5 टीन फाइटर्स जिन्होंने अपने ONE Championship डेब्यू मैच को धमाकेदार अंदाज में जीता

Teen fighters Victoria Lee, Smilla Sundell, and Supergirl

ONE Championship दुनिया के कई सारे मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियंस का घर है, लेकिन उनके अलावा भी यहां कई प्रतिभाशाली युवा फाइटर्स मौजूद हैं।

कई उभरते हुए स्टार्स को ग्लोबल स्टेज पर परफॉर्म करने का मौका मिल रहा है और उनमें से कुछ फाइटर्स ने ONE के जरिए फेम पाने के अवसर का पूरा फायदा उठाया है।

शुक्रवार, 22 अप्रैल को ONE: Eersel vs. Sadikovic में 17 वर्षीय स्मिला संडेल सबसे पहले ONE विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में फाइट करेंगी। मगर उससे पहले यहां देखिए टीन फाइटर्स के ONE में 5 सबसे शानदार डेब्यू मुकाबलों को।

#1 विक्टोरिया ली ने दबाव में रहते हुए जीता मैच

विक्टोरिया ली ने फरवरी 2021 में हुए ONE: FISTS OF FURY में अपने भाई क्रिश्चियन और बहन एंजेला की राह पर चलते हुए डेब्यू किया था, जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।

केवल 16 साल की उम्र में “द प्रोडिजी” ने अपने MMA डेब्यू में थाईलैंड की सुनीसा श्रीसेन का सामना किया, जहां उन्हें दूसरे राउंड में सबमिशन से जीत मिली।

पहले राउंड में ली ने अपनी शानदार ग्रैपलिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित किया। हालांकि, वो फाइट को फिनिश करने के करीब आ चुकी थीं, लेकिन पहले राउंड में ऐसा नहीं हो सका।

मगर श्रीसेन के लिए आगे मुश्किलें बढ़ने वाली थीं। सिंगापुर-अमेरिकी एथलीट ने दूसरे राउंड में आक्रामक रुख अपनाते हुए अपनी विरोधी की बैक को निशाना बनाया और दूसरे राउंड में 63 सेकंड के समय पर रीयर-नेकेड चोक लगाकर अपने डेब्यू को शानदार अंदाज में जीता।

अब “द प्रोडिजी” का रिकॉर्ड 3-0 का है और उनकी तीनों जीत स्टॉपेज से आई हैं।

#2 क्रिश्चियन ली ने डेब्यू मैच को 1 मिनट से भी कम समय में अपने नाम किया

एंजेला ली के साथ-साथ क्रिश्चियन ली ने भी अपनी छोटी बहन को ONE में आकर सफलता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया था।

“द वॉरियर” अपने प्रोफेशनल डेब्यू के समय केवल 17 साल के थे। उन्होंने दिसंबर 2015 में हुए ONE: SPIRIT OF CHAMPIONS में डेविड मीक को केवल 29 सेकंड में हरा दिया था।

ली ने ऑस्ट्रेलियाई एथलीट पर दमदार पंच और किक्स लगाईं, वहीं लेफ्ट हुक के प्रभाव ने मीक को झकझोर दिया था। “द वॉरियर” ने आगे भी दबाव बनाना जारी रखा, इसी बीच उन्होंने एक अन्य लेफ्ट हुक लगाकर फाइट को फिनिश किया।

Evolve MMA और United MMA के स्टार के करियर की शुरुआत शानदार रही और उनके नाम अब ONE में सबसे ज्यादा फिनिश (14) और नॉकआउट्स (10) का रिकॉर्ड है।

उन्होंने 2019 में ONE लाइटवेट वर्ल्ड टाइटल और ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप को भी जीता था।

#3 सुपरगर्ल ने लोपेज़ को अपनी ताकत से वाकिफ कराया

एना “सुपरगर्ल” जारूनसाक ने सितंबर 2020 में हुए ONE: A NEW BREED II में अपने ONE Super Series डेब्यू में मिलाग्रोस लोपेज़ को पहले राउंड में फिनिश किया था।

