लियाम हैरिसन ने नोंग-ओ को हराने का दावा किया – ‘केवल मैं उन्हें नॉकआउट कर सकता हूं’

Liam Harrison Muangthai ONE156 1920X1280 74

लियाम “हिटमैन” हैरिसन ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज करते हुए ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मैच हासिल किया था।

22 अप्रैल को ONE 156: Eersel vs. Sadikovic में ब्रिटिश स्टार ने 2 बार नॉकडाउन होने के बाद खुद मुआंगथाई पीके.साइन्चाई को 3 बार नॉकडाउन कर अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

फैंस इस फाइट के परिणाम को देख कर चौंक उठे थे, लेकिन “हिटमैन” के लिए ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं रही। वो एक करीबी मुकाबले के लिए पहले से तैयार थे और उन्होंने उसी तरह की मानसिकता के साथ फाइट की।

हैरिसन ने बताया:

“मैंने प्री-फाइट इंटरव्यू में भी यही कहा था। जो आप देखते हैं आपको वही मिलता है और मैं हमेशा ऐसा ही करता हूं। मुझे जीत मिले या हार, फाइट में हमेशा ड्रामा देखने को मिलता है। इस फाइट के केवल एक राउंड में इतना जबरदस्त ड्रामा देखने को मिला, जितना शायद हमने पूरे जीवनकाल में नहीं देखा होगा।

“छोटे ग्लव्स के साथ मेरी स्ट्राइक्स अधिक खतरनाक बन जाती हैं। मुझे कुछ शॉट्स का प्रभाव झेलने और नॉकडाउन होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। मुझे अपनी पावर पर इतना भरोसा है कि 4-औंस के ग्लव्स पहनकर फाइटिंग के दौरान मेरा एक पंच किसी को भी फिनिश कर सकता है।”

हैरिसन यूनाइटेड किंगडम के सबसे बेहतरीन मॉय थाई एथलीट्स में से एक हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई टॉप लेवल के स्ट्राइकर्स का सामना किया है, लेकिन पूर्व Lumpinee Stadium वर्ल्ड चैंपियन मुआंगथाई के खिलाफ उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा।

वो जानते थे कि इस बाउट के विजेता को नोंग-ओ के खिलाफ टाइटल शॉट मिल सकता है इसलिए वो किसी हालत में हार नहीं मानना चाहते थे।

अंत में “हिटमैन” ने अपने विरोधी को फिनिश किया, जिसकी बदौलत उन्हें वर्ल्ड टाइटल मैच के साथ ONE के चेयरमैन और CEO चाट्री सिटयोटोंग द्वारा 1 लाख यूएस डॉलर्स का बोनस भी मिला।

36 वर्षीय स्टार मनमुताबिक फाइट की शुरुआत ना कर पाने के बाद भी अच्छा महसूस कर रहे हैं।

हैरिसन ने कहा:

“मुझे वो गलतियां नहीं करनी चाहिए थीं। मुझे 2 बार नॉकडाउन नहीं होना चाहिए था, लेकिन मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मेरा मुकाबला फाइट ऑफ द नाइट साबित हुआ, जिसने मुझे बड़ा बोनस दिलाया और कुछ सबक भी सिखाए। मैं यहां फैंस का मनोरंजन करने आया हूं और इस फाइट ने मुझे कई सबक सिखाए हैं। हमें दुनिया से लाखों लोग फाइट करते देख रहे थे इसलिए मैंने फैंस का अधिक से अधिक मनोरंजन करने की कोशिश की।

“मैं जानता हूं कि मेरी वजह से मेरी मां, पिता और मंगेतर का दिल एक बार के लिए थम गया होगा, लेकिन मैं जीत दर्ज कर खुश हूं। अपनी गलती के कारण नॉकडाउन होने से मुझे फर्क नहीं पड़ा क्योंकि उसके बाद मैंने दोबारा उठकर उन्हें नॉकआउट किया था।”

दृढ़ता और खतरनाक पंचों के दम पर नोंग-ओ को हराएंगे लियाम हैरिसन

लियाम हैरिसन के सामने अब ONE बेंटमवेट मॉय थाई थाई वर्ल्ड चैंपियन नोंग-ओ गैयानघादाओ की चुनौती खड़ी है।

Evolve एथलीट का ONE Super Series रिकॉर्ड 8-0 का है, जिनमें 6 वर्ल्ड टाइटल जीत और लगातार 3 नॉकआउट जीत भी शामिल हैं।

हैरिसन जानते हैं कि थाई लैजेंड को हराने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी होगी, लेकिन वो कई सालों से नोंग-ओ से भिड़ना चाहते थे और अब उनके साथ सर्कल साझा करने को बेताब हैं।

“हिटमैन” ने कहा:

“सब मुझसे पूछते हैं, ‘ऐसा कौन सा एथलीट है जिससे आप भिड़ना चाहते हैं?’ मैंने हमेशा नोंग-ओ का नाम लिया, लेकिन मुझे नहीं लगता था कि ऐसा मौका मुझे कभी मिल पाएगा, खासतौर पर बेल्ट के लिए। इसलिए ये मौका मुझे एकदम सही समय पर मिला है।

“वो ONE में 8 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं। कोई उन्हें हराकर नया चैंपियन बनने में सफल नहीं रहा है, लेकिन उनका अच्छा समय अब खत्म होने वाला है इसलिए देखते हैं क्या होता है।”

हैरिसन ONE में लगातार 2 नॉकआउट जीत और 5 मैचों की विनिंग स्ट्रीक कायम कर दिखा चुके हैं कि उनके हाथों की पावर चरम पर है और किसी भी क्षण अपने विरोधी को फिनिश कर सकते हैं।

एक तरफ हैरिसन, नोंग-ओ को इतिहास के सबसे महान मॉय थाई फाइटर्स में से एक मानते हैं, लेकिन उन्हें थाई सुपरस्टार के खिलाफ फाइट करने में कोई झिझक नहीं है।

अभी तक कोई भी नोंग-ओ को हरा नहीं पाया है, लेकिन हैरिसन का मानना है कि वो शारीरिक और मानसिक तौर पर थाई दिग्गज को हराने में सक्षम हैं।

ब्रिटिश एथलीट ने कहा:

“मैं उनके स्किल-सेट से अच्छी तरह वाकिफ हूं। मैं कोई बेवकूफ़ नहीं हूं, वो इतिहास के सबसे महान फाइटर्स में से एक हैं। तो सवाल है कि मैं क्या करने वाला हूं? मैं इस वजह से अपने स्टाइल को नहीं बदलना चाहता कि मेरा सामना सबसे बेस्ट फाइटर्स में से एक से हो रहा है।

“मैं अपने नेचुरल स्टाइल से फाइट करूंगा क्योंकि उसी ने मुझे इस मुकाम पर पहुंचाया है। मैं उन्हें तकनीक के मामले में मात देने या उनसे दूर जाने की कोशिश नहीं करूंगा। मैं अपनी दृढ़ता, पंच, दमदार किक्स के जरिए उन्हें नॉकआउट करने के मौके तलाशना चाहूंगा।

“अगर कोई उन्हें नॉकआउट कर सकता है तो वो मैं हूं। उनका सामना अभी तक मेरे जैसी पंचिंग स्किल्स वाले एथलीट से नहीं हुआ है। अगर मेरा शॉट क्लीन तरीके से लैंड हुआ तो मैं उन्हें फिनिश कर सकता हूं।”

न्यूज़ में और

Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled