सुपरबोन ने टांग काई की चुनौती का जवाब दिया – ‘वो फाइटिंग नहीं केवल मुंह चलाने में अच्छे हैं’

Superbon Singha Mawynn celebrates his victory

सुपरबोन सिंघा माविन मानते हैं कि टांग काई अपने मुंह से ऐसी चीज़ें बोल रहे हैं, जिन्हें वो कर ही नहीं सकते।

अमेरिकी प्राइमटाइम पर शुक्रवार, 30 सितंबर (भारत में शनिवार, 1 अक्टूबर) को ONE Fight Night 2 में ONE फेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन को टायफुन ओज़्कान के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है और टांग की चुनौतियों को सुनकर सुपरबोन उनसे जरूर फाइट करना चाहेंगे।

सुपरबोन को उनसे कोई डर नहीं है क्योंकि वो नए फेदरवेट MMA किंग को अपने लिए ज्यादा खतरनाक नहीं मानते।

इसलिए पाउंड-फोर-पाउंड सुपरस्टार अपने डिविजन की चुनौतियों को पार कर चीनी एथलीट के ओपन चैलेंज को स्वीकारने के लिए तैयार हैं।

थाई स्टार ने कहा:

“मैं सच कहूं तो मैं टांग को अपने लिए बड़ा खतरा नहीं मानता। उनका गेम अच्छा नहीं है, उनका फाइटिंग स्टाइल बोरिंग है और केवल सर्कल में इधर से उधर घूमते रहते हैं। उन्हें फाइट करने से ज्यादा मुंह चलाना पसंद है। मैं MMA में उनके साथ फाइट करने को तैयार हूं।

“MMA एक खतरनाक खेल है, लेकिन अगर टांग काई से मेरा मैच होता है तो मुझे कोई डर नहीं है। मुझे उनसे डर नहीं लगता, लेकिन उन्हें मेरे लिए इंतज़ार करना होगा क्योंकि उससे पहले मैं किकबॉक्सिंग और मॉय थाई के डिविजन को क्लीयर करना चाहता हूं।”

फेदरवेट किकबॉक्सिंग डिविजन में कई खतरनाक कंटेंडर्स हैं, लेकिन मिक्स्ड रूल्स और MMA डेब्यू का आइडिया उन्हें काफी भाया है।

32 वर्षीय एथलीट ने अभी तक MMA की ट्रेनिंग शुरू नहीं की है, लेकिन उन्हें लगता है कि इस खेल पर पकड़ बनाने में उन्हें ज्यादा समय नहीं लगेगा।

Singha Mawynn Muay Thai टीम के स्टार ने कहा:

“मैं MMA और स्पेशल-रूल्स फाइट के लिए तैयार हूं। इससे पहले मेरा लक्ष्य किकबॉक्सिंग डिविजन को क्लीयर करना है, लेकिन अब मानता हूं कि MMA ज्यादा कठिन नहीं है।

“मेरी स्ट्राइकिंग अच्छी है, लेकिन मुझे ग्राउंड तकनीकों पर पकड़ बनाने की जरूरत है। इससे पहले भी कई किकबॉक्सर्स MMA में आकर वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और मानता हूं कि मैं भी ऐसा करने में सक्षम हूं।

“अगर ONE मुझे टांग काई के खिलाफ फाइट देता है तो मैं उसे स्वीकार करूंगा। मैं कुछ ही महीनों की ट्रेनिंग के बाद उनसे फाइट करने के लिए तैयार हो जाऊंगा।”

अमेरिकी फैंस के दिलों में जगह बनाने के लिए तैयार हैं सुपरबोन

सुपरबोन सिंघा माविन पिछले मैचों में मरात ग्रिगोरियन, जियोर्जियो पेट्रोसियन और सिटीचाई सिटसोंगपीनोंग को हराते हुए खुद को दुनिया के सबसे खतरनाक किकबॉक्सर्स में से एक के रूप में स्थापित कर चुके हैं।

वो अब ONE Fight Night 2 में अमेरिकी फैंस को अपना दम दिखाना चाहते हैं।

थाई स्टार मानते हैं कि अमेरिकी प्राइमटाइम पर टायफुन ओज़्कान के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में परफॉर्म करते हुए वो अपने स्टाइल से नए फैंस को आकर्षित कर सकते हैं।

दूसरी ओर, सुपरबोन इस देश में कई सेमिनार दे चुके हैं इसलिए वो जानते हैं कि कॉम्बैट खेलों के बारे में जानने वाले लोगों की कतार बहुत लंबी है, जो स्ट्राइकिंग आर्ट्स के बारे में सीखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा:

“इस मौके के मिलने से मैं अपने फैनबेस को बढ़ा सकता हूं। अमेरिकी लोग मॉय थाई, किकबॉक्सिंग और MMA जैसे कॉम्बैट खेलों को बहुत पसंद करते हैं। मैं अमेरिका में सेमिनार दे चुका हूं, जिससे मुझे पता चला कि वहां काफी लोग मार्शल आर्ट्स के बारे में जानना चाहते हैं।

“मैं जब भी क्लब्स और रेस्तरां में जाता हूं, वहां लोग खेलों से जुड़े शोज़ देख रहे होते हैं, खासतौर पर कॉम्बैट खेल। इसलिए मेरे पास अब अच्छा मौका है, जिससे मैं उन्हें एक असली फाइट से वाकिफ करा सकूं।

“मैं मानता हूं कि इस इवेंट को देखने के बाद अमेरिकी लोग किकबॉक्सिंग और मॉय थाई को ज्यादा पसंद करने लगेंगे क्योंकि Prime अमेरिका में बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है और शोज़ को देखने वाले लोगों की संख्या बहुत है। ONE एशिया और दुनिया का सबसे बड़ा मार्शल आर्ट्स प्रोमोशन है और लोग हमारे बहुत जबरदस्त कॉम्बैट एक्शन को देखने वाले हैं।”

किकबॉक्सिंग में और

Tawanchai PK Saenchai Superbon Singha Mawynn ONE Friday Fights 46 61 scaled
Regian Eersel Dmitry Menshikov ONE Fight Night 11 37
Alexis Nicolas Magomed Magomedov ONE Friday Fights 47 6
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 6 scaled
Regian Eersel Dmitry Menshikov ONE Fight Night 11 27
Avatar PK Saenchai Kiamran Nabati ONE Friday Fights 55 31
0164
Alexis Nicolas Magomed Magomedov ONE Friday Fights 47 28
WeiRui 1200X800
Avatar PK Saenchai Antar Kacem ONE Friday Fights 51 35 scaled
Janet Todd Phetjeeja Lukjaoporongtom ONE Fight Night 20 129
NL 4601