न्यूज़

मार्क फेयरटेक्स एबेलार्डो ने फैब्रिसियो एंड्राडे को कड़ी चेतावनी दी

Jul 22, 2020

मार्क “टायसन” फेयरटेक्स एबेलार्डो ने थोड़े ही समय में काफी सफलता हासिल कर ली है।

वो पहली बार जुलाई 2018 में रिच फ्रैंकलिन की ONE Warrior Series में नजर आए थे, उसके बाद न्यूजीलैंड के इस मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट ने 6-फिगर का ONE Championship कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है। वो अभी तक अपनी 6 बाउट में से 4 जीत चुके हैं।

कामयाबी के बावजूद, इस स्टार को गर्व है कि वो अपनी गलतियों से लगातार सीखते रहते हैं।

इस चीज को ध्यान में रखते हुए एबेलार्डो अपने पिछले प्रतिद्वंदी ट्रॉय “प्रीटी बॉय” वर्थेन द्वारा अपनाई गई रणनीति को अमल में लाने की कोशिश करेंगे, जब उनका सामना शुक्रवार, 31 जुलाई को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में होने वाले ONE: NO SURRENDER में फैब्रिसियो “वंडर बॉय” एंड्राडे से होगा।



एबेलार्डो ने बताया, “आप सभी मुकाबला नहीं जीत सकते। आपको पहले से बेहतर होना पड़ता है, खुद में सुधार लाना होता है और अगली फाइट में बढ़िया प्रदर्शन करना होता है। मैं भी बस यही करने वाला हूं।”

“ट्रॉय बेहतरीन थे। उनका गेम प्लान अपनी रेसलिंग स्किल्स का शानदार इस्तेमाल करने का था, मैं इसी चीज में सुधारना लाना चाहता हूं। जिस तरह से उन्होंने बाउट में मुझे फेंस की तरफ धकेला, वैसा खुद के साथ नहीं होने देना चाहता।

“मैं एंड्राडे के खिलाफ ऐसा जरूर करना चाहूंगा। मैं उन पर ज्यादा से ज्यादा दबाव डालकर फिनिश करने का प्रयास करूंगा।”

Filipino-Kiwi Mark "Tyson" Fairtex Abelardo throw a kicks at Troy Worthen

फरवरी में हुए ONE: KING OF THE JUNGLE में एबेलार्डो के खिलाफ मैच की गति को नियंत्रित करने की वर्थेन की काबिलियत शानदार थी।

फिलीपीनो-कीवी एथलीट अक्सर मुकाबले में एक्शन की शुरुआत करते हैं, लेकिन मैच शुरु होते ही वो अपने प्रतिद्वंदी के रेसलिंग गेम से संभल नहीं पाए और सर्वसम्मत निर्णय से उन्हें हार मिली।

अब, एबेलार्डो ब्राजीलियाई एथलीट के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही करना चाहते हैं।

28 वर्षीय स्टार ने कहा, “मैं मैच के दौरान स्टैंप अप और ग्राउंड दोनों गेम का इस्तेमाल करने की कोशिश करूंगा। मैं हर जगह उन पर दबाव डालना चाहूंगा ताकि उन्हें तोड़ सकूं।”

“मैं अपनी रेसलिंग का इस्तेमाल कर, जब भी मुझे मौका मिलेगा उनके खिलाफ टेकडाउन करना चाहूंगा और वहीं से फिनिश करना पसंद करूंगा।”

Filipino-Kiwi Mark Fairtex Abelardo gunning for the knockout blow

एबेलार्डो इस बात को भी मानते हैं कि एंड्राडे की पावरफुल स्ट्राइकिंग के कारण एक ही शॉट से किसी को भी भारी नुकसान हो सकता है। इस बात की बानगी इससे मिलती है कि “वंडर बॉय” ब्राजीलियन और साउथ अमेरिकन मॉय थाई चैंपियन हैं।

हालांकि, “टायसन” को भरोसा है कि 22 वर्षीय स्टार उनके आगे नहीं टिक पाएंगे।

एबेलार्डो ने कहा, “उनकी स्ट्राइकिंग कमाल की है लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो ऑवरऑल मेरे लेवल के हैं। ये मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स है, इसमें चीजों का मिश्रण करना पड़ता है, चाहे फिर स्टैंडिंग हो या फिर ग्राउंड गेम।”

“मैं हमेशा की तरह फिनिश करने की कोशिश करूंगा। उन पर दबाव डालकर दूसरे नहीं तो तीसरे राउंड में फिनिश करने की कोशिश करूंगा।”

Filipino-Kiwi mixed martial artist Mark "Tyson" Fairtex Abelardo throws ground and pound

अब जब इवेंट को होने में 10 दिन से भी कम का समय बचा है, तो ऐसे में Fairtex टीम के प्रतिनिधि पूरी तरह से ध्यान लगाए हुए हैं। थाईलैंड की राजधानी में मुकाबले से पहले उन्होंने एंड्राडे को चेतावनी दी।

उन्होंने कहा, “मैं उन्हें ट्रेनिंग कैंप के दौरान सुरक्षित रहने की शुभकामनाएं देते हूं क्योंकि जब फाइट होगी तो मैं अपना बेहतरीन प्रदर्शन करूंगा, उम्मीद करता हूं कि वो तैयार रहें।

ये भी पढ़ें: नए फीचर्स के साथ ONE Fantasy की होने जा रही है शानदार वापसी