छोटे टूर्नामेंट के जरिए अपने अगले चैलेंजर को चुनना चाहते हैं मोरेस

Adriano Moraes Demetrious Johnson ONE on TNT I 16

ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस ने अप्रैल महीने में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के महानतम फाइटर और #1 रैंक के कंटेंडर डिमिट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन को शानदार अंदाज में नॉकआउट कर अपनी बादशाहत बरकरार रखी थी।

उसके बाद से ही ग्लोबल फैंस इस बात के कयास लगा रहे हैं कि अब ब्राजीलियाई स्टार का सामना किसके साथ होगा। ये सवाल मोरेस के जेहन में भी है और उनका मानना है कि टॉप रैंक के कंटेंडर्स में से कोई एक हो सकता है।

मोरेस ने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान मिच चिल्सन को बताया, “ONE Championship का सबसे कठिन फ्लाइवेट डिविजन है। इस डिविजन में कई सारे धुरंधर हैं।”

“डैनी किंगड एक मजबूत फाइटर हैं। मेरा ध्यान फिलहाल काइरत अख्मेतोव के खिलाफ हिसाब बराबरी पर है, हमारे बीच 1-1 का स्कोर है, ऐसे में ट्रायलॉजी बाउट हो सकती है। मेरे हिसाब से वो डिविजन में अच्छा काम करेंगे।

“उसके अलावा जापानी स्टार युया वाकामत्सु हैं। वो हाल ही में फ्लोरिडा में ट्रेनिंग कर रहे थे। वो बेल्ट के लिए मुकाबला करने को लेकर उत्साहित हैं। वो इस डिविजन में काफी अच्छा काम कर रहे हैं।

“जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट होल्डर रीस मैकलेरन भी हैं। वो भी एक बेहतरीन विकल्प हैं। हां, हमारे पास काफी सारे विकल्प हैं।”

Adriano Moraes submits Team Lakay's Danny Kingad in Manila.

यकीनन चारों एथलीट ही ब्राजीलियाई सुपरस्टार की ऐतिहासिक बादशाहत के लिए खतरा बन सकते हैं।

#2 रैंक के कंटेंडर डैनी “द किंग” किंगड के पास बेहतरीन वुशु स्ट्राइकिंग और जबरदस्त स्टैमिना है, जिसके दम पर वो 15-2 का शानदार मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं। उनमें से एक हार के लिए मोरेस ही जिम्मेदार हैं, जिन्होंने नवंबर 2017 में उन्हें सबमिशन से हराया था, लेकिन उसके बाद से ही Team Lakay के स्टार ने अपनी ग्रैपलिंग स्किल्स में सुधार किया है।

उनके पीछे #3 रैंक के कंटेंडर युया “लिटल पिरान्हा” वाकामत्सु हैं। जापानी नॉकआउट आर्टिस्ट 14-4 के रिकॉर्ड के साथ अपने पिछले चार मैचों में जीत हासिल कर चुके हैं, जिसमें उनकी हाल ही में #5 रैंक के कंटेंडर रीस “लाइटनिंग” मैकलेरन के खिलाफ आई जीत शामिल है।

उस जीत के बाद वाकामत्सु गए Sanford MMA, जो कि दो-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियंस आंग ला “द बर्मीज़ पाइथन” न संग और मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन का घर है, ताकि वो मोरेस को कड़ी टक्कर दे पाएं



काइरत “द कज़ाख” अख्मेतोव खास कारण से डिविजन के #4 रैंक के कंटेंडर हैं। कज़ाकिस्तान के ग्रीको-रोमन रेसलिंग चैंपियन का मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स रिकॉर्ड 27-2 का है, जिसमें उनकी एक यादगार जीत नवंबर 2015 में ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल मैच में मोरेस के खिलाफ विभाजित निर्णय से आई थी।

अख्मेतोव करीब दो साल के बाद ब्राजीलियाई स्टार के खिलाफ रीमैच में टाइटल गंवा बैठे, लेकिन उन्होंने उस हार के बाद लगातार तीन जीत हासिल की और वो ट्रायलॉजी बाउट को इंतजार कर रहे होंगे।

वहीं मैकलेरन को हाल ही में वाकामत्सु के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई सबमिशन स्पेशलिस्ट अपने प्रतिद्वंदियों को लिमिट तक ले जाते हैं। उनका सामना “मिकीन्यो” के साथ बुक किया गया था, लेकिन चोट की वजह से तब ये मैच नहीं हो पाया।

Adriano Moraes kicks Kairat Akhmetov

मोरेस मानते हैं कि ये चारों ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल मैच के हकदार हैं और जब चिल्सन ने पूछा कि क्या चैलेंजर का फैसला करने के लिए इनके बीच एक छोटा टूर्नामेंट करवाया जाए तो ब्राजीलियाई एथलीट इस बात से बेहद उत्साहित दिखे।

मोरेस ने कहा, “मैं कारइत अख्मेतोव बनाम युया वाकामत्सु और डैनी किंगड बनाम रीस मैकलेरन का मैच देखना पसंद करूंगा क्योंकि पहली फाइट (अगस्त 2019 में) काफी करीबी रही थी।”

“मैंने रीस मैकलेरन को उस फाइट का विजेता चुना था, लेकिन जजों ने फाइट का फैसला डैनी किंगड में आया और इस वजह में मैं ये फाइट फिर से देखना चाहता हूं।”

उसके बाद चिल्सन ने इन दोनों फाइट्स के विजेता को चुनने के लिए कहा।

“मिकीन्यो” ने बताया कि कज़ाकिस्तानी योद्धा जापानी नॉकआउट आर्टिस्ट को हरा देंगे और “लाइटनिंग” को किंगड के खिलाफ मैंच में जीत मिलेगी। टूर्नामेंट का फाइनल अख्मेतोव और मैकलेरन के बीच होगा।

मोरेस ने कहा, “मेरे हिसाब से अख्मेतोव की जीत होगी। मुझे लगता है कि वो ट्रायलॉजी बाउट चाहते हैं।”

ONE Flyweight World Champion Adriano Moraes is raised upon his cornerman's shoulders

चाहे उनके अगले चैलेंजर के लिए छोटा टूर्नामेंट हो या नहीं लेकिन “मिकीन्यो” फ्लाइवेट डिविजन की गहराई से काफी खुश नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 MMA फाइट्स जो हम 2021 खत्म होने से पहले देखना चाहेंगे

न्यूज़ में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled