ONE 156 के लीड कार्ड में बलार्ट ने सारूटा को हराया, मेक्सेन और मुसुमेची की बड़ी जीत

Yosuke Saruta Gustavo Balart ONE156 1920X1280 17

शुक्रवार, 22 अप्रैल को ONE 156: Eersel vs. Sadikovic के लीड कार्ड में उभरते हुए स्टार्स और दिग्गज चैंपियंस ने शानदार प्रदर्शन किया।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में पहले 9 मुकाबलों में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स, किकबॉक्सिंग, मॉय थाई और सबमिशन ग्रैपलिंग एक्शन देखने को मिला, वहीं कुछ एथलीट्स ने अपने डेब्यू को यादगार बनाया।

यहां देखिए ONE 156 के लीड कार्ड में क्या-क्या हुआ।

बलार्ट ने पूर्व स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन सारूटा को हराया

गुस्तावो “एल ग्लैडीएडर” बलार्ट ने अपने फुटवर्क और स्पीड की मदद से #3 रैंक के स्ट्रॉवेट कंटेंडर और डिविजन के पूर्व किंग योसूके “द निंजा” सारूटा को हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की।

ग्रैपलर और स्टैंड-अप आर्टिस्ट की इस भिड़ंत में क्यूबन एथलीट को जीत मिली।

बलार्ट ने अच्छी मूवमेंट करते हुए जापानी एथलीट को झकझोरा, उन्हें तीसरे राउंड में काउंटर लेफ्ट हुक लगाकर नॉकडाउन किया और अंत में तीनों जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया।

ONE Championship में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के बाद संभव है कि बलार्ट को स्ट्रॉवेट MMA रैंकिंग्स में प्रवेश मिल सकता है।

पूर्व ओलंपिक रेसलर इसी के साथ जोशुआ “द पैशन” पैचीओ के अलावा सारूटा को हराने वाले अकेले एथलीट बन गए हैं।

स्टोइका ने स्टोफोरीडिस को बहुमत निर्णय से हराया

पूर्व ONE लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर आंद्रेई “मिस्टर KO” स्टोइका ने जियानिस “हरक्यूलिस” स्टोफोरीडिस को बहुमत निर्णय से हराया।

मैच का सबसे महत्वपूर्ण लम्हा दूसरे राउंड में आया, जब “मिस्टर KO” ने स्टोफोरीडिस के लेफ्ट हुक को काउंटर करते हुए उन्हें नॉकडाउन किया जिसके कारण 8-काउंट भी शुरू हुआ। स्टोफोरीडिस ने तीसरे राउंड में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन स्टोइका ने स्कोरकार्ड्स में अंत तक बढ़त बनाए रखी।

इस जीत के साथ रोमानिया के एथलीट का रिकॉर्ड 54-13 (1 नो कॉन्टेस्ट) का हो गया है और शायद उन्हें ONE लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रोमन क्रीकलिआ के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल कर लिया है।

मेक्सेन ने रूमेट को डोमिनेट किया, टॉड को दी चेतावनी

अनीसा मेक्सेन ने मैरी रूमेट को जबरदस्त स्टाइकिंग की मदद से सर्वसम्मत निर्णय से हराया है।

इस एटमवेट मॉय थाई कॉन्टेस्ट में फ्रेंच-अल्जीरियाई सुपरस्टार की अधिकतर स्ट्राइक्स सटीक निशाने पर लैंड हो रहीं थीं। उन्होंने लीड हुक्स, 4-पंच कॉम्बिनेशंस और खतरनाक राइट किक्स लगाकर उन्हें खूब क्षति पहुंचाई।

33 वर्षीय एथलीट निरंतर स्ट्राइक्स लगा रही थीं, आक्रामकता और सटीकता का मिश्रण करते हुए उन्होंने रूमेट की मुश्किलें बढ़ाईं। वहीं 22 वर्षीय एस्टोनियाई एथलीट अंतिम बैल बजने तक फाइट में टिकी रहीं, लेकिन 7 बार की किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन ने उनपर कड़े प्रहार किए।

इस जीत के साथ “C18” का करियर रिकॉर्ड 102-5 का हो गया है। इसके बाद उन्होंने ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन जेनेट टॉड को उनके लिए वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज किया।

रामोस ने ग्रैपलिंग की मदद से वू को हराया

Windson Ramas winning result over Woo Sung Hoon

विंडसन रामोस ने अपने प्रोमोशनल डेब्यू मैच में उभरते हुए दक्षिण कोरियाई नॉकआउट आर्टिस्ट वू सुंग हूं को अपनी ग्रैपलिंग स्किल्स की मदद से मात दी।

शुरुआत में वू ने स्टैंड-अप गेम में रहकर खतरनाक अटैक किया, लेकिन कुछ देर बाद ही रामोस ने अपनी BJJ ब्लैक बेल्ट स्किल्स की मदद से फाइट का कंट्रोल प्राप्त किया। उन्होंने “डायनामिक” को मैट पर गिराने के बाद बाउट में अधिकांश समय बढ़त बनाए रखी।

एक उभरते हुए स्टार के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय से जीत के बाद ब्राजीलियाई एथलीट का रिकॉर्ड 5-1 (1 नो कॉन्टेस्ट) का हो गया है और अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल करते हुए उन्होंने फ्लाइवेट डिविजन के अन्य कंटेंडर्स को सावधान कर दिया है।

कार्डोसो ने डेब्यू मैच में मियूरा को हराया

डयाने “डे मॉन्स्टर” कार्डोसो ने अपने डेब्यू मैच में #4 रैंक की विमेंस स्ट्रॉवेट कंटेंडर अयाका “ज़ोम्बी” मियूरा को हराकर यादगार जीत दर्ज की है।

मियूरा ने पहले राउंड में अपना ट्रेडमार्क स्कार्फ-होल्ड अमेरिकाना लगाने की कोशिश की, लेकिन ब्राजीलियाई एथलीट ने उस खतरनाक मूव के खिलाफ शानदार डिफेंस दिखाते हुए कई खतरनाक पंच लगाए।

दूसरे राउंड में भी जापानी जूडो स्टार ने टेकडाउन की कोशिश की, लेकिन कार्डोसो ने उनके प्रयासों को विफल करते हुए खुद को बचाया। उसके बाद उन्होंने कई खतरनाक शॉट्स लगाए, जिनसे “ज़ोम्बी” ने खुद को बचाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान ऐसा लगा जैसे उनका कंधा चोटिल हो गया है।

“डे मॉन्स्टर” ने स्ट्राइक्स लगानी जारी रखीं और आखिरकार रेफरी ने दूसरे राउंड में 56 सेकंड पर तकनीकी नॉकआउट से कार्डोसो को विजेता घोषित कर दिया।

पूर्व वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर के खिलाफ एक जीत के साथ कार्डोसो ने अपनी विनिंग स्ट्रीक को 6 मैचों पर पहुंचा दिया है, करियर रिकॉर्ड 9-1-1 का हो गया है और डिविजन की उभरती हुई स्टार्स में शामिल हो गई हैं।

अमोरिम ने पार्क को एकतरफा अंदाज में हराया

अपने ONE Championship डेब्यू में अब्राओ “बैम्बाओ” अमोरिम ने “क्रेज़ी डॉग” डे सुंग पार्क की 5 मैचों की विनिंग स्ट्रीक का अंत किया और दक्षिण कोरियाई एथलीट को ONE में हराने वाले पहले एथलीट बने।

पार्क ने पहले राउंड में फ्रंट-फुट पर रहकर दमदार बॉडी किक्स लगाईं, लेकिन अमोरिम ने सब्र से काम लिया, जिसका फायदा उन्हें दूसरे राउंड में मिला जब उन्होंने “क्रेज़ी डॉग” को टेकडाउन किया।

यहां से उन्होंने तब तक दमदार ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक करना जारी रखा, जब तक रेफरी ने दूसरे राउंड में 1 मिनट 20 सेकंड के समय पर तकनीकी नॉकआउट से उन्हें विजेता घोषित नहीं कर दिया।

अपना लाइटवेट डेब्यू मैच जीतते हुए “बैम्बाओ” ने अपने प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स रिकॉर्ड को 9-3 पर पहुंचा दिया है।

जिन ने डेब्यू मैच में थानी को मात दी

“कैमेलिया” जिन टे हो ने ग्लोबल स्टेज पर अपने डेब्यू मैच में पूर्व ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर अगिलान “एलीगेटर” थानी को किमुरा सबमिशन मूव लगाकर हराया।

कुछ देर तक सर्कल वॉल से सटे रहने के दौरान फाइटिंग हुई, लेकिन थानी बार-बार फाइट को ग्राउंड पर ले जाने की कोशिश कर रहे थे।

इस बीच जिन को अटैक करने का मौका नजर आया, तभी उन्होंने अपना हाथ मलेशियाई एथलीट के बाएं हाथ के नीचे घुसाया और उसे पीछे की ओर खींच दिया। इसके चलते मैच पहले राउंड में 2 मिनट 23 सेकंड के समय पर फिनिश हुआ।

इस जीत के साथ दक्षिण कोरियाई MMA एथलीट का रिकॉर्ड 11-5 का हो गया है।

मुसुमेची ने एलीट ग्रैपलर्स की भिड़ंत में इमानारी को सबमिशन से दी शिकस्त

माइकी मुसुमेची ने लेग लॉक स्पेशलिस्ट्स की इस भिड़ंत में जापानी आइकॉन मासाकाज़ू इमानारी को सबमिशन से हराकर दिखा दिया है कि उन्हें अमेरिकी ग्रैपलिंग का गोल्डन बॉय क्यों कहा जाता है।

शुरुआत में दोनों ने लोअर बॉडी अटैक किए, मगर इस बीच मौका मिलते ही मुसुमेची ने अपने विरोधी पर बैक कंट्रोल प्राप्त किया। यहां से मुसुमेची ने इमानारी को जकड़े रखा और रीयर-नेकेड चोक लगाकर फाइट को 4 मिनट 9 सेकंड के समय पर फिनिश किया।

ONE Championship में अपने सबमिशन ग्रैपलिंग डेब्यू में धमाकेदार जीत के लिए 5 बार के BJJ वर्ल्ड चैंपियन को 50 हजार यूएस डॉलर्स का बोनस भी मिला।

सूबा ने यांग को सर्वसम्मत निर्णय से हराया

Keanu Subba Lands Ground And Pound On James Yang at ONE 156

मलेशियाई स्टार किआनू सूबा ने लीड कार्ड के शुरुआती मुकाबले में सर्वसम्मत निर्णय से जीत प्राप्त की।

Blueprint Martial Arts और Soma Fight Club के स्टार ने अपनी ग्रैपलिंग स्किल्स की मदद से डिमिट्रियस जॉनसन के शिष्य जेम्स यांग को उनके प्रोफेशनल करियर की पहली हार का स्वाद चखाया।

3 राउंड तक चले इस फेदरवेट मुकाबले में सूबा कई बार टेकडाउन करने में सफल रहे और इस दौरान रीयर-नेकेड चोक लगाने के मौके तलाशते रहे।

अमेरिकी एथलीट का डिफेंस शानदार रहा, वो कई बार बच भी निकले लेकिन सूबा का ग्राउंड गेम समय बीतने के साथ उनपर भारी पड़ने लगा था।

अंत में तीनों जजों ने सूबा के पक्ष में फैसला सुनाया, ये उनकी आठवीं प्रोफेशनल जीत रही और साथ ही साबित किया कि वो पैर में लगी गंभीर चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं।

किकबॉक्सिंग में और

MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 48