती हूं कि मैं हर तरह की स्थिति में जीत दर्ज करने में सक्षम हूं या शायद मुझे ऐसा करने की जरूरत नहीं है, मुझे केवल अपने गेम पर ध्यान देना होगा।”

ये भी पढ़ें: ऐनी लाइन होगस्टैड ने जेनेट टॉड के खिलाफ कांटेदार मुकाबले की उम्मीद जताई

न्यूज़ में और

Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8