ओपिनियन

आंग ला एन संग Vs. ब्रैंडन वेरा की बाउट पर ONE एथलीटों का पूर्वानुमान

अक्टूबर 9, 2019

ONE Championship में कोई मुकाबला ऐसा नहीं है जो ब्रैंडन वेरा “द ट्रूथ” और आंग ला एन संग “द बर्मीज पायथन” के बीच होने वाले मुकाबले से बड़ा हो सकता है।

जब ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन इस रविवार, 13 अक्टूबर को ONE: CENTURY PART II पर अपनी बेल्ट के लिए ONE लाइट हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन को चुनौती देने के लिए अपने डिवीजन उतरेंगे तो प्रशंसकों के अपनी सीटों पर खड़े होने की गारंटी दी जा सकती है।

इसका कारण यह है कि इस बाउट के परिणाम का अनुमान आसानी से नहीं लगाया जा सकता है। वेरा उम्र में बड़े हैं, लेकिन वह स्वाभाविक रूप से बड़े ही अनुभवी और शक्तिशाली है। आंग ला एन संग सर्किल में अधिक सक्रिय रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में उनके प्रतिद्वंद्वी ने जिस दुर्लभ मौके पर प्रतिस्पर्धा की, वह दोषरहित रहे हैं।

यही कारण है कि हमने The Home Of Martial Arts के कुछ सबसे कुशल एथलीटों से इस बाउट को लेकर पूर्वानुमान लगाने को कहा है। तो आइए जानते हैं कि उनके अनुसार इस बाउट में कौन जीत के लिए हाथ उठा सकता है।

हालांकि यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आंग ला एन संग की टीम के साथी और मित्र उनके पक्ष में है और वेरा के हमवतन अपने साथी फिलिपिनो का पक्ष ले रहे हैं। इसके अलावा अन्य कई एथलीट एशियाई मिक्स्ड मार्शल आर्ट के इन टाइटन्स के बीच चुनाव नहीं कर सके।

मार्टिन गुयेन “द सीटू-एशियन” – ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन

मुझे लगता है कि आंग ला वेरा को नुकसान पहुंचाएंगे और टीकेओ से जीत हासिल करेंगे। मुझे वह पंच कौशल में बहुत मजबूत लगते हैं। आंग ला और वेरा दोनों ही बहुत कठोर मेहनत करते हैं, लेकिन बैकवर्ड किक और तेजी से पंच मारना बहुत कठिन है। मुझे पता है कि ब्रैंडन वेरा एक फॉरवर्ड फाइटर की तुलना में अधिक पिछड़े फाइटर हैं।

वेरा को सलाम, वह खेल के अनुभवी दिग्गज हैं और वो मेरे अच्छे दोस्त भी हैं, लेकिन मैं यहां शैली-बनाम-शैली का न्याय कर रहा हूं। आंग ला एक ट्रेन की तरह आगे बढ़ते है। मैंने उनके लिए पैड रखे हैं, और मेरा कंधा लगभग उन पंच और किक के पीछे उसके सॉकेट से बाहर निकल गया है!

इसके अलावा जीतने की उनकी भूख और दृढ़ संकल्प बहुत मजबूत है। वह इस फाइट को अगले दावेदार के खिलाफ अपनी बेल्ट की रक्षा के रूप में नहीं देख रहे हैं।



डैनी किंगड “द किंग” – ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनलिस्ट

मुझे लगता है कि इस बाउट में ब्रैंडन अपने दम से आंग ला को बाहर कर देंगे। बेशक, परिणाम की भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन मुझे अपने देशवासी का समर्थन करने की आवश्यकता है।

वे दोनों आक्रामक रुख रखते हैं, लेकिन कुया ब्रेंडन दोनों का भारी है। इसलिए वह कई बार भारी-भरकम विरोधियों से निपट चुके हैं। उनकी बेहिसाब ताकत के कारण विरोधी कई बार भारी नुकसान उठा चुके हैं। यदि बाउट का निर्णय आता है तो मुझे लगता है कि कुया ब्रैंडन अपने अनुभव से जीत हासिल कर सकते हैं।

स्टांप फेयरटेक्स – टू-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन

वेरा कम वजन वर्ग के लिए छोड़ रहे है। इससे उनकी ताकत में कमी आएगी, लेकिन वह स्वाभाविक रूप से बहुत मजबूत हैं। मुझे लगता है कि यह मैच करीब होगा।

लिटो आदिवांग “थंडर किड” – ONE वॉरियर सीरीज अनुबंध विजेता

मैं ब्रैंडन को जीतते हुए देख सकता हूं। अगर वह अपने स्ट्राइक पर ध्यान केंद्रित करते हुए आगे बढ़ते हैं तो मैं इसे एक स्टॉपेज में देख सकता हूं। उन्हें आंग ला एन संग के दबाव को रोकने की जरूरत है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि उनके पास वन-शॉट नॉकआउट पावर है। आंग ला की क्षमता का भी कोई जवाब नहीं है, लेकिन मैं इस बाउट में ब्रैंडन के साथ जा रहा हूं।

आमिर खान – ONE में सर्वाधिक केओ के रिकॉर्डधारी

यह वास्तव में लेने के लिए मुश्किल है। मुझे लगता है कि आंग ला एन सांग ब्रैंडन की तुलना में बेहतर वेलराउंडेड है। वह अधिक सक्रिय रहे है और जो मैंने सोशल मीडिया पर देखा है, वह बिना रुके प्रशिक्षण ले रहे हैं।

