न्यूज़

“प्रीटी बॉय” को हराकर अपना कद बढ़ाना चाहते हैं मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो

मार्क “टायसन” फेयरटेक्स एबेलार्डो की योजना ONE: KING OF THE JUNGLE में ट्रॉय “प्रीटी बॉय” वर्थेन की गति और ताकत पर विराम लगाते हुए बेंटमवेट की रैंकिंग में बिना रुके खुद को आगे बढ़ाने की है।

एबेलार्डो शुक्रवार, 28 फरवरी को सिंगापुर में अपराजित अमेरिकी एथलीट का सामना करेंगे। ONE Warrior Series के साथ अनुबंध करने वाले एथलीट का मानना है कि अगर वो Evolve प्रतिनिधि के परफेक्ट रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल होते हैं तो ONE में उनका कद बढ़ जाएगा।

वर्थेन का हालिया प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन 25 प्रोफेशनल मैचों के अनुभवी “टायसन” ने The Home Of Martial Arts में दो जीत के साथ अपनी काबिलियत दिखा दी है। उन्होंने शीर्ष एथलीटों के खिलाफ बैक टू बैक जीत हासिल की हैं।

Mark Fairtex Abelardo celebrates his win against Ayideng Jumayi at ONE DAWN OF VALOR

उभरते बेंटमवेट सितारों की इस बाउट को लेकर कीवी वॉरियर बताते हैं कि कैसे उनका घातक स्टाइल और अनुभव उन्हें एक प्रभावशाली जीत हासिल करने में मदद करेगा।

ONE Championship: क्या आप अयीडेंग जुमायी के खिलाफ प्रभावी जीत के साथ खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस कर रहे हैं?

मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो: हां, बिल्कुल। जाहिर सी बात है कि मैं हमेशा अपनी बाउट को फिनिश करना चाहता हूं। लेकिन मेरे पिछले प्रतिद्वंदी बहुत मजबूत थे। वो अंत तक मेरा सामना करते रहे थे।

मैं भी अपने प्रदर्शन में जरा सी कमी नहीं लाया और मैंने अपनी सभी तरह की तकनीकों को उनके खिलाफ अपनाया। मैं जो कुछ भी करना चाहता था, वो सब उनके खिलाफ करने में सक्षम रहा। मुझे जीत के साथ रिंग से बाहर आकर बहुत खुशी मिली।

ONE: आपने तीन राउंड तक जुमायी पर दबाव बनाए रखा था। क्या इसी तरह की योजना आपकी सिंगापुर में भी रहेगी?

मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो: निश्चित रूप से ट्रॉय पर दबाव बनाने के लिए मेरी योजना यही होगी। देखते हैं कि क्या वो मेरे दबाव के आगे टूट पाएंगे या नहीं।

हो सकता है कि वो इस तरह की परिस्थितियों का पहले भी सामना कर चुके हों या नहीं भी। हो सकता है कि वो सर्कल में टिककर बाउट को अपने पक्ष में मोड़ने वाला फैक्टर साबित हों।



ONE:आप वर्थेन की स्टाइल के बारे में क्या जानते हैं?

मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो: मैं उनकी बाउट्स देख रहा हूं। एक हाई लेवल के रेसलिंग प्लेयर होने के साथ उनकी ग्रैपलिंग भी बहुत मजबूत है।

मुझे लगता है कि ये उनकी मुख्य ताकत है लेकिन रिंग और सर्कल के अंदर मेरा अनुभव जीत के लिए एक पॉजिटिव फैक्टर बन सकता है। इसके अलावा, मेरा क्षमता भी विरोधी के लिए एक कड़ी परीक्षा की तरह ही होगा।

ONE: विरोधी के छह बाउट्स की अपेक्षा आपका 25 प्रोफेशनल बाउट्स का रिकॉर्ड है। आपको क्या लगता है कि ये फैक्टर महत्वपूर्ण है?

मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो: ये चीजें केज में आपके समय और अनुभव के हिसाब से आती हैं। तीन राउंड तक का सफर तय करना अपने आप में बड़ी बात है।

मुझे लगता है कि शायद वो अपनी पहली बाउट में इस तरह की डिस्टेंस बना चुके हैं लेकिन इस स्तर पर आकर ऐसा करना, जहां इतना बड़ा शो हो, एक अलग बात है। मैं जिस तरह के स्टाइल और प्रेशर के साथ आता हूं, उसका मुकाबला करना आसान नहीं होता है। अब देखेंगे कि वो उन परिस्थितियों में खुद को कितना उभार सकते हैं।

ONE: आपने पहले ही अलग-अलग तरह के विरोधियों और स्टाइल्स का सामना किया है तो क्या इस मैच में ये अनुभव आपकी मदद करेगा?

मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो: हां, मैंने अपने करियर में सभी तरह के एथलीटों का सामना किया है। फिर चाहे वो हाई लेवल का स्ट्राइकर हो, पहलवान हो, ग्रैपलर हो, ब्राजीलियन जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट हो या कुछ भी।

मेरे पास इन सबके साथ मैच करने का अनुभव है। मैं अपने गेम प्लान के साथ इसके लिए तैयार हो जाऊंगा। इन सब चीजों का सामना करने के बाद मेरा स्तर ऊंचा हो गया है।

ONE: सिंगापुर में जब आप अपने प्रतिद्वंदी से मिलेंगे तो उनको हराने की आपकी क्या योजना होगी?

मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो: मैं सिर्फ उन पर दबाव बनाना चाहूंगा और कोशिश करूंगा कि जिस जगह वो मजबूत है, वहां न जाऊं।

मैं बाउट में अपनी गति बरकरार रखना चाहूंगा। मैं मैच को वहां पर ले जाना चाहूंगा, जहां मैं चाहता हूं कि वो जाएं। वहां वो कोशिश करें और लगातार खड़े रहे। अगर वो ग्राउंड पर जाते हैं तो मैं वहां पर भी जाने के लिए और उनको जवाब देने के लिए तैयार रहूंगा।

ONE: आपको क्या लगता है कि ये एक रोमांचक बाउट होगी?

मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो: हम दोनों मैच में आमने-सामने आ गए हैं तो ये रोमांचक तो जरूर होगा। उन्हें मैच को फिनिश करना पसंद है और मुझे भी। अब देखना है कि इस मैच को कोई फिनिश कर पाता है कि नहीं। इसके बावजूद भी ये एक दिलचस्प बाउट होगी। हम दोनों ही इवेंट की इस बाउट को सबसे बेहतरीन बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

ONE: आप इस मैच के साथ अपने डिविजन के लिए क्या कहना चाहेंगे?

मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो: मैं जैसा हमेशा कहता हूं कि मैं इसे बेहतरीन तरीके से जीतना चाहूंगा।

इस बाउट में एक फिनिश मेरी रैंकिंग को आगे बढ़ाने का मजबूत जरिया होगी। खासकर कि ट्रॉय जैसे दिग्गज एथलीट को हराकर क्योंकि उन पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। अगर मैं उन्हें बाहर करता हूं तो निश्चित रूप से मैं एक मजबूत पोजिशन पर पहुंच जाऊंगा।

ये भी पढ़ें: सिंगापुर में अपने घरेलू फैंस के सामने मुकाबले को फिनिश करना चाहते हैं अमीर खान