किकबॉक्सिंग

30 जुलाई को इन 5 कारणों से आपको ONE: BATTLEGROUND को जरूर देखना चाहिए

जुलाई 24, 2021

ONE: BATTLEGROUND में महान मार्शल आर्टिस्ट्स से लेकर कई उभरते हुए स्टार्स भी फाइट करने वाले हैं।

कार्ड में शामिल 6 मुकाबलों में मॉय थाई, किकबॉक्सिंग और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स एक्शन भी देखने को मिलेगा। नॉकआउट आर्टिस्ट्स से लेकर सबमिशन स्पेशलिस्ट्स और तकनीकी तौर पर महान एथलीट्स शानदार प्रदर्शन करने को बेताब हैं।

शुक्रवार, 30 जुलाई को लाइव प्रसारण शुरू होने से पहले यहां जानिए उन 5 कारणों के बारे में कि क्यों आपको ONE: BATTLEGROUND को जरूर देखना चाहिए।

#1 लैजेंड और उभरते हुए स्टार की भिड़ंत

सैम-ए गैयानघादाओ की गिनती सबसे महान मॉय थाई एथलीट्स में की जाती है और 37 साल की उम्र में भी टॉप लेवल पर परफॉर्म कर रहे हैं।

स्ट्रॉवेट डिविजन में आने के बाद उनका रिकॉर्ड 4-0 है और ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई के साथ किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल भी उन्हीं के पास है।

कभी ना कभी बढ़ती उम्र उनपर भारी पड़ने लगेगी। क्या इसका फायदा उठाते हुए प्राजनचाई पीके.साइन्चे मॉयथाईजिम उन्हें हराकर एक नए युग की शुरुआत करेंगे?

26 वर्षीय स्टार कई बार Rajadamnern और Lumpinee Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं, शानदार फॉर्म में हैं और रोडलैक पीके.साइन्चे मॉयथाईजिम और तवनचाई पीके.साइन्चे मॉयथाईजिम के साथ ट्रेनिंग करते हैं।

सैम-ए को हराना अभी तक बहुत मुश्किल साबित हुआ है, लेकिन प्राजनचाई उन्हें हराकर इतिहास रचने की काबिलियत रखते हैं।

#2 आंग ला न संग के लिए ‘करो या मरो’ मुकाबला

Pictures from the fight between Aung La N Sang and Reinier De Ridder at "ONE on TNT IV"

पिछले साल इस समय आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग का ONE Championship के बड़े डिविजंस पर प्रभुत्व कायम था, लेकिन उसके बाद वो रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर के हाथों ONE मिडलवेट और लाइट हेवीवेट टाइटल्स को हार चुके हैं।

म्यांमार के दिग्गज ने इतना दबाव शायद कभी महसूस नहीं किया है और लिएंड्रो “वुल्फ़” अटाईडिस के खिलाफ मैच को वो ‘करो या मरो’ मुकाबले की संज्ञा दे रहे हैं। इस मैच में जीत से वो एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप के करीब पहुंच जाएंगे, वहीं एक हार उन्हें चैंपियनशिप की रेस में और भी पीछे धकेल देगी।

मैच में काफी कुछ दांव पर लगा है इसलिए फैंस को आंग ला न संग का सबसे खतरनाक रूप देखने को मिल सकता है। लेकिन ब्राजीलियाई एथलीट के खिलाफ उनके लिए जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा।

अटाईडिस BJJ वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और अपनी जबरदस्त नॉकआउट करने की काबिलियत के दम पर कई सालों से ONE वर्ल्ड टाइटल का पीछा कर रहे हैं। वो जानते हैं कि एक जीत उन्हें अगले मैच में डी रिडर के खिलाफ मिडलवेट टाइटल शॉट दिला सकती है।

दोनों एथलीट्स को जीत बहुत फायदा पहुंचा सकती है इसलिए सर्कल में तगड़े एक्शन का देखा जाना लगभग तय है।



#3 वर्ल्ड-क्लास किकबॉक्सर्स के बीच वर्ल्ड टाइटल शॉट पाने की रेस

Sitthichai in his southpaw kickboxing stance

सिटीचाई “किलर किड” सिटसोंगपीनोंग ने एक महान पाउंड-फोर-पाउंड किकबॉक्सर के रूप में ONE Super Series में एंट्री ली थी। अपने डेब्यू मैच में सुपरबोन के खिलाफ हार के बाद भी वो ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के टॉप कंटेंडर बने हुए हैं।

