ONE: FULL CIRCLE के लीड कार्ड में युवा सनसनी संडेल, पूर्व चैंपियन कडेस्टम ने नॉकआउट जीत दर्ज कीं

Diandra Martin Smilla Sundell FULL CIRCLE 1920X1280 19

शुक्रवार, 25 फरवरी को ONE: FULL CIRCLE के लीड कार्ड में जबरदस्त एक्शन देखा गया।

फैंस को 6 मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स, किकबॉक्सिंग और मॉय थाई मुकाबलों में कई दिलचस्प नॉकआउट फिनिश से लेकर करीबी टक्कर भी देखने को मिली।

यहां जानिए ONE: FULL CIRCLE के लीड कार्ड में किस-किस एथलीट को जीत प्राप्त हुई।

कडेस्टम ने नॉकआउट फिनिश के साथ जीत की लय वापस पाई

पूर्व ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन ज़ेबज़्टियन “द बैंडिट” कडेस्टम ने संघर्षपूर्ण दौर को भुलाते हुए वालमीर “जूनियर” डा सिल्वा को पहले राउंड में नॉकआउट कर दिखाया है कि वो अभी भी टॉप पर पहुंचने की काबिलियत रखते हैं।

स्वीडिश स्टार को इस 192-पाउंड कैचवेट कॉन्टेस्ट में जीत दर्ज करने में केवल 86 सेकंड लगे। शुरुआत में दोनों ने एक-दूसरे की मूवमेंट को परखते हुए जैब और किक्स लगाने की कोशिश की, लेकिन पहला प्रभावशाली शॉट “द बैंडिट” की ओर से लगा।

उन्होंने “जूनियर” पर 4-पंच कॉम्बिनेशन लगाया और इस दौरान राइट क्रॉस और लेफ्ट अपरकट के प्रभाव से उनके विरोधी मैट पर जा गिरे।

कडेस्टम ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज करने के बाद कहा, “पिछले कुछ साल संघर्षपूर्ण रहे, लेकिन अब मैं पुरानी फॉर्म में वापस आ गया हूं।”

युवा सनसनी संडेल ने डेब्यू मैच को तकनीकी नॉकआउट से जीता

स्मिला “द हरिकेन” संडेल से लोगों को उनके डेब्यू मैच से काफी उम्मीदें थीं और 128-पाउंड कैचवेट मॉय थाई कॉन्टेस्ट में वो डियांड्रा मार्टिन को हराकर उन उम्मीदों पर खरी उतरी हैं।

स्वीडन की युवा सनसनी ने अपने शानदार स्ट्राइकिंग गेम की मदद से 26 वर्षीय मार्टिन को 3-पंच कॉम्बिनेशन लगाया और मैच को तीसरे राउंड में 1 मिनट 35 सेकंड़ पर फिनिश किया।

17 वर्षीय एथलीट ने शुरुआत से आक्रामक रवैया अपनाते हुए जैब, किक्स, पुश किक्स और बॉडी शॉट्स भी लगाए। वहीं उनकी कुछ खतरनाक नी स्ट्राइक्स ने पहले 2 राउंड्स में एक-एक बार ऑस्ट्रेलियाई एथलीट को नॉकडाउन किया था।

तीसरे राउंड में मार्टिन ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन “द हरिकेन” ने इसके बाद और भी अधिक आक्रामक रुख अपनाया। संडेल के 2 हुक्स और एक स्ट्रेट लेफ्ट सटीक निशाने पर लैंड हुए, जिनके प्रभाव से उनकी प्रतिद्वंदी मैट पर जा गिरीं।

इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत Fairtex Training Center टीम की स्टार का करियर रिकॉर्ड 32-5-1 का हो गया है।

कुज़मिन ने शॉ को डोमिनेट किया

व्लादिमीर कुज़मिन ने ONE Super Series बेंटमवेट मॉय थाई बाउट में क्रिस शॉ के खिलाफ अपने सभी मूव्स का इस्तेमाल किया।

मैच की शुरुआत में शॉ आगे आकर अटैक करना चाहते थे, लेकिन रूसी एथलीट ने तभी उन्हें राइट हैंड लगाया, जिसके कारण शॉ के लिए 8-काउंट शुरू किए गए। स्कॉटिश स्ट्राइकर फाइट में बने रहे और वापसी का भरपूर प्रयास किया।

इस दौरान कुज़मिन की एक एल्बो ने उनके प्रतिद्वंदी को झकझोर दिया। उन्होंने उसके बाद फाइट के अंत तक शॉ के माथे पर एल्बोज़ से प्रहार करना जारी रखा, जिससे उन्हें स्कोरकार्ड्स में अच्छी बढ़त मिल रही थी।

