किकबॉक्सिंग

रेगिअन इरसल ने टॉप 5 लाइटवेट किकबॉक्सर्स के बारे में बात की

रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल ने बहुत जल्दी खुद को ONE Super Series के लाइटवेट डिविजन में मुख्य किकबॉक्सर के रूप में स्थापित किया है।

इस सुपरस्टार ने अप्रैल 2018 में शानदार डेब्यू किया था और फिर उन्होंने दिग्गज नीकी “द नेचुरल” होल्ज़कन को हराकर मई 2019 में पहली ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

उन्होंने 5 महीनों बाद हुए रीमैच में शानदार प्रदर्शन कर खुद को इस डिविजन का बादशाह साबित किया।

अब दुनिया में हर जगह COVID-19 की वजह से लगाए गए सारे प्रतिबंध हट रहे हैं और ONE Championship के इवेंट्स की भी वापसी हो रही है और इसके साथ ही “द इम्मोर्टल” की जल्द ही वापसी हो सकती है। इसके बावजूद वो किसके खिलाफ बेल्ट को डिफेंड करना चाहते हैं?

इस 27 वर्षीय ने कहा, “मेरे दिमाग में किसी का नाम नहीं है, जिसके साथ मैं फाइट करना चाहता हूं। सिर्फ मुझे एक प्रतिद्वंदी दीजिए और मैं उनका सामना करूंगा।”

यहां चैलेंजर्स की कोई कमी नहीं है। जानें ONE एथलीट्स रैंकिंग के शीर्ष 5 स्टार्स के बारे में इरसल का क्या कहना है।

#1-रैंक्ड स्टार नीकी होल्ज़कन

Dutch kickboxing legend Nieky Holzken is ready for action

रेगिअन इरसल: मैं उनसे पहले ही दो बार फाइट कर चुका हूं। रैंकिंग को लेकर कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए क्योंकि उनके पास दो जीत है (कोस्मो अलेक्सांद्रे और मुस्तफा हैडा के खिलाफ) मैं मानता हूं कि वो पहले स्थान पर रहने के लिए सही विकल्प हैं।

उनके पास काफी अनुभव है और वो एक चतुर फाइटर है। मैं मानता हूं कि अगर आप हमारे भार वर्ग से तुलना करें तो उनकी बॉक्सिंग स्किल्स काफी बढ़िया है।

अगर तीसरी फाइट की बात आती है तो मैं उन्हें नॉकआउट करने की कोशिश करूंगा। मैंने दूसरी फाइट से भी सीखा है। मैंने दूसरी फाइट में अपना हाथ चोटिल किया। पहले राउंड के अंतिम 10 सेकंड्स में उन्होंने मेरे वार को सही तरह से रोका। इस वजह से मैंने ज्यादा जोखिम नहीं उठाया। मैंने सही तरह से फाइट की। अगर तीसरी फाइट आती है तो मैं उन्हें जरूर नॉकआउट करने की कोशिश करूंगा।

#2-रैंक्ड स्टार मुस्तफा हैडा

Mustapha Haida makes his way to the ring

रेगिअन इरसल: मैं मानता हूं कि वो ताकतवर फाइटर है, जिनके पास ऊपरी शरीर में काफी ताकत है। मैंने डेनियल डॉसन के खिलाफ उनका एक नॉकआउट देखा था और उन्होंने नीकी के खिलाफ भी फाइट की है लेकिन उनकी हार हुई। मैंने उन्हें लाइव देखा है। मैं उनसे ज्यादा प्रभावित नही हुआ था।

मैं मानता हूं कि मैं उन्हें बाद के राउंड्स में धराशाई कर दूंगा। उम्मीद है कि मुझे भी नॉकआउट मिलेगा। मैं धराशाई करने की कोशिश करूंगा लेकिन हर फाइटर खतरनाक है, खासकर साउथपॉ फाइटर्स।



#3-रैंक्ड स्टार एंथनी जूकुआनी

American mixed martial artist and Muay Thai fighter Anthony Njokuani is ready to fight

रेगिअन इरसल: उनकी ताकत ये है कि वो टेक्निकल हैं। मैंने [हमारी फाइट्स] से जाना है कि वो डर जाते हैं। अगर आप उनकी एंडी सावर के खिलाफ फाइट देखेंगे, तो वो टेक्निकल थे। वो काफी अच्छे थे। उन्होंने अपने लंबे हाथों और पैरों का उपयोग करके एंडी को दूरी पर रखा और बाहर से फाइट की।

उन्होंने यही चीज़ मेरे साथ कि थी लेकिन मैंने इसकी उम्मीद की थी। हमारे पास बराबर पहुंच है, इसलिए मेरे लिए दबाव बनाना आसान था और इसके बाद नॉकआउट आया। एंडी काफी छोटे हैं और उनके करीब पहुंचने में उन्हें दिक्कत हो रही थी। मैं उस निराश एडी के बारे में सोचता हूं।

[एक रीमैच में] मैं मानता हूं कि मैं उन्हें हर दूंगा। मैं नहीं मानता कि वो मेरे खिलाफ अपना गेम प्लान बदलेंगे।

#4-रैंक्ड स्टार एंडी सावर

Dutch kickboxing legend Andy Souwer

रेगिअन इरसल: एंडी एक दिग्गज हैं। मेरे लिए वो लिविंग-लैजेंड हैं। उन्होंने K-1 में फाइट की थी। उन्होंने नीकी के खिलाफ भी फाइट की थी।

मजेदार बात तो ये है कि मैंने कुछ सालों पहले उनके खिलाफ ट्रेनिंग की थी, इसलिए हम एक-दूसरे को जानते हैं। हमने चीन में साथ फाइट की थी। अगर ये मैच होता है तो ये बिल्कुल नीकी के खिलाफ हुए मुकाबले जैसा होगा।

ये एक टेक्निकल फाइट होगी लेकिन शायद [इसका अंत] नॉकआउट से हो क्योंकि वो मुझसे काफी छोटे हैं। वो ज्यादा लंबे नहीं हैं, क्या आप जानते हैं? शायद एक KO काफी होगा लेकिन आप नहीं जानते क्योंकि वो एक चतुर फाइटर हैं।

#5-रैंक्ड स्टार इलियट कॉम्पटन

Australian Muay Thai fighter Elliot Compton raised in the air following his big win

रेगिअन इरसल: इलियट कॉम्पटन के पास फाइटर का दिल है लेकिन मैं उन्हें मॉय थाई स्टार के रूप में ज्यादा देखता हूं। वो मॉय थाई में भी फाइट्स करते हैं और कोहनी का उपयोग करते हैं, इसलिए वो मॉय थाई स्टाइल के स्टार हैं।

मैं कई सारे मॉय थाई फाइटर्स को जानता हूं, जो दिल से फाइट करते हैं, इसलिए अगर मैं उनके खिलाफ फाइट करता हूं तो मैं एक कठिन फाइट की उम्मीद करूंगा।

मैं ज्यादा किकबॉक्सिंग स्टाइल्स का उपयोग करता हूं। मैंने मॉय थाई बैकग्राउंड के कई फाइटर्स का सामना किया है, इसलिए मैं उनके डिफेंस के सारी गलतियों को जानता हूँ। ये मेरे लिए अच्छी फाइट होगी।

ये भी पढ़ें: ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग रैंक्स में शामिल हुए वर्ल्ड-क्लास एथलीट्स पर एक नजर