मैं बाउट के तीसरे व चौथे राउंड में खत्म होने की उम्मीद कर रहा हूं। आंग ला उसे बाहर निकालने की कोशिश कर सकते है और वह संभवतः वेरा को टीकेओ कर सकते हैं।

“क्रु रोंग” डेजडमरोंग सोर अमैनयूसेरिचोक – पूर्व ONE स्ट्रॉवेट विश्व चैंपियन 

आंग ला युवा और नए हैं, जबकि ब्रैंडन अधिक अनुभवी हैं। दोनों के पास मजबूत दांव-पेच हैं। ब्रैंडन इस भार वर्ग में हारंगे, लेकिन मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से एक बहुत करीबी व रोमांचक बाउट होगी।

होनरियो बानारियो “द रॉक” – पूर्व ONE फेदरवेट विश्व चैंपियन

अपनी ऊंचाई और अपनी पहुंच का उपयोग करने में उनकी दक्षता के कारण कुया ब्रैंडन के पास इस मैच में थोड़ी बढ़त है। आंग ला एक इन-फाइटर हैं – उन्हें अपने दाव-पेचों का इस्तेमाल करने के लिए करीब आने की जरूरत होगी।ब्रैंडन यदि अपनी पूरी ताकत का उपयोग करेंगे तो वह दूरी से भी बड़ा धमाका कर सकते हैं।

मुहम्मद आईमन “जंगल कैट” – एमआईएमएमए फेदरवेट चैंपियन

आंग ला एन सांग और ब्रैंडन वेरा के बीच ONE लाइट हेवीवेट विश्व खिताब के लिए रात की मुख्य बाउट बहुत ही विस्फोटक होने वाली है।

फिर से, मैं आंग ला [एन सांग] और वेरा के बीच नहीं जा सकता क्योंकि ये दोनों वास्तव में महान मार्शल एथलीट हैं। इसके अलावा वो सबसे अच्छे और दयालु लोगों में से दो हैं जिनसे मैं कभी मिला हूं। मैं उन दोनों की बाउट देखने का आनंद लेना चाहता हूं।

यदि मुझे एक को चुनना हो तो मैं कहूंगा कि आंग ला एन संग के पास एक बड़ा शस्त्रागार है, लेकिन वेरा में बेहिसाब ताकत है।

केविन बेलिंगन “द साइलेंसर” – पूर्व ONE बेंटमवेट विश्व चैंपियन

यह एक बहुत ही रोमांचक बाउट होगी। दोनों ही मार्शल आर्ट के लिए भगवान की ओर से दिए गए उपहार हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि कौन जीतता है, क्योंकि मुझे पता है कि वे प्रतिभाशाली हैं और अपना हाथ बढ़ाने में सक्षम हैं।

हालाँकि, मुझे लगता है कि ब्रैंडन को पहुंच और ताकत में फायदा है और हम जीत हासिल करने में उसका पूरा समर्थन कर रहे हैं।

इको रोनी सपुत्रा – कई बार के इंडोनेशियाई कुश्ती चैंपियन

मेरा अनुमान है कि इस बाउट में आंग ला एन संग की जीत होगी। वह बहुत चुस्त और विस्फोटक हैं, क्योंकि दोनों सेनानियों के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है।

जब ये दोनों दिग्गज एक-दूसरे का सामना करेंगे तो वे अपने शक्तिशाली हमलों को सेट करने के लिए अधिक सावधान रहेंगे।

ब्रूनो पुक्की “पुक्कीबुल” – नो-जीई बीजेजे वर्ल्ड चैंपियन

मुझे लगता है कि ब्रैंडन वेरा बहुत आक्रामक और वेल राउंडेट हैं, लेकिन उनके पास अनुभव भी बहुत है। हालांकि वह अपना वजन घटाकर ओंग ला का सामना करने उतर रहे हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस भार वर्ग में कैसे समायोजन बैठाते हैं।

मुझे लगता है कि वेरा इस बाउट में आंग ला को नॉकआउट कर सकते हैं। आंग ला भी बहुत टिकाऊ है। मुझे लगता है कि ब्रैंडन वेरा के खिलाफ मैं केवल एक ही चीज गिन सकता हूं, लेकिन ब्रैंडन ने अपनी आम तैयारियों से बाहर निकलकर आखिरी प्रतियोगी को टक्कर दी, इसलिए यह कहना मुश्किल है।

अगिलन थानी “एलीगेटर”– पूर्व ONE वेल्टरवेट विश्व खिताब चैलेंजर

यह अनुमान लगाना कठिन है कि इस विशाल बाउट का विजेता कौन होगा। मुझे वे दोनों पसंद हैं, और मैं उनके बीच एक स्पष्ट विजेता नहीं चुन सकता, लेकिन मुझे लगता है कि ब्रैंडन इसमें जीत हासिल कर सकते हैं।

आंग ला एन सांग अपनी शक्ति के कारण बहुत ही मनोरंजक एथलीट हैं। वह आपकी प्रतीक्षा करता है, और वह एक औसत पावर शॉट फेंकता है, जिसे खत्म करना निश्चित है। उनके अधिकांश झगड़े नॉकआउट से समाप्त हुए हैं, इसलिए निश्चित रूप से आंग ला एन की शक्ति के साथ खेलने के लिए कुछ नहीं है।

यदि वह ब्रैंडन को जल्दी पकड़ सकते है, तो यह एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि ब्रैंडन नीचे जाएंगे, लेकिन यह बाउट के ज्वार को बदल सकता है।

यह भी पढ़ें: आंग ला एन संग vs ब्रेंडन वेरा- जीत के 4 तरीके

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।