अलीअकबरी ने कांग को नॉकआउट और वेरा को हेवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने का प्लान बनाया

Iranian MMA fighter Amir Aliakbari crosses his arms

आखिरकार ईरानी हेवीवेट सुपरस्टार अमीर अलीअकबरी को सर्कल में परफॉर्म करते देखने का इंतज़ार खत्म हुआ।

शुक्रवार, 5 मार्च को ONE: FISTS OF FURY II के मेन इवेंट में ग्रीको-रोमन रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन अपने प्रोमोशनल डेब्यू में अपराजित दक्षिण कोरियाई स्टार “माइटी वॉरियर” कांग जी वॉन का सामना करेंगे।

इससे पहले अलीअकबरी दिसंबर में हुए ONE: BIG BANG में ग्लोबल स्टेज पर अपना डेब्यू करने वाले थे।

लेकिन उनके प्रतिद्वंदी इस्लाम अबासोव को COVID-19 के सुरक्षा संबंधी नियमों के कारण शो से अपना नाम वापस लेना पड़ा और उसके बाद अलीअकबरी द्वारा नाम वापस लेने के कारण मैच नहीं हो पाया।

उस समय चाहे उन्हें अपनी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्किल्स दिखाने का मौका ना मिला हो, लेकिन उन्होंने धैर्य बनाए रखा और ट्रेनिंग लगातार करते रहे।

36 वर्षीय स्टार ने कहा, “मैच के रद्द होने से थोड़ी निराशा जरूर हुई।”

“मैं उस समय अच्छा महसूस कर रहा था। मानसिक और शारीरिक रूप से भी अच्छा महसूस कर रहा था, लेकिन मैंने ट्रेनिंग करना नहीं छोड़ा। मेरा मनोबल कभी नीचे नहीं गिरा।”

अब अपने डेब्यू से पहले अलीअकबरी अच्छा महसूस कर रहे हैं। साथ ही उनके पास AAA Team में अपने ट्रेनिंग पार्टनर मेहदी बार्घी की हार का बदला लेने का भी मौका होगा।

दरअसल ONE: UNBREAKABLE III में बार्घी को ऐसा प्रतीत हो रहा था, जैसे उन्हें कांग के खिलाफ बढ़त मिली हुई है और ग्राउंड गेम में रहते खतरनाक ग्राउंड एंड पाउंड अटैक भी किया।

लेकिन दक्षिण कोरियाई एथलीट ने क्षण भर में मैच का रुख अपनी ओर मोड़ लिया। उन्होंने बार्घी को मैट पर गिराया, बैक माउंट पोजिशन प्राप्त की और तब तक पंचों की बरसात करते रहे, जब तक रेफरी ने पहले राउंड के अंतिम क्षणों में मैच समाप्ति की घोषणा नहीं कर दी।

तकनीकी नॉकआउट से आई ये जीत कांग की लगातार चौथी पहले राउंड में आई नॉकआउट जीत रही।



अलीअकबरी दक्षिण कोरियाई स्टार की स्किल्स का सम्मान करते हैं, लेकिन खुद को “आयरन शेख” मानने वाले दिग्गज का मानना है कि उनकी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्किल्स बेहतर हैं।

ईरानी एथलीट ने कहा, “मैंने उनके कई मैच देखे हैं, उनका आखिरी मुकाबला मेरी टीम के साथी बार्घी से हुआ इसलिए मुझे उनके गेम के बारे में ज्यादा जानकारी है। मैं उन्हें काफी समय से फॉलो कर रहा हूं इसलिए उनके हर एक मूव के लिए पहले से तैयार हूं।”

“वो अच्छे फाइटर हैं। बॉक्सिंग स्किल्स अच्छी हैं और अच्छे पंच लगाते हैं, लेकिन अपने डिफेंस पर कुछ खास ध्यान नहीं देते। मेरा मानना है कि मैं उनसे हर क्षेत्र में बेहतर हूं और मुझे ही जीत मिलेगी।

“मैं रेसलिंग, स्ट्राइकिंग और जिउ-जित्सु में भी बेहतर हूं। इस मुकाबले में हर क्षेत्र में मुझे ही बढ़त मिलने वाली है।”

ऐसा कहने के लिए आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होना चाहिए और अलीअकबरी किसी कारण से ही इस तरह की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

तेहरान निवासी एथलीट ने 2010 वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप की ग्रीको-रोमन कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता था। अपनी ग्रैपलिंग के दम पर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में बहुत सफलता पाई है।

उनका मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स रिकॉर्ड 10-1 का है, 70 प्रतिशत जीत पहले राउंड में नॉकआउट से आई हैं। हाथों में नॉकआउट पावर के अलावा वो अपने प्रतिद्वंदी को मैट पर गिराकर सबमिशन मूव लगाने में भी अच्छे हैं।

ईरानी सुपरस्टार इस बाउट में अपनी स्किल्स से सभी को प्रभावित करना चाहते हैं। साथ ही ONE Championship के सभी हेवीवेट एथलीट्स को सावधान भी करना चाहते हैं।

अलीअकबरी ने कहा, “मुझे अच्छा अनुभव प्राप्त है, काफी संख्या में मैचों का हिस्सा रहा हूं, सबसे ताकतवर हूं, मानसिक रूप से मजबूत हूं और विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मैं इस डिविजन का बेस्ट फाइटर हूं। मैं यहां इस डिविजन के टॉप पर पहुंचने के लिए आया हूं।”

“मैं जानता हूं कि परिणाम जजों के फैसले से नहीं बल्कि नॉकआउट से आएगा। ये एक आसान मैच होगा। मैं ONE Championship में कुछ बड़ा हासिल करने के इरादे से आया हूं। ना केवल ONE Championship में बल्कि पूरी दुनिया का बेस्ट हेवीवेट एथलीट बनना चाहता हूं इसलिए मैं इस मुकाबले को लेकर उत्साहित हूं।”

Iranian MMA fighter Amir Aliakbari's fight stance

अलीअकबरी डिविजन के चैंपियन को भी चैलेंज करना चाहते हैं।

ONE को जॉइन करने के बाद उन्होंने ब्रेंडन “द ट्रुथ” वेरा को चुनौती दी और ये भी कहा कि बेहतर होगा अगर वेरा उस बेल्ट को उन्हें दे दें।

अगर अलीअकबरी की भविष्यवाणी सच हुई और वो कांग को हराने में सफल रहे तो भविष्य में जरूर उनकी चैंपियन के खिलाफ भिड़ंत की संभावनाएं बढ़ने लगेंगी।

उन्होंने कहा, “मैं ONE Championship में चैंपियन बनने के लिए आया हूं। मैं कभी भी ब्रेंडन वेरा का सामना करने को तैयार हूं।”

“मेरा मानना है कि ब्रेंडन वेरा मेरे खिलाफ मैच के लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए मैंने ONE Championship से ज्यादा से ज्यादा मैच मिलने की मांग की है, जिससे वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच प्राप्त कर सकूं।”

ये भी पढ़ें: ONE: FISTS OF FURY II के स्टार्स द्वारा किए गए 5 सबसे शानदार नॉकआउट्स

न्यूज़ में और

Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11