न्यूज़

रोडटंग ने पेचडम के खिलाफ तीसरी बाउट जीती, वर्ल्ड टाइटल भी किया डिफेंड

रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन ने अपने फैंस से कहा था कि शुक्रवार, 31 जुलाई को पेचडम “द बेबी शार्क” पेटयिंडी एकेडमी के खिलाफ उनका मैच ‘फाइट ऑफ द नाइट’ साबित होगा, और उन्होंने अपने वचन को झूठा सिद्ध नहीं होने दिया है।

बैंकॉक में हुए ONE: NO SURRENDER में मौजूदा चैंपियन ने अपने पुराने प्रतिद्वंदी को ‘बहुमत निर्णय’ से हराकर ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इसी के साथ उन्होंने पेचडम के खिलाफ प्रतिद्वंदिता में 3 में से 2 मैच जीतकर इसे अंतिम रूप भी दे दिया है।

Rodtang's RAMPAGE in slow-mo! ????

Rodtang Jitmuangnon's RAMPAGE in slow-mo! ????

Posted by ONE Championship on Friday, July 31, 2020

मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन पहले राउंड में पेचडम को बैकफुट पर धकेलने का प्रयास कर रहे थे लेकिन “द बेबी शार्क” भी दमदार जैब और पुश किक्स लगाकर शानदार काउंटर अटैक कर रहे थे।

रोडटंग जो इससे पहले भी पेचडम का 2 बार सामना कर चुके थे, उन्हें अपनी प्रतिद्वंदी की रणनीतियों का अंदाजा था इसलिए उन्होंने भी बैकफुट पर ना जाकर लगातार अटैक करने की रणनीति अपनाए रखी।

यहां तक कि उनकी आक्रामकता का स्तर इतना था कि वो अपने प्रतिद्वंदी को रिंग के चारों ओर दौड़ा रहे थे। पहले राउंड में केवल 30 सेकंड बाकी थे, तभी “द आयरन मैन” ने 4 पंचों का कॉम्बिनेशन लगाया, जिससे Petchyindee Academy के स्ट्राइकिंग सुपरस्टार को खतरे का अंदाजा होने लगा था।

Muay Thai fighter Rodtang Jitmuangon exchanges punches with Petchdam Petchyindee Academy

दूसरे राउंड में पहली बार दोनों के बीच क्लिंचिंग देखने को मिली। ऐसा लग रहा था जैसे पेचडम अपने प्रतिद्वंदी के करीब नहीं आना चाहते थे लेकिन “द आयरन मैन” के लिए ऐसा कहना पूर्णतः गलत होगा।

इस बीच रोडटंग ने हल्की नी-स्ट्राइक्स लगाते हुए अपने प्रतिद्वंदी के शरीर के साइड वाले हिस्से को क्षति पहुंचाई लेकिन रेफरी ने अगले ही पल उन्हें अलग भी कर दिया। दूर जाते ही पेचडम ने राइट हैंड लगाया और हाई किक लगाने को तैयार थे। लेकिन जैसे ही वो किक लगाने के लिए आगे आए, रोडटंग ने उनकी किक को दमदार कॉम्बिनेशंस से काउंटर कर दिया।

Jitmuangnon टीम के स्टार का अटैक तीसरे राउंड में भी जारी रहा, वो अपने सिग्नेचर बॉडी शॉट्स और ओवरहैंड राइट्स से पेचडम को खूब क्षति पहुंचा रहे थे। “द बेबी शार्क” के पास बैकफुट पर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था, जिससे रोडटंग को मैच में मिनट-दर-मिनट अच्छी बढ़त मिलती जा रही थी।

रोडटंग के अटैक के जवाब में पेचडम ने लगातार 2 किक्स लगाईं लेकिन ये “द आयरन मैन” के अटैक को रोक पाने के लिए काफी नहीं थी और उसके बाद लेफ्ट हुक के जवाब में लेफ्ट किक भी देखने को मिली। “द बेबी शार्क” को लेफ्ट हुक लगाने के बाद रोडटंग ने राउंड के अंतिम क्षणों में अपने प्रतिद्वंदी को एक और शानदार कॉम्बिनेशन लगाया।

Rodtang punches while Petchdam kicks

चौथे राउंड में पेचडम के पास आगे आकर अटैक करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था क्योंकि वो मैच में पिछड़ते जा रहे थे। उन्होंने रोडटंग को कुछ किक्स और पंच जरूर लगाए लेकिन कुछ समय बाद ही जित्मुआंगनोन ने एक बार फिर मैच को अपनी पकड़ में कर लिया था।

“द आयरन मैन” ने Petchyindee Academy के स्टार की किक्स का सम्मान किया और उसके तुरंत बाद आगे आकर लेफ्ट हुक्स, एल्बोज और दमदार बॉडी शॉट्स लगाने शुरू कर दिए।

पेचडम जानते थे कि अंतिम राउंड में उन्हें हार से बचने के लिए अटैक करना ही होगा। उनकी शुरुआत जरूर अच्छी रही लेकिन जैसे-जैसे समय बीता “द आयरन मैन” ने साबित कर दिया कि वो चैंपियन क्यों हैं।

Jitmuangnon टीम के मेंबर अपने प्रतिद्वंदी को लेफ्ट हुक लगाकर क्षति पहुंचाना जारी रखा, वहीं पेचडम इस अटैक से बचने का हर संभव प्रयास करते नजर आ रहे थे।

ONE Flyweight Muay Thai World Champion Rodtang Jitmuangnon

5 राउंड के जबरदस्त एक्शन के बाद जजों ने “द आयरन मैन” को ‘बहुमत निर्णय’ से विजेता घोषित किया।

इस जीत के साथ रोडटंग का रिकॉर्ड 263-42-10 का हो गया है और ना केवल उन्होंने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया बल्कि पेचडम के खिलाफ प्रतिद्वंदिता में 2-1 से आगे निकल गए हैं।

ये भी पढ़ें: ONE: NO SURRENDER – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, रोडटंग vs पेचडम