ONE Fight Night 11 में सुपरबोन, फ्रेमानोव, क्वोन, मलाचिएव ने अपने विरोधियों को फिनिश किया

Artem Belakh Kwon Won Il ONE Fight Night 11 63

10 जून को ONE Fight Night 11 में फाइट करने वाले कई मार्शल आर्टिस्ट्स के लिए जीत की लय वापस प्राप्त करना प्रेरणा का सबसे बड़ा स्रोत रहा।

कई एथलीट्स ने लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में जीत की लय दोबारा पाई, वहीं कुछ उभरते हुए स्टार्स ने ग्लोबल स्टेज पर अपनी छाप छोड़ी।

इवेंट के पहले 8 में से 4 मैचों में फिनिश देखा गया। आइए जानते हैं ONE Fight Night 11 में मेन इवेंट मुकाबलों से पहले क्या-क्या हुआ।

फ्रेमानोव ने जबरदस्त वापसी करते हुए शिनीचग्टा को फिनिश किया

इल्या फ्रेमानोव ने बेहद आसानी से शिनीचग्टा जोल्टसेट्सेग पर जीत दर्ज की है।

रूसी एथलीट को फेदरवेट MMA मैच की शुरुआत में नॉकडाउन होना पड़ा क्योंकि शिनीचग्टा के दमदार राइट हैंड ने उन्हें झकझोर दिया था।

मगर #3 रैंक के कंटेंडर को इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ा क्योंकि उन्होंने दोबारा पैरों पर खड़े होने के बाद मंगोलियाई एथलीट को क्षति पहुंचानी शुरू कर दी थी।

क्लिंच के दौरान लगी नी स्ट्राइक के प्रभाव से शिनीचग्टा नीचे जा गिरे और फ्रेमानोव ने मौके का फायदा उठाकर दमदार एल्बोज़ के रूप में खतरनाक ग्राउंड स्ट्राइक्स लगाईं। 27 वर्षीय एथलीट ने रीयर-नेकेड चोक लगाकर पहले राउंड में 2 मिनट 18 सेकंड के समय पर सबमिशन से जीत हासिल की।

इस जीत के लिए फ्रेमानोव को 50 हजार यूएस डॉलर्स का बोनस मिला। अब उनका रिकॉर्ड 12-2 का हो गया है और ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन टांग काई के खिलाफ मैच के लिए दावेदारी भी पेश की।

सुपरबोन ने वापसी मैच में ओज़्कान को नॉकआउट किया

सुपरबोन सिंघा माविन ने दोबारा ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की राह में टायफुन ओज़्कान को धमाकेदार अंदाज में मात दी है।

मैच की शुरुआत में #5 रैंक के कंटेंडर ने Singha Mawynn Muay Thai टीम के प्रतिनिधि के लिए मुश्किलें पैदा कीं। उन्होंने अपने गार्ड को मजबूत स्थिति में रखते हुए #1 रैंक के कंटेंडर को पंचों की मदद से क्षति पहुंचाई।

दूसरी ओर, सुपरबोन अपने प्रतिद्वंदी को झांसा देने के मौके का इंतज़ार कर रहे थे।

थाई सुपरस्टार को काउंटर अटैक करने का मौका दूसरे राउंड में 1 मिनट 46 सेकंड के समय पर मिला, जहां उनकी लेफ्ट हाई किक के प्रभाव से डच-टर्किश एथलीट मैट पर जा गिरे।

इस धमाकेदार जीत से सुपरबोन का रिकॉर्ड 114-35 हो गया है और साथ ही उन्हें 50 हजार यूएस डॉलर्स का बोनस भी मिला। वहीं ये भी संभव है कि उन्हें अगले मैच में चिंगिज़ अलाज़ोव के साथ रीमैच मिल सकता है।

