न्यूज़

जेहे यूस्ताकियो ने मनीला में नाटकीय नॉकआउट पर दिया बयान

नवम्बर 15, 2019

जेहे यूस्ताकियो “ग्रेविटी” ने ONE: MASTERS OF FATE पर अपने करियर में चौथी बार हार का बदला लेते हुए ONE Championship के “रीमैच किंग” के रूप में खुद को स्थापित किया है।

शुक्रवार, 8 नवंबर को, पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन ने फिलीपींस के मनीला में एक शानदार स्पिनिंग बैक किक से टोनी टोरू “डायनामाइट” को नॉकआउट करते हुए खुद की अलग छाप छोड़ी है।

हालांकि यह टीम लाकी प्रतिनिधि के प्रशिक्षण भागीदार केविन बेलिंगोन “द साइलेंसर” की देन है, जो खुद इस तकनीक के साथ अपनी सफलता के लिए जाने जाते हैं। यूस्ताकियो ने इस कौशल में दक्षता हासिल करने के लिए कई घंटे जिम में बिताए और सीखा कि कैसे दबाव में इस कौशल का उपयोग करते हुए नॉकआउट हासिल किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि “मैंने अभ्यास किया कि स्पिनिंग के तहत हजारों किक मारी जा सकती है और मुझे खुशी है कि मैं इसे [शुक्रवार की रात] दिखाने में सक्षम रहा।” “यह एक बहुत ही प्रभावी हथियार है और मैं इसे 10,000 बार अभ्यास करके हासिल किया है। उम्मीद है हम इसे भविष्य में भी दोहरा सकते हैं।”

फिनिशिंग हिट करने से पहले उन्हें ऐसा लगा कि टीम लाकी स्टैंडआउट को उसी तरह की तकलीफ हो सकती है जैसी उसने दिसंबर 2016 में की थी जब फिनिश सबमिशन विशेषज्ञ ने उन्हें वापस ले लिया था और फिर रियर नैक चोक का प्रयास किया था।

जब उन्हें ONE: AGE OF DOMINATION पर पोजिशन दी गई थी तो “ग्रेविटी” को टैप करने में ज्यादा समय नहीं लगा था, लेकिन इस बाद वह जीवित रहने के लिए तैयार थे।

अपने आक्रामक कौशल के साथ, उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए जिम में समय दिया कि उनके प्रतिद्वंद्वी के सब्मिशन हमले को झेलने के लिए उनके पास कौनसा कौशल है।



अगर टोरू ने ठोड़ी के नीचे अपना हाथ डाला और पकड़ को बंद किया तो तो संभवतः पहली बाउट के परिणाम को दोहराया जाएगा।

किस्मत से यूस्ताकियो के लिए, वह बना रहा और बचने के लिए और एक प्रमुख स्थान लेने के लिए अपने गेम प्लान पर अडे रहे। इसी प्रकसार ने दर्शको में पूरी तरह से जोश भर दिया।

30 वर्षीय एथलीट ने कहा कि “मुझे विश्वास था कि वह चोक नहीं लगाएंगे। मुझे पता था कि वह अभी भी ताजा हैं और उनके शरीर पर फिसलन नहीं है। इसलिए मुझे विश्वास था कि मैं इससे बाहर निकल सकता हूं। वर्ष 2016 में टोरू से हार के बाद मैने इस तकनीक का हजारों बार अभ्यास किया था। मैं पहाड़ों पर चढ़ाई करता और फिर वापस आता। ऐसे में मैं कह सकता हूं कि अभ्यास इंसान को परिपूर्ण बनाता है।”

यूस्ताकियो ने मॉल ऑफ एशिया एरिना में फिलिपिनो प्रशंसकों को भी श्रेय दिया, जिन्होंने अपने कठिन मौके के माध्यम से उसे प्रोत्साहित करने के लिए पूरे मुक्केबाज़ी में उनका समर्थन किया।

Geje Eustaquio vs. Toni Tauru II at ONE: MASTERS OF FATE in Manila, Philippines

उन्होंने कहा कि “फिलिपिनो लोग वास्तव में अलग समर्थक हैं। जब वे खुश होते हैं तो वे वास्तव में खुश होते हैं। मैं धन्य हूं और बहुत खुश हूं कि ONE Championship हमेशा फिलीपींस में सबसे अच्छा कार्ड लाता है। मुझे फिलीपींस का प्रतिनिधित्व करने में खुशी हो रही है। ”

यूस्ताकियो को ऐसा करने का मौका मिल सकता है, जब The Home Of Martial Arts 31 जनवरी को देश की राजधानी में वापस आएगा। जब भी और जहां भी वह फिर से प्रतिस्पर्धा करेंगे, अनुभवी प्रतियोगी को उम्मीद है कि एक अधिकारी उसे उच्च रैंक वाले प्रतिद्वंद्वी के साथ मिलाएगा जो उसे विश्व खिताब की ओर वापस ले जा सकता है। इनमें वर्तमान विश्व चैंपियन, एड्रियानो “मिकिन्हो” मोराज़, या ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन डेमेट्रियस जॉनसन “माइटी माउस” शामिल है।

हालांकि “ग्रेविटी” का कहना है कि वह पहले कुछ अच्छी तरह से अर्जित डाउनटाइम पर ध्यान केंद्रित करेंगे। मुझे आशा है कि श्री विक्टर कुई या श्री चत्री [सिटीटॉन्ग] “रीमैच किंग” के लिए एक बेल्ट लाएंगे। अब घर जाने, आराम करने और छुट्टियों का आनंद लेने का समय आ गया है।”

यह भी पढ़ें: ONE: MASTERS OF FATE के बड़े विजेताओं के लिए अब आगे क्या है?