मॉय थाई

एम्बर किचन ने ONE Fight Night 1 में वापसी करने पर किया ‘ज्यादा आक्रामक’ होने का वादा

जुलाई 28, 2022
Viktoria Lipianska defeats Amber Kitchen AT ONE IMMORTAL TRIUMPHYK 9011 1200x801

एम्बर किचन ने अमेरिकी प्राइमटाइम पर शुक्रवार, 26 अगस्त (भारत में शनिवार, 27 अगस्त) को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में ONE Championship सर्कल में वापसी करते हुए अपने खोए हुए समय की भरपाई करने की प्रतिज्ञा ली है।

प्रतिभाशाली इंग्लिश एथलीट ने 2019 के बाद से मुकाबला नहीं किया है, लेकिन वो ONE Fight Night 1: Moraes vs. Johnson II में 58 किलोग्राम कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में डियांड्रा मार्टिन के खिलाफ लीड कार्ड की शुरुआत करेंगी।

दोनों ही स्ट्राइकर्स के लिए ये काफी बड़ा मौका होगा क्योंकि ये इवेंट ONE Championship की Amazon Prime Video Sports के साथ नई मल्टी-ईयर डील की शुरुआत करेगा।

अपने गेम को विकसित करने के लिए मिले भरपूर समय के बाद “AK47” अपने सुधरे हुए शारीरिक और मानसिक स्तर को दर्शाने के लिए इंतजार नहीं कर पा रही हैं।

23 साल की एथलीट ने कहा:

“सभी को मेरी ट्रेनिंग का एक अलग पक्ष देखने को मिलेगा। मैं बहुत ज्यादा आक्रामक होने जा रही हूं। खासकर, छोटे 4 औंस के MMA ग्लव्स में। ये पूरी तरह से एक अलग गेम है इसलिए मैं वास्तव में आगे आते हुए दबाव बनाने की उम्मीद कर रही हूं ताकि मैं वो दिखा पाऊं, जो पिछली फाइट में नहीं दिखा पाई थी।”

किचन का सामना तगड़ी ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर मार्टिन से होने जा रहा है, जिन्होंने फरवरी में डेब्यू करने वाली भविष्य की स्ट्रॉवेट क्वीन स्मिला संडेल के खिलाफ मुकाबला किया था।

जीत के लिए दो जोशीली प्रतिद्वंदियों के बीच ये एक दिलचस्प फाइट होगी। इसकी विजेता प्रोमोशन की ऑल स्ट्राइकिंग रैंक्स में एक बड़े खतरे के रूप में उभरेंगी।

ऐसे में ब्रिटिश एथलीट बेहद कड़े मुकाबले की तैयारी कर रही हैं। मार्टिन के खिलाफ वो अपनी स्किल्स को पैना करने के लिए अपनी मां जूली किचन के साथ लगी हुई हैं, जो कि खुद कई बार की किकबॉक्सिंग और मॉय थाई चैंपियन रह चुकी हैं।

“AK47” ने कहा:

“(डियांड्रा) काफी अच्छी हैं। वो मानसिक रूप से मजबूत हैं। उनके पास काफी अच्छी रेंज भी है, जिसमें उन्हें किक्स चलाना अच्छा लगता है, लेकिन उनके स्टाइल में काफी सारी खामियां रह जाती हैं, जिसकी तलाश करके मैं उन पर मेहनत कर रही हूं।

“वो थोड़ी लंबी जरूर हैं, लेकिन मैं Super Pro Samui में अपनी मां के साथ ट्रेनिंग कर रही हूं, जो कि उनकी हाइट के बराबर ही हैं। हम कई चीजों पर काम कर रहे है, जिसमें डिस्टेंसिंग, क्लिंच, एल्बोज, छोटे गल्व्स में अभ्यास करना जैसी चीजें काफी फायदेमंद साबित हो रही हैं।

“मुझे लगता है कि मैं मानसिक रूप से इससे ज्यादा मजबूत कभी नहीं रही हूं। मैं तीन साल की छुट्टी के बाद दोनों रास्तों पर जा सकती हूं, लेकिन मुझे तय करना होगा कि मेरा झुकाव किस ओर ज्यादा है।”

ONE Fight Night 1 में ब्रिटिश आक्रमण की अगुआई करेंगी एम्बर किचन

डियांड्रा मार्टिन के खिलाफ एम्बर किचन का शुरुआती मुकाबला ONE Fight Night 1 कार्ड की ऐतिहासिक शुरुआत करेगा। इसके साथ ही वो जबरदस्त शाम ब्रिटिश मॉय थाई एथलीट के आगे बढ़ने के लिए एक मंच भी तैयार कर सकेगी।

“AK47” के लीड कार्ड पर मुकाबला करने के बाद जोनाथन हैगर्टी ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री की अल्टरनेट बाउट में वापसी करेंगे और लियाम हैरिसन ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए नोंग-ओ गैयानघादाओ को चुनौती देंगे।

ऐसे में लियाम नोलन, जैकब स्मिथ और इमान बारलौ जैसे एथलीट्स के ONE Championship मॉय थाई रोस्टर में होने से किचन को लगता है कि 27 अगस्त की सुबह इंग्लैड में भविष्य के आयोजन के लिए मंच तैयार कर सकती है।

उन्होंने कहाः

“मैंने लंबे समय से अपने घरेलू मंच पर मुकाबला नहीं किया है। इस वजह से लंदन में बाउट करना वास्तव में एक अच्छा माहौल होगा। मुझे लगता है कि बहुत सारे लोग हमेशा पूछते हैं और चाहते हैं कि वो मुझे फाइट करते हुए देख सकें, लेकिन हमेशा की तरह अब भी ये हकीकत से बहुत दूर है। इस वजह से अगर लंदन में फाइट का मौका मिलता है तो ये मेरे लिए और हर उस व्यक्ति के लिए अद्भुत होगा, जो इसे देखना चाहता है।”

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.