एडुअर्ड फोलायंग ने अभी हार नहीं मानी, अकियामा और ली के खिलाफ मैच की उम्मीद

Shinya Aoki Eduard Folayang 1920X1280 ONE on TNT IV 12

एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग नहीं चाहते कि उन्हें कोई अपने आसान शिकार के रूप में देखे और अभी भी उनकी नजरें ONE Championship के टॉप एथलीट्स पर टिकी हुई हैं।

पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन चाहे फिलहाल संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में अपने अनुभव की मदद से वो खुद में लगातार सुधार करते हुए जीत की लय वापस प्राप्त करना चाहते हैं।

37 वर्षीय स्टार ने कहा, “मैंने अभी भी अपने लक्ष्य का पीछा करना नहीं छोड़ा है। अन्य लोगों का सोचने का तरीका अलग हो सकता है, लेकिन मैं अभी रुकने को तैयार नहीं हूं। मैं वो सब चीजें कर रहा हूं, जो मुझे अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करेंगी।”

“मैं अभी कुछ मैच लगातार हारा हूं, लेकिन उस प्रदर्शन को देखकर लोगों को मुझे कम नहीं आंकना चाहिए। मैं पहले भी वर्ल्ड टाइटल अपने नाम कर चुका हूं और अभी भी मैं उसी ओर मजबूती से कदम आगे बढ़ा रहा हूं।”



Team Lakay के सुपरस्टार अभी तक अपने डिविजन के टॉप एथलीट्स का सामना कर चुके हैं। अधिकतर मैचों में ये गौर करने वाली बात रही कि अपने गेम में थोड़ा सुधार कर फोलायंग जजों के फैसले को अपने पक्ष में ला सकते थे।

ONE on TNT IV” में उनका सामना शिन्या “टोबीकन जुडन” एओकी से हुआ, जिनके ग्रैपलिंग गेम के खिलाफ फिलीपीनो स्टार हार मान बैठे थे। हार से निराश होने के बजाय फोलायंग इसे कुछ नया सीखने के अवसर के रूप में देख रहे हैं।

उन्होंने कहा, “पिछले मैच में हार से मुझे उन चीजों में सुधार करने का प्रोत्साहन मिला है जिनमें एओकी सुधार करते आए हैं।”

“मैं उन चीजों में सुधार करना चाहता हूं, जिनके खिलाफ मुझे संघर्ष करना पड़ रहा है जैसे ग्राउंड गेम और टेकडाउंस। अगर मैं इन चीजों में सुधार कर पाया तो जरूर जीत की लय में वापसी कर पाऊंगा।”

Filipino MMA fighter Eduard Folayang unleashes ground-and-pound on Pieter Buist

“लैंडस्लाइड” एक दूसरे एथलीट के खिलाफ मैच के लिए खुद को तैयार कर रहे थे क्योंकि एओकी को आखिरी समय पर रिप्लेसमेंट के तौर पर इस मैच में जगह मिली थी।

अब खुद में सुधार करने की प्रक्रिया के बीच वो कोरियाई-जापानी लैजेंड योशिहीरो “सेक्सीयामा” अकियामा के खिलाफ अपनी स्किल्स को परखना चाहते हैं।

फोलायंग ने कहा, “अगर मुझे उनके खिलाफ मैच मिला तो जरूर उनकी स्किल्स की कड़ी परीक्षा लेना चाहूंगा। मेरा अभी तक उनसे सामना नहीं हुआ है इसलिए उनके खिलाफ मैच को लेकर मैं उत्सुक हूं।”

“उम्मीद है कि हमारी भिड़ंत एक दिन जरूर होगी। अगर फाइट हुई तो मैं जानता हूं कि उसमें जीत मुझे ही मिलेगी।”

Pictures from the fight between Eduard Folayang and Shinya Aoki from "ONE on TNT IV"

फोलायंग का लक्ष्य रैंकिंग्स में प्रवेश करना और उसके बाद वर्ल्ड चैंपियन बनने का है। लाइटवेट डिविजन खतरनाक एथलीट्स से भरा हुआ है और वो जानते हैं कि एक बार फिर टॉप पर पहुंचने का सफर उनके लिए आसान नहीं होगा।

क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली के रूप में एक युवा चैंपियन को देख फोलायंग को उनसे प्रेरणा मिली है क्योंकि सिंगापुर-अमेरिकी एथलीट ने बहुत कम समय में इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त की है।

ली अब कोई उभरते हुए स्टार नहीं हैं बल्कि एक बेहतरीन चैंपियन के रूप में खुद को स्थापित कर चुके हैं। हर मैच के बाद उनके प्रदर्शन में सुधार देखा गया है। “लैंडस्लाइड” ONE से जुड़ने वाले सबसे पहले एथलीट्स में से एक हैं और साबित करना चाहते हैं कि उनका अनुभव नई पीढ़ी के एथलीट्स की अभी भी कड़ी परीक्षा ले सकता है।

उन्होंने कहा, “मैं चैंपियन का सामना करना चाहता हूं, ली के खिलाफ खुद की स्किल्स को परखना चाहता हूं। मैं जानता हूं कि अभी मुझे उनके खिलाफ वर्ल्ड टाइटल शॉट नहीं मिल सकता, लेकिन भविष्य में उन्हें चैलेंज जरूर करना चाहूंगा।”

“मैं क्रिश्चियन ली को काफी समय से फॉलो कर रहा हूं और उनके फेदरवेट से लाइटवेट डिविजन तक के सफर से भी बहुत प्रभावित हुआ हूं। कठिन चुनौतियों को पार करते हुए उन्होंने खुद को लाइटवेट डिविजन के एक महान चैंपियन के रूप में स्थापित कर लिया है।”

Pictures from the fight between Eduard Folayang and Shinya Aoki from "ONE on TNT IV"

ये भी पढ़ें: पैचीओ को सारूटा और मासूनयाने के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच की उम्मीद

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42