लेकिन टाइटल शॉट पाना उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा क्योंकि उनके विरोधी टायफुन “टरबाइन” ओज़्कान भी वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। डच-टर्किश स्टार, सिटीचाई को हराकर साबित करना चाहते हैं कि वो दुनिया में बड़े से बड़े एथलीट को हराने की काबिलियत रखते हैं।

दोनों का स्टाइल अलग है, लेकिन दोनों को प्रभावशाली स्ट्राइक्स लगाना बहुत पसंद है और इस मैच के विजेता को जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिल सकता है इसलिए दोनों जीत प्राप्त करने के लिए पूरी ताकत लगाने वाले हैं।

#4 क्या फोगाट वापसी कर पाएंगी?

Scenes from the atomweight bout between MMA stars Ritu Phogat and Bi Nguyen at ONE: DANGAL on 15 May

इस समय ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट कई सवालों से घिरी हुई हैं। लेकिन उनके “MMA सिस्टर” लिन हेचीन के खिलाफ प्रदर्शन से ही पता चल पाएगा कि वो मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में कितना आगे जा सकती हैं।

फोगाट अपनी पहली हार के बाद सर्कल में वापसी कर रही हैं, जिसके कारण उन्हें ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री से बाहर होना पड़ा था। इस मैच में उनका प्रदर्शन ये तय करेगा कि वो टॉप पर पहुंचने की कितनी काबिलियत रखती हैं।

भारतीय रेसलिंग सुपरस्टार का ONE करियर अभी भी शुरुआती दौर में है, लेकिन फेमस रेसलिंग परिवार से आने के कारण लोगों को उनसे काफी उम्मीदें हैं। अब फोगाट के पास खुद से ज्यादा अनुभवी एथलीट लिन को हराकर अपना खोया हुआ मोमेंटम वापस प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है।

“MMA सिस्टर” एक खतरनाक प्रतिद्वंदी हैं, उनका रिकॉर्ड 14-2-1 का है और कई मैचों में नॉकआउट से जीत हासिल कर चुकी हैं। चीनी सांडा स्टाइलिस्ट भी फोगाट पर जीत हासिल कर अच्छी पहचान बनाने की कोशिश करेंगी।

रेसलर और स्ट्राइकर की भिड़ंत हमेशा दिलचस्प होती है और इस मैच में जीत दोनों एथलीट्स को एटमवेट डिविजन में एक खास स्थान दिला सकती है।

#5 उभरते हुए स्टार्स

विक्टोरिया “द प्रोडिजी” ली ने अपने डेब्यू मैच में सुनीसा “थंडरस्टॉर्म” श्रीसेन को हराया था, लेकिन पहले मैच में किए गए अच्छा प्रदर्शन के कारण अब उनके कंधों पर दूसरी फाइट में भी अच्छा करने का दबाव है।

विक्टोरिया के भाई क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली और बहन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली वर्ल्ड चैंपियंस बन चुके हैं, लेकिन 17 वर्षीय स्टार को अभी लंबा सफर तय करना है। अब उनका सामना चीन की “लिटल स्प्राउट्स” वांग लुपिंग से होगा।

लगातार दूसरी जीत “द प्रोडिजी” को ONE में नई पहचान दिला सकती है, लेकिन वांग को उनसे ज्यादा अनुभव हासिल है जो विक्टोरिया ली को हराकर स्पॉटलाइट में आना चाहेंगी।

शो में Team Lakay के जेरेमी “द जगरनॉट” पाकाटिव अपना डेब्यू करेंगे, इस टीम के स्टार्स के डेब्यू मैच अभी तक यादगार ही साबित होते आए हैं। इसलिए लोगों को पाकाटिव से भी तगड़े एक्शन की उम्मीद रखनी चाहिए।

पाकाटिव को “द घोस्ट” चेन रुई की चुनौती से पार पाना होगा और दोनों ही बेंटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डिविजन में अपनी अलग जगह बनाना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: अटाईडिस के खिलाफ ‘करो या मरो’ मुकाबले को लेकर आश्वस्त हैं आंग ला न संग

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.