न्यूज़

अलीअकबरी के डेब्यू मैच में जीत के सपने को चकनाचूर करना चाहते हैं कांग जी वॉन

मार्च 3, 2021

“माइटी वॉरियर” कांग जी वॉन अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत के बाद से शानदार प्रदर्शन करते आए हैं, लेकिन अब उनका सामना अभी तक के सबसे कठिन प्रतिद्वंदी से होने वाला है।

शुक्रवार, 5 मार्च को ONE: FISTS OF FURY II के मेन इवेंट में उनकी भिड़ंत ग्रीको-रोमन रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन अमीर अलीअकबरी से होगी।

खुद को “आयरन शेख” कहने वाले अलीअकबरी अपना ONE Championship डेब्यू कर रहे हैं और कांग की ही तरह उन्हें भी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में बहुत सफलता मिली है।

ईरानी एथलीट का प्रोफेशनल रिकॉर्ड 10-1 का है और उनकी 70 प्रतिशत जीत पहले राउंड में नॉकआउट से आई हैं।

दक्षिण कोरियाई स्टार ने कहा, “मैं जानता हूं कि अमीर अलीअकबरी ने कई बेहतरीन एथलीट्स का सामना किया है, जिनमें से अधिकतर को हार मिली है।”

“मैंने उनकी स्किल्स को परखा है और उन्हीं के हिसाब से खुद को तैयार कर रहा हूं। यहां मैं फाइट करने के लिए और जीतने के लिए आया हूं, इसलिए इस बात में कोई संदेह नहीं कि इस शुक्रवार मुझे ही जीत मिलेगी।”

Kang Ji Won TURNED HEADS with this ONE debut against Mehdi Barghi! Up next — Amir Aliakbari on 5 March ????

Kang Ji Won TURNED HEADS with this ONE debut against Mehdi Barghi! Up next — Amir Aliakbari on 5 March ????

Posted by ONE Championship on Sunday, February 7, 2021

कांग को पहले ही अंदाजा है कि उनका सामना किस तरह के एथलीट से होगा क्योंकि ONE: UNBREKABLE III में उन्होंने AAA Team में अलीअकबरी के ट्रेनिंग पार्टनर और ईरानी फ्रीस्टाइल रेसलिंग चैंपियन मेहदी बार्घी का सामना किया था।

शुरू में बार्घी ने “माइटी वॉरियर” पर पंचों की बरसात की और फिर टेकडाउन कर दक्षिण कोरियाई स्टार को ग्राउंड स्ट्राइक्स से खूब क्षति पहुंचाई।

लेकिन पहले राउंड के आखिरी 90 सेकंडों में कांग ने मैच का रुख बदल दिया। उन्होंने ईरानी स्टार को स्वीप करने के बाद दमदार पंच और एल्बोज़ लगाईं। इस बीच “माइटी वॉरियर” ने बैक कंट्रोल प्राप्त किया और अंत में तकनीकी नॉकआउट से जीत प्राप्त की।



वो कांग की पहले राउंड में स्टॉपेज से आई लगातार चौथी जीत रही, साथ ही उन्हें इस मुकाबले से काफी कुछ सीखने को भी मिला, जो उन्हें अलीअकबरी के खिलाफ मैच में मदद कर सकती हैं।

25 वर्षीय एथलीट ने कहा, “पिछले मैच में मुझसे गलती ये हुई कि मैंने खुद को ग्राउंड गेम के लिए अच्छे तरह तैयार नहीं किया था।”

“पिछले मैच से सबक लेते हुए मैंने ग्राउंड गेम और ग्रैपलिंग पर बहुत ध्यान दिया। इसलिए मुझे भरोसा है कि इस बार ग्राउंड गेम में भी मैं अच्छा कर पाऊंगा।”

MMA fighters Mehdi Barghi and Kang Ji Won meet at ONE: UNBREAKABLE III on 5 February 2021

ONE: FISTS OF FURY II में कांग को साबित करना होगा कि उनमें वाकई में सुधार हुआ है, क्योंकि उनका सामना एक वर्ल्ड-क्लास ग्रैपलर से हो रहा है।

तेहरान निवासी एथलीट ने कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हैं, जिनमें ग्रीको-रोमन प्रतिस्पर्धा में 2010 की वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप भी एक रही।

दक्षिण कोरियाई स्टार जानते हैं कि “द आयरन शेख” का रेसलिंग गेम टॉप लेवल का है, ताकतवर हैं और हेवीवेट बाउट्स का काफी अनुभव है, लेकिन उनके हिसाब से उनका स्टैंड-अप गेम उन्हें ईरानी एथलीट पर बढ़त दिलाएगा।

कांग ने कहा, “अमीर अलीअकबरी की रेसलिंग अच्छी है और वो बहुत ताकतवर हैं, लेकिन स्ट्राइकिंग उनकी बड़ी कमजोरी है।”

“मेरे मूव्स उनसे तेज हैं, मूवमेंट भी करता हूं और मेरा स्टैमिना उनसे बेहतर है। मैं परिस्थिति के हिसाब से इन सभी चीजों का फायदा उठाने का प्रयास करते हुए जीत प्राप्त करूंगा।”

MMA fighters Mehdi Barghi and Kang Ji Won meet at ONE: UNBREAKABLE III on 5 February 2021

उनके कहने का मतलब है कि वो अलीअकबरी के गेम प्लान में नहीं फंसना चाहते।

कांग अच्छी तरह जानते हैं कि उनके ईरानी प्रतिद्वंदी अपनी ग्रैपलिंग और बड़े हाथों का भरपूर फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। लेकिन “माइटी वॉरियर” उन्हें उनके ही गेम में मात देते हुए नॉकआउट करने का प्लान बना चुके हैं।

उन्होंने कहा, “ये एक बेहद कड़ा मुकाबला होगा।”

“मैं जानता हूं कि अलीअकबरी अपने गेम प्लान पर टिके रहने की कोशिश करेंगे और मैं ऐसा करने से उन्हें रोकने का प्रयास करूंगा। अगर मुझे उन्हें फिनिश करने का मौका मिला तो मैं फिनिश के अलावा किसी दूसरी चीज पर ध्यान नहीं दूंगा। अगर ऐसा करने में असफल रहा, तो स्कोरकार्ड्स में बढ़त बनाऊंगा।”

अलीअकबरी के खिलाफ एक यादगार जीत “माइटी वॉरियर” को ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन बनने की रेस में शामिल करवा सकती है।

अलीअकबरी निरंतर हेवीवेट किंग ब्रेंडन “द ट्रुथ” वेरा को चुनौती देने की बात कहते आ रहे हैं, लेकिन कांग मुंह चलाने से ज्यादा सर्कल में अच्छा प्रदर्शन कर खुद को साबित करने में विश्वास रखते हैं।

उन्होंने कहा, “ब्रेंडन वेरा आसानी से हार नहीं मानते और बहुत ताकतवर भी हैं।”

“लेकिन अगर मौका मिला तो मैं जरूर ब्रेंडन वेरा को चैंपियनशिप बेल्ट के लिए चैलेंज करना चाहूंगा।”

ये भी पढ़ें: अलीअकबरी ने कांग को नॉकआउट और वेरा को हेवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने का प्लान बनाया

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.