16 साल की उम्र में थाई स्टार ने अपनी अर्जेंटीनी प्रतिद्वंदी को जोरदार स्ट्रेट पंच लगाकर झकझोर दिया था।

पहले “सुपरगर्ल” ने लोपेज़ की लो किक का अंदाजा लगाते हुए उन्हें राइट हैंड लगाकर काउंटर किया, जिससे लोपेज़ मैट पर जा गिरीं। अर्जेंटीनी स्टार के दोबारा स्टैंड-अप गेम में आने के बाद जारूनसाक ने फ्रंट-फुट पर आकर कई जैब-क्रॉस कॉम्बिनेशंस लगाए।

उसके बाद एक स्ट्रेट राइट लोपेज़ की ठोड़ी पर जाकर लैंड हुआ और 60 सेकंड के एक्शन के बाद वो अपनी सुधबुध खो बैठीं।

उसके बाद “सुपरगर्ल” ONE: HEAVY HITTERS में एकातेरिना वंडरीएवा को भी हरा चुकी हैं और उनका ONE रिकॉर्ड अब 2-0 का हो गया है।

#4 स्मिला संडेल ने वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल किया

स्मिला संडेल को “द हरिकेन” के नाम से जाना जाता है और ONE: FULL CIRCLE के अपने डेब्यू मैच में वो डियांड्रा मार्टिन को हराकर अपने निकनेम पर खरी उतरी थीं।

स्वीडन की 17 वर्षीय स्टार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 राउंड्स तक चले इस मुकाबले में मार्टिन को प्रत्येक राउंड में मैट पर गिराया था।

दमदार शॉट्स का ऑस्ट्रेलियाई एथलीट की बॉडी पर गहरा प्रभाव पड़ा और संडेल ने उनके जबड़े पर खतरनाक लेफ्ट हैंड लगाते हुए उन्हें फिनिश किया। छोटी उम्र के बावजूद उनका करियर रिकॉर्ड अब 32-5-1 का हो गया है।

उन्होंने अपने डेब्यू मैच को यादगार अंदाज में जीता, जिसकी वजह से उन्हें ONE: Eersel vs. Sadikovic इवेंट में जैकी बुंटान के खिलाफ ONE विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिला है।

#5 झानलो सांगियाओ ने अपने परिवार की विरासत को आगे बढ़ाया

झानलो सांगियाओ Team Lakay के हेड कोच मार्क के बेटे हैं इसलिए जब उन्होंने 19 साल की उम्र में पहली बार सर्कल में कदम रखा तब लोगों को उनसे काफी उम्मीदें थीं।

पिछले साल दिसंबर में हुए ONE: WINTER WARRIORS II में “द मशीन” ने सभी की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए पॉल लुमिहि को पहले राउंड में फिनिश किया।

सांगियाओ ने शुरुआत में इंडोनेशियाई एथलीट को कई दमदार स्ट्राइक्स लगाईं और आगे चलकर उन्हें ग्राउंड गेम में आने पर मजबूर किया।

लुमिहि को ग्राउंड-एंड-पाउंड से क्षति पहुंचाई और इस दौरान लुमिहि बच निकलने की कोशिश के दौरान अपनी बैक फिलीपीनो एथलीट की तरफ कर बैठे, जिसके बाद सांगियाओ ने रीयर-नेकेड चोक लगाने में देर नहीं लगाई।

अब उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 4-0 का है और “द मशीन” का भविष्य सुरक्षित नजर आ रहा है। वो Team Lakay में अपनी पिता की निगरानी में दुनिया के कई बेस्ट फाइटर्स के साथ ट्रेनिंग करते हैं।

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280
Adrian Lee Antonio Mammarella ONE 167 76
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 77 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
IsiFitikefu HiroyukiTetsuka 1200X800
Stephen Irvine Longern Paesaisi ONE Friday Fights 55 44
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 6
Nico Carrillo Saemapetch Fairtex ONE Fight Night 23 40
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 18 1
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34