ONE: ONLY THE BRAVE के MMA स्टार्स ने मीडिया डे पर एक-दूसरे के खिलाफ जीत का दावा किया

Jarred Brooks Lito Adiwang NEXTGENIII 1920X1280 17

शुक्रवार, 28 जनवरी को ONE: ONLY THE BRAVE के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्टार्स को एक-दूसरे पर तंज कसने का आखिरी मौका मिला और एथलीट्स ने इस मौके को खाली नहीं जाने दिया।

उनमें से कुछ ने अपने विरोधियों का सम्मान किया, वहीं कुछ के बीच की प्रतिद्वंदिता और भी गहरी हो गई।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होने वाले लाइव एक्शन से पहले यहां जानिए मीडिया डे इंटरव्यू में इन एथलीट्स ने क्या बातें कीं।

जैरेड ब्रूक्स Vs. हिरोबा मिनोवा

#3 रैंक के स्ट्रॉवेट कंटेंडर जैरेड “द मंकी गॉड” ब्रूक्स अपने विरोधियों पर तंज कसने से कभी पीछे नहीं हटते, लेकिन 28 वर्षीय अमेरिकी एथलीट ने रैंकिंग्स में चौथे स्थान पर मौजूद हिरोबा मिनोवा को अपने लिए कठिन चुनौती मानते हैं।

ब्रूक्स ने कहा, “हिरोबा मेरे लिए बहुत कठिन प्रतिद्वंदी हैं, उनकी स्किल्स शानदार हैं। वो काफी हद तक मेरी तरह हैं और मुझे मेरे पुराने दिनों की याद दिलाते हैं।”

“उनके सामने कई कठिन चुनौतियां आईं और उन्होंने सभी में सफलता पाई है। मैं उनका सामना करने को लेकर उत्साहित हूं और हैरान होना चाहता हूं। मैं कमजोर नहीं पड़ना चाहता, लेकिन उनकी ताकत का अहसास जरूर करना चाहता हूं। मेरे सामने हिरोबा की कठिन चुनौती है और मुझे उनके खिलाफ मैच मिलने से बहुत खुशी मिली है।”

23 वर्षीय मिनोवा भी अपने विरोधी की स्किल्स का सम्मान करते हैं और मानते हैं कि जीत उन्हें ही मिलेगी।

जापानी एथलीट ने कहा, “मेरी नजर में जैरेड की कोई कमजोरी नहीं है। वो अच्छे रेसलर हैं और बहुत तगड़े भी हैं। उनकी फाइट्स को देखने पर चाहे उनकी कोई कमजोरी नजर नहीं आई हो, लेकिन मैं फाइट के दौरान जीत का तरीका जरूर निकाल लूंगा।”

मिनोवा से तारीफ सुनकर “द मंकी गॉड” का आत्मविश्वास बढ़ गया है और उनका कहना है कि वो अपने विरोधी की छोटी सी गलती का भी पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

ब्रूक्स ने कहा, “वो बहुत चतुराई से काम लेते हैं। उनका कहना है कि मेरी कोई कमजोरी नहीं है, लेकिन फाइट के दौरान ढूंढने की कोशिश करेंगे। मुझे लगता है कि उन्होंने कोई गेम प्लान तैयार नहीं किया है, मगर मुझे हराने के लिए उन्हें एक परफेक्ट प्लान की जरूरत पड़ने वाली है।”

“मैं इस फाइट के लिए अपना जीवन दांव पर लगाने को तैयार हूं और अंत में उन्हें हराकर #1 रैंक का कंटेंडर जरूर बनूंगा।”

मिनोवा मानते हैं कि मैच का परिणाम उनके पक्ष में आएगा और इसे जीतकर पूरे डिविजन को सावधान कर देंगे।

उन्होंने कहा, “मैंने इस शुक्रवार के लिए एक नहीं बल्कि कई प्लान तैयार किए हैं।”

“तुम वाकई में एक अच्छे फाइटर हो, लेकिन इस शुक्रवार मेरी जीत साबित करेगी कि मैं तुमसे बेहतर फाइटर हूं।”



टांग काई Vs. किम जे वूंग

फेदरवेट स्ट्राइकर्स टांग काई और “द फाइटिंग गॉड” किम जे वूंग के बीच जुबानी जंग ने इस मैच को आकर्षण का केंद्र बना दिया है और उनके बीच सर्कल में जबरदस्त एक्शन देखे जाने की उम्मीद है।

1 रैंक के कंटेंडर किम ने कहा, “तुम्हारा दिल जानता है कि तुम डरे हुए हो और मानते हो कि मैं तुमसे बेहतर फाइटर हूं। मेरे पास ज्यादा स्किल्स, ज्यादा मूव्स हैं और मैं हर क्षेत्र में तुमसे बेहतर हूं।“

“मैं पूछना चाहता हूं कि तुमने अभी तक किसे हराया है? मैं तुम्हें मौका देना चाहता हूं कि एक ऐसे खतरनाक एथलीट का नाम बताओ जिन्हें तुम्हारे खिलाफ हार मिली हो या जो रैंकिंग्स में शामिल रहा हो।“

किम के इन शब्दों से चीनी एथलीट को कोई फर्क नहीं पड़ता और उन्होंने कड़े शब्दों में जवाबी हमला किया है।

4 रैंक के कंटेंडर टांग ने कहा, “तुमने किसे हराया है? तुम्हारा मार्टिन गुयेन के खिलाफ एक मैच हुआ और तुम पूरी दुनिया में उसका ढिंढोरा पीट रहे हो, यहां तक कि तुम नींद में भी उसी के बारे में सोचते हो।”

“मैंने अभी तक अपने सभी प्रतिद्वंदियों को नॉकआउट किया है और मुझे उनके नाम तक याद नहीं हैं। अब इस शुक्रवार जब मैं तुम्हें नॉकआउट करूंगा, उसके बाद तुम्हारे नाम को भी भूल जाऊंगा।“

हालांकि, अभी तक दोनों एथलीट्स का आमना-सामना नहीं हुआ है, लेकिन दोनों के बीच धमाकेदार एक्शन का देखा जाना तय है।

किम ने कहा, “ये 2 स्ट्राइकर्स की भिड़ंत है और मैच जितना लंबा चला, तब तक जबरदस्त स्ट्राइक्स देखने को मिलती रहेंगी। ये हमारे लिए आसान मैच नहीं होगा।“

दूसरी ओर टांग ने कहा, “उन्होंने एक बात सही कही कि ये मैच फाइट ऑफ द नाइट साबित होगा।“

“लेकिन उन्होंने कहा है कि मैच लंबा चल सकता है, मगर मेरी नजर में फाइट नॉकआउट से फिनिश होने वाली है।“

वांग शुओ Vs. तत्सुमित्सु वाडा

शुक्रवार को फ्लाइवेट बाउट में तत्सुमित्सु “द स्वीपर” वाडा को हराकर उभरते हुए चीनी एथलीट “लिटल वर्लविंड” वांग शुओ अपनी 5 मैचों की विनिंग स्ट्रीक को बेहतर करना चाहते हैं।

वो जानते हैं कि वाडा की स्किल्स शानदार हैं और आसानी से हार नहीं मानते, लेकिन इस बार भी उन्हें नॉकआउट से जीत की उम्मीद है।

वांग ने कहा, “मेरे अगले विरोधी बहुत अनुभवी हैं। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। वो ग्रैपलर हैं इसलिए मैं उन्हें स्टैंड-अप गेम में रहकर फिनिश करना चाहूंगा।”

“मुझे लगता है कि मैं नॉकआउट मोड में हूं और मैंने इस फाइट के लिए कड़ी मेहनत की है। इसलिए मुझे लगता है कि इस बार भी मुझे नॉकआउट से जीत मिलेगी।”

38 मैचों के अनुभव को साथ लिए “द स्वीपर” ने अपने विरोधी की भविष्यवाणी को गलत बताते हुए कहा कि उनका ऑलराउंड गेम उन्हें जीत की राह पर ले जाएगा।

उन्होंने कहा, “वांग मुझे अपनी स्ट्राइकिंग से फिनिश करने की बात कह रहे थे, लेकिन मैं एक MMA फाइटर हूं। मैं अपनी MMA स्किल्स से उन्हें फिनिश करने वाला हूं।”

“मैं शुरुआत में उनके गेम को परखने पर ध्यान दूंगा, लेकिन मैं अपनी ग्रैपलिंग और स्ट्राइकिंग को मिक्स करते हुए उनपर जीत दर्ज करने की कोशिश करूंगा।”

दोनों एथलीट्स रैंकिंग्स के टॉप-5 में प्रवेश करना चाहते हैं और इस शुक्रवार उनकी ये इच्छा पूरी हो सकती है।

“द स्वीपर” पहले भी डिविजन के कई बेस्ट फाइटर्स का सामना कर चुके हैं, वहीं “लिटल वर्लविंड” शानदार अंदाज में जीत दर्ज कर अन्य एथलीट्स को सावधाना करना चाहते हैं।

वाडा ने बताया, “ये जीत मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी। अगर मुझे लगातार मैचों में जीत मिलती रही तो जरूर मुझे टॉप-5 कंटेंडर्स के खिलाफ मैच मिलने लगेंगे। मैं अभी ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोच रहा और एक बार में केवल एक ही फाइट पर ध्यान देना चाहता हूं।”

वांग ने कहा, “मेरे अगले विरोधी बहुत ताकतवर हैं इसलिए उन्हें हराकर मैं रैंकिंग्स में प्रवेश पा सकता हूं।”

“मेरा पहला टारगेट इस साल के अंत तक टॉप-5 में शामिल होना है। उसके बाद मैं डिमिट्रियस जॉनसन के साथ फाइट के अपने सबसे बड़े सपने को पूरा करने पर ध्यान दूंगा।”

ये भी पढ़ें: ONE: ONLY THE BRAVE से पहले किकबॉक्सिंग ग्रां प्री के स्टार्स ने अपनी राय दी

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42