मलाचिएव ने डेब्यू मैच में मिआडो को फिनिश किया

मंसूर मलाचिएव के डेब्यू मैच से काफी लोगों को उम्मीदें थीं और अब वो फिलीपीनो स्टार जेरेमी मिआडो को सबमिशन से हराकर उम्मीदों पर खरे उतरे हैं।

अपराजित रूसी एथलीट ने शुरुआत में ग्रैपलिंग से बढ़त बनाने की कोशिश की। उन्होंने इस स्ट्रॉवेट MMA बाउट की शुरुआत से ही अपने विरोधी को क्षति पहुंचानी शुरू की।

पहले राउंड के अंतिम मिनट में 31 वर्षीय एथलीट ने ग्राउंड स्ट्राइक्स लगाने के बाद डार्स चोक लगाया, जिसके कारण मैच को 4 मिनट 31 सेकंड के समय पर समाप्त कर दिया गया।

अब मलाचिएव का MMA रिकॉर्ड 11-0 का हो गया है, जिनमें 9 फिनिश शामिल हैं। इस बीच उन्होंने मिआडो की 4 मैचों की विनिंग स्ट्रीक को ध्वस्त करते हुए खुद को डिविजन के खतरनाक कंटेंडर्स में से एक के रूप में स्थापित किया।

सादिकोविच ने टेक्निकल गेम में होल्ज़कन को परास्त किया

बोस्नियाई-जर्मन स्ट्राइकर आरियन सादिकोविच ने 176-पाउंड कैचवेट किकबॉक्सिंग बाउट में 3 राउंड्स तक डच लैजेंड नीकी होल्ज़कन को खूब क्षति पहुंचाई।

होल्ज़कन ने अपने वर्ल्ड-क्लास किकिंग गेम की मदद से मैच को शुरुआत में डोमिनेट किया। वहीं जब पहले राउंड को समाप्त होने में 30 सेकंड बाकी थे, तब “गेम ओवर” ने अपने प्रतिद्वंदी पर कई खतरनाक पंच लगाए।

“द नेचुरल” का डिफेंस अच्छा रहा, लेकिन मैच का रुख तय हो चला था क्योंकि सादिकोविच के ताकत से भरे शॉट्स मैच में बड़ा अंतर पैदा कर रहे थे।

28 वर्षीय स्टार का प्रदर्शन शानदार रहा, जिन्होंने 4 बार के Glory Kickboxing वर्ल्ड चैंपियन पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत प्राप्त की।

इस जीत से सादिकोविच का रिकॉर्ड 23-4 का हो गया है और रेगिअन इरसल के साथ रीमैच प्राप्त करने के एक कदम करीब पहुंच गए हैं।

क्वोन ने बेलाख को दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से हराया

क्वोन वोन इल ने #5 रैंक के बेंटमवेट MMA कंटेंडर आर्टेम बेलाख को दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से हराकर रैंकिंग्स में अपने चौथे स्थान को बरकरार रखा है।

दक्षिण कोरियाई एथलीट का बॉडी वर्क शानदार रहा। उन्होंने दमदार हुक्स लगाए, जिन्होंने उन्हें दूसरे राउंड में बढ़त हासिल करने में मदद की। उन्होंने बेलाख को अपने हाथों को नीचे लाने पर मजबूर किया और मौका मिलते ही राइट हैंड लगाकर 3 मिनट 57 सेकंड के समय पर फिनिश किया।

इस जीत के साथ क्वोन अपनी भविष्यवाणी पर खरे उतरे हैं। उनका MMA रिकॉर्ड 13-4 का हो गया है, जिनमें 12 फिनिश शामिल हैं और इस जीत के लिए उन्हें 50 हजार यूएस डॉलर्स का बोनस मिला।

उन्होंने बेलाख की 3 मैचों की विनिंग स्ट्रीक का भी अंत करते हुए ONE बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियन फैब्रिसियो एंड्राडे के खिलाफ रीमैच का दावा ठोका है।

मिकीलेतो ने जबरदस्त मुकाबले में किचन को मात दी

Martine Michieletto Amber Kitchen ONE Fight Night 11 54

मार्तीन मिकीलेतो ने 129.25-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में अपना ONE डेब्यू किया, जहां उन्होंने एम्बर “AK 47” किचन पर संघर्षपूर्ण जीत हासिल की।

“द इटालियन क्वीन” ने ब्रिटिश एथलीट की ओर से शुरुआती अटैक के प्रभाव को झेला, लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में आक्रामक स्ट्राइकिंग की। मिकीलेतो ने साउथपॉ (बाएं हाथ के) स्टांस में रहकर कई खतरनाक लेफ्ट हैंड्स, एल्बोज़ और तेजी से हेड किक्स को लैंड कराया।

इस तकनीकी गेम ने उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से जीत दिलाई, जिनका करियर रिकॉर्ड 49-13 पर पहुंच गया है और अब विनिंग स्ट्रीक 14 मैचों की हो गई है।

हू ने करीबी मुकाबले में वू को हराया

फ्लाइवेट MMA एथलीट्स “वुल्फ़ वॉरियर” हू योंग और “डायनामिक” वू सुंग हूं के बीच 3 राउंड्स तक कड़ी टक्कर देखने को मिली, जहां चीनी एथलीट ने करीबी अंतर से जीत प्राप्त की।

इस मैच में जजों के लिए फैसला सुनाना बहुत मुश्किल रहा क्योंकि दोनों फाइटर्स ने एक-दूसरे को खूब क्षति पहुंचाई।

पहले राउंड में हू ने राइट हैंड लगाकर वू को नॉकडाउन किया, वहीं दक्षिण कोरियाई एथलीट ने इसी राउंड में रीयर-नेकेड चोक लगाने में सफलता पाई थी।

अंत में हू के ताकत भरे शॉट्स ने फाइट में बड़ा अंतर पैदा किया, जिससे उन्हें विभाजित निर्णय से विजेता घोषित किया गया।

इस जीत के साथ 2019 ONE Hero Series विजेता का रिकॉर्ड 11-4 पर पहुंच गया है और दिसंबर में पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन जेहे युस्ताकियो पर आई नॉकआउट जीत के बाद अपनी शानदार लय को कायम रखा।

ओपाचिच ने इनोसेंटे से बदला पूरा किया

राडे ओपाचिच को जून 2022 में ग्युटो इनोसेंटे के हाथों हार मिली थी, तभी से उनके अंदर बदले की आग जल रही थी। 25 वर्षीय एथलीट को इस शनिवार ये मौका मिला, जहां दोनों का आमना-सामना हेवीवेट किकबॉक्सिंग बाउट में हुआ।

ओपाचिच ने शुरुआत में 2 दमदार राइट हैंड्स लगाकर ब्राजीलियाई एथलीट को झकझोरा, जिसके लिए 8-काउंट भी शुरू किया गया। इनोसेंटे ने लेफ्ट हुक्स की मदद से वापसी की कोशिश की, लेकिन सर्बियाई स्टार ने उनसे बचते हुए दमदार पंच लगाए और अंत में सर्वसम्मत निर्णय से अपनी जीत सुनिश्चित की।

इस जीत से ओपाचिच का प्रोफेशनल स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 18-6 का हो गया है, लेकिन उनका वापसी का सफर अभी समाप्त नहीं हुआ है।

युवा स्टार का लक्ष्य मौजूदा ONE लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रोमन क्रीकलिआ के खिलाफ मैच प्राप्त करना है, जिन्होंने उन्हें 2019 में हराया था। वो शायद सबसे पहले हेवीवेट किकबॉक्सिंग टाइटल के लिए भी दावेदारी भी पेश कर सकते हैं।

किकबॉक्सिंग में और

Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 95
BoucherKetchup 1200X800
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Wins 1200X800
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 61
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 77
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 48
Suablack Tor Pran49 Kiamran Nabati ONE Friday Fights 68 13 1