अंत में तीनों जजों ने रूसी स्टार को सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया और उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड अब 41-9 का हो गया है।

https://www.instagram.com/p/CaZmGPxrFzP/

जैनालोव के शानदार डिफेंस ने डेब्यू मैच में उन्हें जीत दिलाई

Results for Daniyal Zainalov and Yuri Simoes

दानियल जैनालोव ने अपने ONE Championship डेब्यू में यूरी सिमोइस पर करीबी मुकाबले में विभाजित निर्णय से जीत हासिल की।

3 राउंड तक चली इस मिडलवेट बाउट में अधिकांश समय पर ग्राउंड फाइटिंग देखने को मिली। 6 बार के BJJ वर्ल्ड चैंपियन सबमिशन लगाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन कभी अपने विरोधी को सबमिशन मूव में जकड़ नहीं पाए।

पहले राउंड में अधिकांश समय रूसी एथलीट टॉप पोजिशन में बने रहे और कुछ लेग-लॉक के प्रयासों को विफल किया, वहीं दूसरे राउंड में सिमोइस को बैक कंट्रोल प्राप्त था, लेकिन इस दौरान जैनालोव का डिफेंस बहुत जबरदस्त रहा।

अंतिम राउंड में रूसी एथलीट ने आर्मबार का प्रयास किया और अंत में ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक करते हुए विभाजित निर्णय से जीत हासिल की और अब उनका प्रोफेशनल MMA रिकॉर्ड 8-0 का हो गया है।

करीबी मुकाबले में पुएर्तस की जीत

ONE Super Series फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग बाउट में डेनियल पुएर्तस ने चीनी स्ट्राइकर “द ईगल ऑफ यी” जिदुओ यिबु को बेहद करीबी मुकाबले में विभाजित निर्णय से मात दी है।

9 मिनट तक उनके बीच खतरनाक एक्शन देखने को मिला। यिबु और पुएर्तस ने एक-दूसरे पर किक्स और पंच लगाए। यिबु ने प्रभावशाली कॉम्बिनेशंस लगाकर शुरुआती बढ़त हासिल की।

दूसरी ओर, स्पेनिश किकबॉक्सर ने इनसाइड लेग किक्स लगाकर चीनी एथलीट की जांघ को खूब क्षति पहुंचाई। ये रणनीति पुएर्तस के लिए तब काम आई, जब मैच में आगे चलकर जिदुओ के अटैक कमजोर पड़ने लगे थे।

तीसरे राउंड का अंत पुएर्तस की ओर से लगे पंचों के साथ हुआ और अंत में विभाजित निर्णय से आई इस जीत के साथ 2 बार के ISKA किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन का रिकॉर्ड 32-8 का हो गया है।

ड्रेक्स ज़ाम्बोआंगा का खतरनाक अपरकट

ड्रेक्स “टी-रेक्स” ज़ाम्बोआंगा ने ONE लाइटवेट MMA डिविजन में अपना डेब्यू शानदार जीत के साथ किया है। उन्होंने ग्रैपलिंग एक्सपर्ट राहुल “द केरल क्रशर” राजू को केवल 65 सेकंड में फिनिश किया।

फ्लाइवेट से लाइटवेट डिविजन में आने के बाद फिलीपीनो एथलीट ने पहले राउंड में खतरनाक राइट अपरकट लगाकर अपने विरोधी को नॉकआउट किया।

शुरुआत में Marrok Force टीम के एथलीट को राजू के टेकडाउंस के खिलाफ डिफेंड करा पड़ा, लेकिन फाइट के स्टैंड-अप गेम में वापस आने के बाद एक ही तरफ से अटैक हो रहा था।

ज़ाम्बोआंगा ने अपने विरोधी को सर्कल वॉल की तरफ धकेलते हुए कुछ बॉडी शॉट्स और उसके बाद अंतिम शॉट्स को लैंड कराया। इस नॉकआउट जीत के साथ ज़ाम्बोआंगा का करियर रिकॉर्ड 10-5 का हो गया है।

ये भी पढ़ें: ONE: FULL CIRCLE – सभी फाइट्स के रिजल्ट्स और हाइलाइट्स

किकबॉक्सिंग में और

Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Elias Mahmoudi Edgar Tabares ONE Fight Night 13 28
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 95
BoucherKetchup 1200X800
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Wins 1200X800
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 61
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 77