एटमवेट क्वीन एंजेला ली ने डिविजन की रैंकिंग्स पर दी प्रतिक्रिया

Angela Lee defeats Xiong Jing Nan at-ONE-CENTURY

“अनस्टॉपेबल” एंजेला ली ने काफी मजबूती से खुद को इस डिविजन की क्वीन बना लिया है।

जब से उन्होंने जापानी दिग्गज मेई “V.V” यामागुची को मई 2016 में पहली ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप बाउट में हराया है, तब से उन्होंने हर उस विरोधी को धूल चटाई है, जिसने उनके ताज को पाने के लिए कदम बढ़ाया है।

23 साल की एथलीट अपने वेट क्लास में अपराजित रही हैं और वो अकेली मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट हैं, जिन्होंने विमेंस एटमवेट के गोल्ड पर कब्जा जमाया है।

हालांकि, कई ऊंची रैंक वाली दावेदार भी इस डिविजन में मौजूद हैं, जो ली को डिविजन में पहला जोरदार झटका देकर उनका ताज छीनना चाहती हैं।

ऐसे में “अनस्टॉपेबल”ने पांच एटमवेट वॉरियर्स के बारे में अपनी राय शेयर की है, जो ONE Championship की एथलीट रैंकिंग्स में उनसे पीछे हैं।

#1-रैंक की दावेदार डेनिस ज़ाम्बोआंगा

Philippine mixed martial artist stands against the fence

एंजेला ली: वो काफी अच्छी ऑलराउंडर एथलीट हैं और काफी बेहतर मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट हैं। मुझे लगता है कि वो अपनी चीजों को काफी अच्छे से मिक्स करती हैं। वो कहीं पर भी अच्छा खेल सकती हैं।

मेई से उनके अंतिम मैच को जज करूं तो वो काफी अच्छा गेम प्लान था, जो उनकी टीम ने उनके साथ तैयार किया था। उन्होंने इसे काफी अच्छी तरीके से लागू भी किया। इस वजह से मेरा मानना है कि वो बहुत स्मार्ट तरीका रहा।

वो टफ एथलीट दिखती हैं। वो नई पीढ़ी की मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स में से एक हैं, जो चीजों में बदलाव करके किसी भी रेंज में खुद का सहज रख पाती हैं।

#2-रैंक की दावेदार मेंग बो

Chinese mixed martial artist throws the final blow at Laura Balin

एंजेला ली: मैंने अभी तक उनकी एक ही बाउट देखी है क्योंकि ONE Championship में उन्होंने एक ही मैच में हिस्सा लिया है। हालांकि, वो काफी अच्छा नॉकआउट था (लौरा “ला ग्लैडियाडोरा” बालिन के खिलाफ ONE: AGE OF DRAGONS में)। मुझे लगता है कि उन्होंने पुल-थ्री किया जैसे हुक में पुल किया जाता है। मेरी समझ से वो काफी प्रभावशाली था।



#3-रैंक की दावेदार लिन हेकीन

"MMA Sister" Lin Heqin celebrates her win

एंजेला ली: मैं इन दो (मेंग और लिन) एथलीट्स को एटमवेट दावेदारों की टॉप फाइव लिस्ट में देखकर हैरान रह गई थी। मेरे विचार से कुछ दूसरी एथलीटों को लिस्ट में होना चाहिए था क्योंकि उनके पास ज्यादा बाउट्स और ONE में लंबा इतिहास था लेकिन इसमें आप क्या कर सकते हैं।

#4-रैंक की दावेदार मेई यामागुची

Japanese mixed martial artist Mei Yamaguchi throws ground punches at Jenny Huang

एंजेला ली: मेरी समझ से मेई सच में टॉप-5 लिस्ट में आने की हकदार थीं। वो इस खेल की दिग्गज एथलीट हैं और काफी लंबे समय से ये खेल खेलती आ रही हैं। उन्होंने वर्ल्ड टाइट के लिए भी बाउट की है इसलिए ऐसा होना सही रहा। उन्होंने काफी सारी बाउट की हैं। इस वजह से मुझे सच में लगता है कि उनका टॉप-5 की लिस्ट में होना जरूरी था।

#5-रैंक की दावेदार जीना इनियोंग

Philippine mixed martial artist Gina Iniong

एंजेला ली: मुझे लगता है कि जीना भी टॉप-5 की लिस्ट में शामिल होने की हकदार थीं। मेरे हिसाब से उन्होंने ONE में काफी सारी बाउट्स खेली हैं। उनके साथ कुछ उतार-चढ़ाव हुए लेकिन वो फिर भी जमी रहीं। हाल ही में हुए उनके मैच के आधार पर मुझे शर्तियां तौर पर लगता है कि वो टॉप-5 में आने के योग्य हैं।

ये भी पढ़ें: एंजेला ली को मूलन से प्रेरित ज्वेलरी कलेक्शन के लिए मॉडल के रूप में चुना गया

न्यूज़ में और

Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8